पुस्तक मेला: जब नीतीश ने भरा 'कमल' में रंग, सोशल साइट पर वायरल हुई फोटो

Sunday, Feb 05, 2017 - 02:09 PM (IST)

पटना: पटना के गांधी मैदान में 23वें वार्षिक पुस्तक मेला का उद्घाटन करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पुस्तक मेला एक सांस्कृति कार्यक्रम है इसके माध्यम से जन चेतना का संचार होता है। इसी दौरान पुस्तक मेले में कैनवास पर उकेरी गई 'कमल फूल' में ब्रश उठाकर लाल रंग भर दिया। नीतीश की यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। नीतीश के रंग भरने को भाजपा के चुनाव चिह्न कमल से जोड़ देखा गया और उसके राजनीतिक मायने निकालने शुरू कर दिए। इन दिनों नीतीश और पीएम मोदी के बीच भी काफी नजदीकियां बढ़ रही हैं। नीतीश ने मोदी सरकार के नोटबंदी का भी समर्थन किया था।

नीतीश पटना पुस्तक मेला परिसर स्थित 'कलाग्राम' में प्रवेश कर रहे थे, तभी राष्ट्रपति सम्मान प्राप्त बउआ देवी ने कैनवास पर कमल फूल की तस्वीर बनाई और सीएम से इस तस्वीर पर ऑटोग्राफ देने का निवेदन किया। नीतीश ने बिना देर किए पहले तो कमल के फूल में ब्रश उठाकर लाल रंग भरा और फिर अपने हस्ताक्षर कर दिए। कई लोगों ने इस तस्वीर को सोशल साइटों पर पोस्ट कर दिया।

वहीं इसी दौरान नीतीश ने कहा कि पटना के गांधी मैदान में पुस्तक मेला का प्रारंभ 1985 में पहली बार किया गया था, तबसे लेकर पुस्तक मेला में अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है। नीतीश ने कहा कि बिहार के लोगों की पत्र-पत्रिकाआें और पुस्तकों में दिलचस्पी रही है। यहां के लोग सजग और सक्रिय हैं। यह इस बात का सबूत है कि पुस्तकों के बिक्री के मामले में यह पुस्तक मेला देश में अग्रणी स्थान हासिल किए हुए है।

Advertising