बीमारियां गिनाकर नीरव मोदी ने मांगी लंदन कोर्ट से बेल, बोला- डिप्रेशन में हूं

Wednesday, Oct 30, 2019 - 01:40 PM (IST)

लंदनः पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले के मुख्य आरोपी और देश के भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी ने लंदन कोर्ट में बीमारी का बहाना बनाकर जमानत याचिका दायर की है। नीरव मोदी ने लंदन कोर्ट में याचिका दायर कर कहा कि वह बेचैनी और डिप्रेशन का शिकार हो गया है, इसलिए कोर्ट उसे जमानत पर रिहा करे। नीरव ने याचिका में खुद को पीड़ित बताते कई बीमारियां गिना दीं। बता दें कि इससे पहले कोर्ट चार बार नीरव की जमानत याचिका खारिज कर चुकी है। वहीं भारतीय एजेंसियों ने उसकी जमानत याचिका पर क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस से कहा कि अगर नीरव मोदी को बाहर छोड़ा गया तो वह लंदन से भी भाग सकता है।

छह नवंबर को होगी सुनवाई 
नीरव मोदी ने नई जमानत याचिका दायर की है जिस पर 6 नवंबर को सुनवाई होगी। भारत, पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में करीब दो अरब डॉलर के घोटाले में नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के प्रयास में लगा है। 48 वर्षीय मोदी काफी समय से लंदन की जेल में बंद है। नीरव मोदी ने अपनी ताजा अपील में बेचैनी और अवसाद का जिक्र करते हुए जमानत मांगी है। प्रत्यर्पण वॉरंट पर मोदी को इस साल मार्च में गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद से जमानत का यह उसका पांचवां प्रयास है।

मोदी की नई जमानत याचिका पर लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत छह नवंबर को सुनवाई करेगी। अदालत के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। मोदी संभवत: वीडियोलिंक के जरिए अदालत में पेश होगा। यदि अदालत के अधिकारियों को जरूरी लगता है तो मोदी को व्यक्तिगत रूप से भी पेश किया जा सकता है। 
 

Seema Sharma

Advertising