NIA ने आतंकवादी संगठनों पर कसा शिकंजा, कश्मीर में तीन स्थानों पर मारे छापे, डिजिटल उपकरण किए जब्त

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2023 - 07:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने हाल ही में बने आतंकवादी संगठनों के खिलाफ अपने अभियान के तहत बुधवार को कश्मीर में तीन स्थानों पर छापेमारी की। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। संघीय एजेंसी के प्रवक्ता ने बताया कि श्रीनगर और बड़गाम जिलों में दिनभर की गई छापेमारी के दौरान आपत्तिजनक साहित्य और कई डिजिटल उपकरण जब्त किए गए।

इन संगठनों के खिलाफ हुई कार्रवाई 
प्रवक्ता ने बताया कि प्रतिबंधित और पाकिस्तान समर्थक आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद, अल-बद्र और अलकायदा तथा हाल में बने आतंकवादी संगठनों से जुड़े सक्रिय सदस्यों, ‘हाइब्रिड' आतंकवादियों, कैडर और उनसे सहानुभूति रखने वाले लोगों के आवासीय परिसर पर छापेमारी की गई। प्रवक्ता ने बताया कि ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट' (टीआरएफ), यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट जम्मू एंड कश्मीर (यूएलएफजी एंड के), मुजाहिदीन गजवत-उल-हिंद (एमजीएच), जम्मू एंड कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स (जेकेएलएफ), कश्मीर टाइगर्स और पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ) समेत हाल में बने आतंकवादी समूहों के खिलाफ जारी अभियान के तहत ये छापेमारी की गई।

कुल 51 स्थानों पर छापेमारी की गई 
पिछले साल 21 जून को एनआईए द्वारा दर्ज किये गये आतंकी साजिश के एक मामले में हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर में कुल 51 स्थानों पर छापेमारी की गई है। एनआईए के अनुसार, जम्मू-कश्मीर की शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने और स्थानीय युवाओं को कट्टरपंथी बनाकर आतंक और हिंसा के कृत्यों को अंजाम देने की योजना एक बड़ी साजिश का हिस्सा है।

प्रवक्ता ने कहा कि हाल में बने आतंकवादी संगठनों के सदस्य चिपकाए जाने वाले बम, आईईडी, नशीले पदार्थ और हथियार तथा गोला-बारूद को रखने और उनकी आपूर्ति में शामिल पाये गये हैं। उन्होंने कहा कि जांच में पता चला है कि पाकिस्तान से काम कर रहे कुछ तत्व घाटी में अपने गुर्गों और कैडर को हथियार और गोला-बारूद, विस्फोटक तथा नशीले पदार्थ पहुंचाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News