उत्तर प्रदेश: संभल पिछले आठ दिनों में 19 बंदरों की मौत से दहशत, लोगों का शक कोरोना वायरस पर

Wednesday, Apr 08, 2020 - 06:34 PM (IST)

सम्भल: उत्तर प्रदेश में सम्भल के पवांसा गांव में पिछले लगभग आठ दिन में उन्नीस बंदरों की मौत हो गई। लोगों को डर है कि बंदरों की मौत की वजह कहीं कोरोना वायरस न हो, क्योंकि इस सप्ताह कोरोना वायरस से अमेरिका के ब्रूक्स चिड़ियाघर में एक बाघ की मौत हो गई थी। बंदरों की निरन्तर मौत होने की सूचना पर पशुधन विभाग व वन विभाग के अधिकारी गांव में पहुंचे और एक बीमार बंदर की जांच की और एक मृत बंदर का शव पोस्टमाटर्म के लिए बरेली भेजा गया है।
 
ग्रामीणों का कहना है कि अब से पहले ग्राम पवांसा में ही नहीं बल्कि आसपास भी कहीं इस तरह से बंदरों की मौत नहीं हुई है। बंदरों की मौत की वजह जानने के लिए बरेली से मृत बंदर की पोस्टमाटर्म रिपोर्ट के आने का इंतजार कर रहा है।

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि पिछले लगभग आठ दिन से पवांसा गांव में पहले अचानक बंदर की तबियत खराब होती है फिर चौबीस से अड़तालीस घंटे में बंदर की मौत हो जाती है। इस तरह से अब तक उन्नीस बंदरों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि बंदरों की मौत होने की सूचना मिलने पर पशु धन विभाग के चिकित्साधिकारी व वन विभाग के क्षेत्रीय अधिकारी कर्मचारियों के साथ पवांसा में पहुंचे और एक बीमार बंदर का परीक्षण किया। एक मृत बंदर का शव पोस्टमाटर्म के लिए बरेली भेजा गया है। 

shukdev

Advertising