मौत से हारा फतेह और टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका , पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Tuesday, Jun 11, 2019 - 02:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मौत से हारा फतेह  से लेकर टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका  तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

बोरवेल से फतेहवीर को निकाला गया बाहर, डॉक्टरों ने की मौत की पुष्टि
पंजाब के संगरूर जिले में 150 फुट गहरे बोरवेल में गिरे दो वर्षीय फतेहवीर सिंह को करीब 110 घंटे बाद मंगलवार सुबह बाहर तो निकाल लिया गया लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। अधिकारियों ने बताया कि ‘राष्ट्रीय आपदा मोचन बल' के कर्मियों ने सुबह करीब साढ़े पांच बजे बच्चे को बोरवेल से बाहर निकाला था।

चक्रवात तूफान ‘वायु' 24 घंटों के दौरान ले सकता है भीषण रूप, 120Km की रफ्तार से चलेंगी हवाएं
अरब सागर के दक्षिण-पूर्वी और पूर्वी-मध्य क्षेत्र के ऊपर बन रहा चक्रवाती तूफान ‘वायु' 11 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर-उत्तरपश्चिम क्षेत्र की ओर बढ़ रहा है। भारतीय मौसम विभाग ने मंगलवार को एक बुलेटिन जारी कर यह जानकारी दी। 

सर्च ऑप्रेशन के दौरान शोपियां में मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए
जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों की घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में मंगलवार को दो आतंकवादी मारे गए। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने दो से तीन आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना पर शोपियां के अवनीर गांव में मंगलवार तड़के संयुक्त तलाश अभियान चलाया। 

केरल में भारी बारिश, खोला गया अरुविक्कर बांध का द्वार
केरल में मानसून के प्रवेश के बाद भारी बारिश के कारण तिरवनंतपुरम जिले के अरुविक्कार बांध का एक द्वार सोमवार देर रात खोल दिया गया। जल प्राधिकरण के सूत्रों के अनुसार भारी बारिश से जलस्तर बढकर 46.50 फुट तक पहुंच गया जिसके बाद बांध के दरवाजे को खोला गया।

टेली-मार्केटिंग घोटालाः अमेरिका में भारतीय कॉलेज ट्रेनी को 60 महीने की कैद
अमेरिका में भारत के एक कॉलेज ट्रेनी को करीब 24 लोगों से दस लाख डॉलर की ठगी करने वाले टेलीमार्केटिंग घोटाले में तकनीकी सहायता मुहैया कराने के जुर्म में 60 महीने की जेल की सजा सुनाई गई है।

मैनहटन की 54 मंजिला इमारत पर हेलिकॉप्टर क्रैश, पायलट की मौत
अमेरिका के मैनहटन में सोमवार शाम लैंडिंग के दौरान एक एक 54 मंजिला इमारत पर क्रैश हो गया। हादसे में पायलट की मौत हो गई। न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने बताया अगस्ता ए-109ई हेलिकॉप्टर को आपात स्थिति में इमारत की छत पर उतारा जा रहा था। इसी दौरान हेलिकॉप्टर में आग लग गई।

डोनाल्ड ट्रंप बोले- अमेरिकन मोटरसाइकिलों पर भारत लगाता है 50% टैक्स, हम 'बेवकूफ' नही हैं
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि भारत ने भले ही अमेरिकन मोटरसाइकिलों पर आयात शुल्क 100 से 50 फीसदी कर दिया हो लेकिन यह अब भी ज्यादा और अस्वीकार्य है। ट्रंप ने कहा कि उनकी अगुवाई में अमेरिका को अब और 'बेवकूफ' नहीं बनाया जा सकता है।

