नीतीश के MLA का दावा- रामनाथ कोविंद का समर्थन करेंगी JDU

Wednesday, Jun 21, 2017 - 01:44 PM (IST)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज राष्ट्रपति उम्मीदवार पर चर्चा के लिए जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की एक अहम बैठक बुलाई थी। नीतीश ने ये बैठक विपक्ष की बैठक से एक दिन पहले बुलाई। वहीं, नीतीश से मुलाकात के बाद जेडीयू विधायक रत्नेश सदा ने रामनाथ कोविंद को समर्थन देने का दावा किया है। हालांकि नीतीश सरकार की तरफ से इस बारे में काेई अधिकारिक बयान नहीं अाया है। 

'अपने नाम की बैटिंग कर रहे हैं नीतीश'
दरअसल, नीतीश ने एनडीए की तरफ से उम्मीदवार घोषित किए गए रामनाथ कोविंद को इशारों में समर्थन देकर विपक्षी नेताओं को जता दिया है कि वो कोई भी फैसला लेने को स्वतंत्र हैं। हालांकि सूत्रों की मानें ताे नीतीश 2017 के राष्ट्रपति चुनाव के बहाने 2019 के लिए बड़े खिलाड़ी बनना चाह रहे हैं। नीतीश चाहते है कि कांग्रेस ये साफ करे कि क्या वो 2019 में पीएम के उम्मीदवार के तौर पर किसी गैर कांग्रेसी के साथ जाएंगी या नहीं। दरअसल राहुल गांधी को लेकर असमंजस की स्थिति है, जबकि विपक्ष में कोई ऐसा नेता नहीं है तो सभी विपक्ष का नेतृत्व कर पाएं, ऐसे में नीतीश को लगता है कि सभी उन्हें समर्थन दे सकती है। उनका चेहरा सबको कबूल हो सकता है। इसलिए वो इस मौके पर अपने नाम की बैटिंग कर रहे हैं। अब नीतीश की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार पर फैसला यह साफ कर देगा कि क्या उनका दांव कामयाब होता है या नहीं। 

कोविंद की जाेशी और अाडवाणी से मुलाकात
इस बीच रामनाथ कोविंद ने अाज दिल्ली में बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की। रामनाथ कोविंद सुबह करीब 11.30 बजे मुरली मनोहर जोशी के घर पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि इस दौरान उन्होंने जोशी से मार्गदर्शन का आह्वान किया। इसके बाद कोविंद शाम करीब 6ः00 बजे बीजेपी के दूसरे वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से मिलेंगे। वहीं गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ भी रामनाथ कोविंद की मुलाकात का कार्यक्रम है।

 

 

 


 

 

 

 

 

Advertising