हैक की गई एनजीटी की वेबसाइट आंशिक तौर पर बहाल की गई

Monday, Oct 10, 2016 - 07:07 PM (IST)

नई दिल्ली: कुछ सप्ताह पहले हैक की गई राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) की वेबसाइट को आंशिक तौर पर बहाल कर दिया गया है, लेकिन इसके पूरी तरह चालू होने में कुछ दिन और लगेंगे। साथ ही इसकी डिजाइन में बदलाव करने की कोई योजना नहीं है।  

एनजीटी अधिकारियों के अनुसार नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर (एनआईसी) वेबसाइट पर काम कर रहा था लेकिन मौजूदा छुट्टियों की वजह से इसके पूरी तरह चालू होने में कुछ और वक्त लगेगा। एनजीटी के एक अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा,‘‘एनजीटी की साइट अब चल रही है। हालांकि, पूरी तरह नहीं चल रही है। हम एनआईसी के साथ संपर्क में हैं। वे इसपर काम कर रहे हैं। दशहरा की छुट्टियों के मद्देनजर इसमें कुछ वक्त लग सकता है। यह पूछे जाने पर कि क्या अधिकारी हैकिंग प्रकरण की वजह से वेबसाइट को फिर से डिजाइन करने पर विचार कर रहे हैं तो अधिकारी ने कहा,‘‘नहीं, इस तरह की कोई योजना नहीं है।’’

तिलक मार्ग थाने में साइबर प्रकोष्ठ में इस संबन्ध में एक मामला दर्ज किया गया है। एनजीटी वेबसाइट तीन अक्तूबर की शाम को हैक की गई थी। हैक करने वाले समूह ने दावा किया था कि यह नियंत्रण रेखा के पार भारतीय सेना के लक्षित हमलों का बदला लेने के लिए किया गया है। यह दूसरा मौका है जब 2013 के बाद इस वेबसाइट को हैक किया गया है।  

Advertising