बिहार में शराबबंदी लागू करने में विफल नीतीश दूसरों को दे रहे नसीहत : भाजपा

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2017 - 04:57 PM (IST)


पटना : भारतीय जनता पार्टी(भाजपा)ने बिहार के मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार के तमिलनाडु में पूर्ण शराबबंदी लागू किए जाने की सलाह दिए जाने पर कहा कि अपने राज्य में पूर्ण रूप से शराबबंदी लागू करने में विफल रहे नीतीश कुमार अब दूसरों को नसीहत देते फिर रहे हैं।

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं विधानसभा की लोक लेखा समिति के सभापति नंदकिशोर यादव ने नीतीश कुमार पर बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में कोई दिन ऐसा नहीं होता जब शराब पीते हुए किसी को गिरफ्तार नहीं किया जाता हो या पुलिस भारी मात्रा में विदेशी शराब न जब्त करती हो।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पहले अपने राज्य में पूर्ण रूप से शराबबंदी लागू करवा लें फिर दूसरों को ऐसा करने की नसीहत दें।  नंदकिशोर यादव ने कहा कि बिहार में शराबबंदी का हश्र गुटखों पर लगाए गए प्रतिबंध के समान ही साबित हो रहा है। जिस तरह पान या अन्य दुकानों पर प्रतिबंध के बाद भी गुटखे धड़ल्ले से बिक रहे हैं, उसी तरह पूर्ण शराबबंदी के बावजूद खास से लेकर आम लोग तक शराब पीते पकड़े जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य के विभिन्न न्यायालयों में शराब पीते पकड़े जाने तथा शराब जब्ती के अनेकों मामले चल रहे हैं। भाजपा नेता ने कहा कि शराबबंदी से संबंधित कई मामलों में निष्क्रियता बरतने के आरोप में कई थानों के पुलिसकर्मियों का सामूहिक तबादला किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले अपने प्रदेश में कड़ाई के साथ इसे पूरी तरह से लागू कराएं और फिर दूसरे राज्यों को लागू करवाने की नसीहत दें।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चेन्नई में शनिवार को द्रविड़ मुन्नेत्र  (द्रमुक) के वयोवृद्ध नेता एवं तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री  एम. करुणानिधि के 94वें जन्मदिन समारोह में करुणानिधि के बेटे स्टालिन को राज्य का अगला मुख्यमंत्री बनने पर प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी लागू करने की सलाह दी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News