महाराष्ट्र में सरकार बनाने की तैयारी में शिवसेना और दिल्ली में odd-Even से छूट, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Monday, Nov 11, 2019 - 04:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में सरकार बनाने की तैयारी में शिवसेना-कांग्रेस-NCP से लेकर गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व, दिल्ली में आज और कल odd-Even से छूट तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

महाराष्ट्र में सरकार बनाने की तैयारी में शिवसेना-कांग्रेस-NCP, फैसला सोनिया गांधी के हाथ
महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सरकार बनाने की तैयारी में है। दरअसल रविवार को भाजपा ने साफ कर दिया कि उसके पास बहुमत नहीं है इसलिए वह सरकार नहीं बना सकती ऐसे में अब शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी तीनों दल मिलकर सरकार बनाने की ओर अग्रसर है। 

शिवसेना नेता अरविंद सावंत का केंद्र सरकार से इस्तीफा, बोले-BJP के साथ गठबंधन खत्म
महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सोमवार को भी बैठकों का दौर जारी है। महाराष्ट्र में तीन दल एकसाथ मिलकर सरकार बनाने पर विचार कर रहे हैं। शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बनाने को तैयार है। इसी बीच शिवसेना के नेता अरविंद सावंत ने केंद्र सरकार से इस्तीफा दे दिया है।

दिल्ली: JNU में फीस बढ़ोतरी के खिलाफ छात्रों का हंगामा, भारी पुलिसबल तैनात
दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में सोमवार को छात्र संघ ने आज विरोध मार्च निकाला। हॉस्टल फीस बढ़ोतरी और ड्रेस कोड के मसले को लेकर जेएनयू छात्र संघ विरोध प्रदर्शन कर रहा है। छात्र, वाइस चांसलर के खिलाफ जेएनयू कैंपस के बाहर ही उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं आज जेएनयू में तीसरे दीक्षांत समारोह का आयोजन भी किया गया है।

गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व, दिल्ली में आज और कल odd-Even से छूट
गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने 11 और 12 नवंबर को ऑड-ईवन न‍ियमों में छूट देने की घोषणा की है। दरअसल इन दो दिनों में दिल्ली में उत्सव जैसा माहौल रहने के कारण द‍िल्ली सरकार ने यह फैसला ल‍िया क‍ि 11 और 12 नवंबर को ऑड-ईवन से छूट दी जाएगी। 

हांगकांग पुलिस ने प्रदर्शनकारी के सीने पर मारी गोली, फेसबुक पर दिखाया live प्रसारण (Video Viral)
हांगकांग पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को सुबह प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाई जो एक व्यक्ति को जा लगी। फेसबुक पर इस गोलीबारी का सीधा प्रसारण किया गया जो पांच महीने से अधिक समय से चल रहे लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनों को और भड़का सकती है। 

पाकिस्तानः सुरक्षा बल के वाहन पर हमले में 5 लोगों की मौत
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बंदूकधारियों ने सुरक्षा बल के एक वाहन पर हमला कर दिया जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई। पुलिस के प्रवक्ता कलीम कुरैशी ने बताया कि मरने वालों में दो पुलिस अधिकारी, खुफिया सेवा के दो अधिकारी तथा एक मुखबिर शामिल है।

सिंगल डे सेलः Alibaba ने 90 मिनट से भी कम समय में बेच दिए 1.15 लाख करोड़ रुपए का सामान
चीन की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा ने 24 घंटे के मेगा शॉपिंग इवेंट सिंगल डे सेल की सोमवार को शुरुआत हो गई। कंपनी ने दावा किया है कि 90 मिनट से भी कम समय में 1.15 लाख करोड़ रुपए (16.30 अरब डॉलर) का सामान बेच दिया है, जो पिछले साल के रिकॉर्ड आधे से अधिक के बराबर है। 

देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को अक्टूबर में 70 लाख का फायदा
भारतीय रेल की पहली प्राइवेट रेलगाड़ी तेजस को अपने परिचालन के पहले महीने अक्टूबर में 70 लाख रुपए का फायदा हुआ। सूत्रों के अनुसार इस दौरान इस गाड़ी को टिकट की बिक्री से करीब 3.70 करोड़ रुपए की आय हुई। यह रेलगाड़ी लखनऊ-दिल्ली मार्ग पर चलाई जा रही है। इसका परिचालन ऑनलाइन टिकट, भोजन और पर्यटन संबंधी सुविधाएं देने वाली रेलवे की कंपनी आईआरसीटीसी कर रही है।

