नए परिवहन नियमों पर बोले नितिन गडकरी, कहा मेरा भी कट चुका है चालान

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2019 - 04:14 PM (IST)

मुंबईः देश भर में 1 सितंबर से संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट 2019 लागू हो गया था। इसके बाद जनता के एक तबके में इस कानून को लेकर असंतोष की भावना उठ रही है। इसी को लेकर केंद्रीय परिवहन मंत्री नीतिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि परिवहन उल्लंघन के मामले में कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा। यहां तक की अधिक गति से गाड़ी चलाने पर उनकी गाड़ी का भी चालान हो चुका है। यह चालान तब हुआ जब वह मुंबई के बांद्रा-वर्ली से गुजर रहे थे।  मुंबई में मोदी सरकार के 100 दिनों में किए बड़े कामों की उपलब्धि गिनाने के एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने यह बात कही। 

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा, परिवहन नियमों के उल्लघंन करने पर किसी को भी बक्शा नहीं जाएगा। यहां तक की महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और जनरल वी.के सिंह की कार का भी ओवर स्पीडिंग मामले में चालान हो चुका है। नए परिवहन नियमों को लागू करने का मकसद सड़क पर अनुसाशन बनाए रखना है। उन्होंने कहा कि तीन तलाक को अपराध बनाना और संशोधित मोटर वाहन अधिनियम केंद्र सरकार की कुछ बड़ी उपलब्धियों में शामिल है। गडकरी ने कहा, मोटर वाहन संशोधन अधिनियम पारित करना हमारी सरकार की एक बड़ी उपलब्धि है। भारी जुर्माने से पारदर्शिता आएगी और इससे भ्रष्टाचार नहीं आएगा।

PunjabKesari

मंत्री ने कहा कि भारत में अधिक संख्या में दुर्घटनाएं होने का कारण ऑटो इंजीनियरिंग के साथ-साथ सड़क इंजीनियरिंग भी है। उन्होंने सरकार के अन्य प्रमुख निर्णयों का उल्लेख करते हुए कहा, हमारी पहली उपलब्धि तीन तलाक विधेयक को पारित कराना और मुस्लिम महिलाओं के लिए न्याय सुनिश्चित करना है। यह एक ऐतिहासिक क्षण था। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 1986 में शाह बानो मामले में विपक्षी दल (कांग्रेस) ने उच्चतम न्यायालय के फैसले को भी पलट दिया था। गडकरी ने कहा कि जम्मू कश्मीर में गरीबी और भूख अनुच्छेद 370 के चलते थी। पाकिस्तान वहां एक छद्म युद्ध कर रहा है और आतंकवादी आतंक फैला रहे हैं। पथराव करने वालों की वित्तीय मदद की जाती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Ravi Pratap Singh

Recommended News

Related News