J&J बेबी शैंपू की जांच में नहीं मिला फॉर्मलडिहाइड, कंपनी ने कहा- ग्राहकों से ज्यादा जरूर कुछ नहीं
कोलकाता की सेंट्रल ड्रग्स लेबोरेटरी में जॉनसन एंड जॉनसन बेबी शैंपू की दोबारा हुई जांच से स्पष्ट हो गया है कि उसमें फॉर्मल्डिहाइड मौजूद नहीं है। राजस्थान एफडीए ने इसकी पुष्टि की है। बीते 5 मार्च को राजस्थान ड्रग्स कंट्रोल ऑर्गनाइजेशन ने जॉनसन एंड जॉनसन के बेबी शैंपू की जांच में दो बैच के नमूनों में फॉर्मल्डिहाइड होने की बात कही थी। 

2 करोड़ की खरीदी BMW कार, पेट्रोल भरवाने लिए करता था मुर्गियां चोरी
शौक पूरा करने के लिए लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं । इसकी उदाहरण है चीन का एक शख्स जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। चीन के सिचुआन प्रांत का एक अमीर किसान ने शौक-शौक में 2 करोड़ की BMW खरीद डाली। कुछ दिनों तक तो उसे खूब मजा आया लेकिन फिर कार में पेट्रोल भरवाकर उसकी हालत खराब हो गई।

बिल गेट्स ने बेस्ट फ्रैंड के साथ खास पलों का वीडियो किया शेयर, दोस्ती के लिए कहा- थैंक्स
नेशनल बेस्ट फ्रेंड डे पर माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स (63) ने मशहूर निवेशक वॉरेन बफे (88) के साथ फुर्सत के साथ दोस्ती को सेलिब्रेट करने के लिए एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है । बफे की कंपनी बर्कशायर हैथवे के शेयरधारकों की सालाना बैठक पिछले महीने अमेरिका के ओमाहा शहर में हुई थी।

WC 2019: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, धवन 3 हफ्तों के लिए टीम से बाहर
वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में शानदार शतक लगाने वाले ओपनर शिखर धवन अंगूठे में चोट के चलते तीन हफ्ते के लिए क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे। वही धवन अब तीन हफ्ते तक कोई मैच नहीं खेल पाएंगे। यानी 13 जून को न्यूजीलैंड और 16 जून को पाकिस्तान से होने वाले बड़े मैचों के पहले ही टीम इंडिया को यह झटका लगा है। 

शोएब अख्तर ने युवराज के संन्यास पर की टिप्पणी, बोले- आप दो बच्चे करलो अब
भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर और 2011 विश्व कप में हीरो रहे युवराज सिंह ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय संन्यास का ऐलान कर दिया। मुंबई के एक होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन करते हुए युवी ने इसकी घोषणा की। जिसके बाद सभी क्रिकेट जगत ने उनके इस कदम को सराहा। ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने युवी के संन्यास पर तंज कसते हुए कहा आप दो बच्चे करलो अब। 

कैटरीना ने दिग्गज एक्टर गिरीश कर्नाड के निधन पर जताया शोक, कहा- 'वह एक अच्छे इंसान थे'
बॉलीवुड के मशहूर एक्टर गिरीश कर्नाड ने सोमवार को बेंगलुरु में आखिरी सांस ली। ग‍िरीश कर्नाड का अंत‍िम संस्कार बेंगलूरु में पर‍िवार के सदस्यों ने किया। उनके निधन पर कई बाॅलीवुड स्टार्स ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी। वहीं कैटरीना कैफ ने गिरीश के निधन पर शोक जाहिर किया। 

भूमि पेडनेकर ने अपने तख्त के निर्देशक के बारे में: 'क.जौ. की फिल्मों में असली भावनायें होती हैं'
भूमि पेडनेकर इस बात की जीती-जागती मिसाल हैं कि हुनर और कड़ी मेहनत सच्ची, बड़ी कामयाबी की गाथा लिख सकती है। भूमि अपने आत्मविश्वास और अपनी पहुंच से एक ऐसी अभिनेत्री के रूप अलग पहचान बना चुकी हैं जिसने बेहतरीन अदाकारी की है। 

 

Anil dev

Advertising