कैबिनेट विस्तार को लेकर नीतीश ने तोड़ी चुप्पी

Monday, Sep 04, 2017 - 05:08 PM (IST)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग)के घटक जनता दल यूनाईटेड(जदयू)के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होने पर हो रही बयानबाजी के संबंध में आज कहा कि इसको लेकर उनके मन में न तो कोई इच्छा थी और न ही अपेक्षा, यह केवल मीडिया की अटकलबाजी थी। कुमार ने यहा लोकसंवाद कार्यक्रम के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में जदयू के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होने के बारे में पूछे जाने पर कहा कि इस विषय पर चर्चा तो मीडिया ने ही शुरू की थी। 

उन्होंने कहा कि जदयू हाल ही में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग)में शामिल हुआ है। इस विषय पर न तो हमने गौर किया, न मन में कोई इच्छा थी और न ही अपेक्षा।  उन्होंने कहा कि यह केवल मीडिया की अटकलें थीं, जिसमें कोई दम नहीं था। मुख्यमंत्री ने कहा कि अकारण मंत्रिमण्डल के विस्तार में जदयू को चर्चा में लाया गया। 

लालू मीडिया के डार्लिंग नेता: नीतीश
उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर कटाक्ष करते हुये कहा कि इस विषय को अकारण चर्चा में लाने के कारण मीडिया के डार्लिंग नेता को मौका मिला लेकिन उन्हें बिहार की जनता गंभीरता से नहीं लेती है। उल्लेखनीय है कि यादव ने केन्द्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार में जदयू को तरजीह नहीं दिये जाने के संबंध में कहा था कि अब जदयू का कोई वजूद नहीं रह गया है। उसके नेता मंत्रिपद की शपथ लेने की तैयारी कर रहे थे लेकिन भाजपा ने उन्हें इसके लिए न्योता ही नहीं दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उस अपमान का बदला लिया है जब नीतीश ने भोज के लिए भाजपा नेताओं को निमंत्रण देने के बाद अंतिम समय में उसे रद्द कर दिया था। राजद अध्यक्ष ने इसके अलावा भी कई आपत्तिजनक टिप्पणियां की हैं।

Advertising