सोशल मीडिया पर छाई कुत्ते और चीते की दोस्ती की कहानी...watch video
सोशल मीडिया पर इन दिनों एक चीते के बच्चे और कुत्ते का वीडियो तेजी से वायरल है। वीडियो में एक चीते का बच्चा कुत्ते को देखते ही उसके पीछे दौड़ पड़ा। वीडियो देख कर पहली नजर में तो ऐसा लगता है कि चीते का यह बच्चा कुत्ते के शिकार के लिए दौड़ रहा है लेकिन ऐसा नहीं है। 

ऑफिस में महिलाओं के चश्मा पहनने पर लगी रोक, मेकअप हुआ लाजिमी
ज्यादातर कंपनियों के ऑफिस में ड्रेस कोड न होने कारण लोग अपनी समझ के अनुसार संतुलित कपड़े पहनकर ऑफिस जाते हैंष लेकिन अगर लिंग के आधार पर मैनेजमेंट सिर्फ महिलाओं के लिए ड्रेस कोड लागू कर दे तो सवाल उठना लाजिमी है। इन दिनों जापान में एक ऐसी ही घटना वायरल हो रही है, जिसमें ऑफिस में गैर जरुरी नियम को लेकर आवाज उठाई जा रही है। 

श्रेयस अय्यर ने बताया- 3 छक्के मारते वक्त क्या चल रहा था दिमाग में
बांगलादेश के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच में भारतीय टीम को फ्रंट सीट पर लाने का श्रेय श्रेयस अय्यर को भी जाता है। श्रेयस ने 33 गेंदों में 62 रन बनाकर टीम इंडिया को गति दी। श्रेयस ने अपनी पारी के दौरान तीन चौके और 5 छक्के भी लगाए। मैच जीतने के बाद प्रेस वार्ता में श्रेयस ने अपनी पारी पर खुलकर बात की। उन्होंने बताया कि कब मैच उनकी टीम केपक्ष में आ गया था।

रोहित भाई के समझाने के बाद ही मैं मैच में ऐसा प्रदर्शन कर पाया: दुबे
तीसरे टी20 में अपनी गेंदबाजी का दमखम दिखाने वाले टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी शिवम दुबे का मानना है कि मैच में कप्तान रोहित शर्मा से बातचीत के बाद ही मैं मैच में शानदार प्रदर्शन कर पाया। बता दें कि दीपक चाहर ने हैट्रिक सहित छह विकेट लिए जिससे भारत ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी शानदार वापसी करके बांग्लादेश को तीसरे और निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां 30 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीती। 

BELL BOTTOM: अक्षय ने शेयर किया अपकमिंग फिल्म का फर्स्ट लुक, रीमेक नहीं रियल इवेंट पर होगी बेस्ड
 रविवार को अपनी अपकमिंग रोलर-कोस्टर स्पाई राइड 'बेल बॉटम' की अनाउंस करने के बाद, अक्षय कुमार ने अब यह खुलासा किया है कि फिल्म रियल इवेंट से इंस्पायर है। रविवार को, एक्टर ने अपने अपकमिंग आउटिंग टाइटल और रिलीज़ की तारीख का खुलासा करते हुए एक पोस्टर रिलीज किया।

AYODHYA VERDICT: 5 एकड़ जमीन पर सलीम खान ने कॉलेज तो जावेद अख्तर ने की अस्पताल बनाने की वकालत!
जब से सुप्रीम कोर्ट ने बाबरी मस्जिद और राम जन्मभूमि मामले पर अपना फैसला सुनाया है, तब से इस बात पर चर्चा हो रही है कि आगे का रास्ता क्या है। कोर्ट के फैसले में विवादित जमीन को रामलला को दे दिया गया, जबकि दूसरे पक्ष को 5 एकड़ अलग जमीन देने की घोषणा हुई है, जिस पर वे एक मस्जिद का निर्माण कर सकते हैं।





 

Anil dev

Advertising