Indigo की फ्लाइट में बम होने की खबर से मची अफरा-तफरी, यात्रियों को बाहर निकालकर की गई पूरे विमान की जांच

Friday, Jul 22, 2022 - 09:06 AM (IST)

नेशनल डेस्क: इंडिगो की पटना से दिल्ली जाने वाली एक उड़ान पर सवार एक यात्री ने गुरुवार को विमान में बम होने का दावा किया। हालांकि गहन जांच के बाद यह बात अफवाह निकली। सूत्रों ने बताया कि विमान रात आठ बजकर 20 मिनट पर उड़ने के लिए तैयार था और तभी बम होने की सूचना मिलने के बाद उसे रोकना पड़ा। एक अन्य सूत्र ने कहा कि सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया। उन्होंने कहा कि विमान की पूरी जांच की गई और कुछ नहीं मिला। बम होने की फर्जी जानकारी देने वाले को स्थानीय अधिकारियों ने हिरासत में ले लिया है। 

 

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, शख्स जिसका नाम गुरप्रीत बताया जा रहा है, वह अपने माता-पिता के साथ सफर कर रहा था। तभी उसने उसके बैग में बम होने की बात कही थी। उसके दावे के अनुसार, उसकी बैग की तलाशी ली गई, लेकिन बैग में कुछ नहीं मिला। इसके बाद पूरे विमान की तलाशी भी ली गई और उन्हें वहां से भी कुछ नहीं मिला था। तलाशी के लिए बम निरोधक दस्ता के साथ डॉग स्क्वाड की मदद ली गई थी, लेकिन फ्लाइट में कुछ भी संदिग्ध नहीं था।

 

इसके बाद आरोपी को अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ शुरू कर दी थी। हालांकि विमान के रोक लिया गया है और पूरी जांच के बाद उसे शुक्रवार को उड़ान भरने की इजाजत दी जाएगी। बताया जा रहा है कि जिस शख्स ने उसके बैग में बम होने की बात कही थी, वह मानसिक रूप से बीमार लग रहा है। अधिकारियों ने पाया कि वह सही से बात भी नहीं कर पा रहा था। अधिकारियों का मानना है कि शायद मानसिक बीमारी के कारण शख्स ने इस तरह की अफवाह फैलाई।

Seema Sharma

Advertising