पाकिस्तान की शांति की बात को गंभीरता से लिया जाएगा: सीतारमण

Monday, May 21, 2018 - 01:45 PM (IST)

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज कहा कि पाकिस्तान की ओर से शांति की किसी भी पहल को भारत पूरी गंभीरता के साथ लेगा।   पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने हाल ही में कहा था कि सैन्य सहयोग के जरिए दोनों देशों के बीच शांति और स्मृद्धि का मार्ग प्रशस्त किया जा सकता है।  सीतारमण ने यहां आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर एक सेमिनार से इतर संवाददाताओं द्वारा इस बारे में पूछे जाने पर कहा,Þ शांति स्थापित करने के बारे में पाकिस्तान के हर बयान को गंभीरता से लिया जाएगा।  

उल्लेखनीय है कि भारत ,पाकिस्तान और चीन की सेनाएं इस वर्ष सितंबर में रूस में एक संयुक्त सैन्य अभ्यास में हिस्सा लेंगी। गृह मंत्रालय के हाल ही में सुरक्षा बलों को जम्मू कश्मीर में रमजान के महीने के दौरान अभियान न चलाने के निर्देशों के बारे में पूछे जाने पर रक्षा मंत्री ने कहा ,हमें गृह मंत्री द्वारा घोषित इस नीति का सम्मान करना चाहिए। 

इस नीति में यह स्पष्ट किया गया है कि इस पर किस तरह से अमल किया जाएगा और हम इस पर पूरी तरह अमल करेंगे। गृह मंत्रालय ने पिछले सप्ताह ही सुरक्षा बलों को निर्देश दिए थे कि रमजान के दौरान अभियान न चलाए जाएं। जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राज्य में सर्वदलीय बैठक के बाद केंद्र के समक्ष रमजान के दौरान संघर्ष विराम का प्रस्ताव भेजा था।   

Anil dev

Advertising