निर्मला सीतारमण के दामाद का है PM मोदी से खास कनेक्शन...CM से प्रधानमंत्री बनने तक रहे साथ!

Friday, Jun 09, 2023 - 12:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बेटी परिकला वांगमयी की शादी बड़े सादगी भरे ढंग में गुजरात के रहने वाले प्रतीक दोशी के साथ संपन्न हुई। शादी की रस्मों में सिर्फ परिवार के सदस्य और कुछ चुनिंदा दोस्त ही शामिल हुए और समारोह सादगी भरा था। वित्त मंत्री के दामाद प्रतीक का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से खास कनेक्शन हैं। दरअसल प्रतीक प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी के खास अधिकारी हैं और पीएमओ में अहम जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

 

प्रतीक दोशी प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी हैं और यहां वे नरेंद्र मोदी के पहली बार PM बनने के बाद से ही यानि साल 2014 से काम कर रहे हैं। उन्होंने सिंगापुर मैनेजमेंट स्कूल से ग्रेजुएशन पूरा किया है। PMO Website के मुताबिक, प्रतीक दोशी फिलहाल पीएम ऑफिस में रिसर्च एंड स्ट्रैटजी विंग की अहम जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। पीएम को सचिवीय सहायता देने के साथ ही वे टॉप लेवल के नौकरशाहों की पूरी खोज-खबर रखते हैं।

 

गुजरात से ही पीएम मोदी के साथ

प्रतीक लंबे समय से पीएम मोदी के साथ काम कर रहे हैं। मैनेजमेंट की पढ़ाई पूरी करने के बाद गुजरात में उन्होंने रिसर्च असिस्टेंट का काम किया था, तब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे, तब प्रतीक उनके ऑफिस में ही रिसर्च असिस्टेंट के पद पर थे। इसके बाद जब केंद्र की सत्ता पर नरेंद्र मोदी काबिज हुए तो प्रतीक को भी गुजरात से दिल्ली बुला लिया गया। 2014 से PMO में काम रहे प्रतीक को चार साल पहले 2019 में ज्वांइट सेक्रेटरी की रैंक देते हुए PMO में OSD नियुक्त किया गया था। प्रतीक दोशी प्रधानमंत्री के खासमखास अधिकारियों में गिने जाते हैं। वहीं प्रतीक सोशल मीडिया से खासे दूर हैं। किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वे एक्टिव नहीं हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बेटी परकला की शादी ब्राह्मण रीति रिवाज से बेंगलुरु स्थित उनके घर से संपन्न हुई। इस शादी में पहुंचे उडुपी अदामारू मठ के संतों ने दिया परकला और प्रतीक को आशीर्वाद दिया।

Seema Sharma

Advertising