नागरिकता बिल पर शिवसेना का यू टर्न और मोदी को क्लीन चिट, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Wednesday, Dec 11, 2019 - 01:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात दंगों पर नानावती आयोग की रिपोर्ट पेश, तत्कालीन CM नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट से लेकर नागरिकता बिल पर शिवसेना का यू टर्न
तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

नागरिकता बिल पर शिवसेना का यू टर्न, राउत बोले- बदल सकते हैं हम अपना स्टैंड
शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) पर उच्च सदन में लोकसभा से भिन्न स्थिति होने का हवाला देते हुये कहा कि सरकार को इस विधेयक पर उनकी पार्टी से समर्थन की अपेक्षा करने से पहले उनके सवालों का जवाब देना होगा। यह विधेयक बुधवार को राज्यसभा में पेश होने वाला है। शिवसेना ने लोकसभा में इस विधेयक का समर्थन किया था।


संसदीय बैठक में बोले PM मोदी, नागरिकता बिल पर पाकिस्तान की भाषा बोल रहा विपक्ष
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक इतिहास के पन्नों पर स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा और यह धार्मिक प्रताड़ना के पीड़ित शरणार्थियों को स्थायी राहत देगा। सूत्रों के अनुसार, मोदी ने कहा, ‘‘नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर कुछ राजनीतिक दलों के नेता वैसी ही भाषा का उपयोग कर रहे हैं जैसी भाषा का उपयोग पाकिस्तान करता है और पार्टी सांसदों को इससे जनता को अवगत कराना चाहिए। 

गुजरात दंगों पर नानावती आयोग की रिपोर्ट पेश, तत्कालीन CM नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट
नानावती आयोग ने गुजरात में 2002 के दंगों में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को क्लीन चिट दे दी है। इन दंगों में 1000 से अधिक लोग मारे गए थे जिनमें से अधिकतर अल्पसंख्यक समुदाय के थे। राज्य के गृह मंत्री प्रदीपसिंह जडेजा ने सदन में आयोग की रिपोर्ट पेश की। इस रिपोर्ट को तत्कालीन सरकार को सौंपे जाने के पांच साल बाद सदन में पेश किया गया है। 

राज्यसभा में CAB पेश, शाह बोले-भारत के मुसलमान देश के नागरिक थे, हैं और रहेंगे
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन बिल को बुधवार राज्यसभा में विचार के लिए पेश किया गया। शाह ने कहा कि देश के मुस्लिम नागरिक किसी के बहकावे में न आए। उन्होंने कहा कि भारत के मुसलमान देश के नागरिक थे, हैं और बने रहेंगे, उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी।

अभिजीत बनर्जी का देसी अंदाज, धोती-कुर्ता पहनकर लेने पहुंचे नोबेल पुरस्कार(Video)
अर्थशास्त्र के क्षेत्र में प्रतिष्ठित अभिजीत बनर्जी नोबेल को स्वीडन के स्टॉकहोम कॉन्सर्ट हॉल में नोबल पुरस्कार से नवाजा गया। अभिजीत के साथ उनकी पत्नी एस्टर डफ्लो और उनके सहयोगी माइकल क्रेमर ने भी नोबेल पुरस्कार ग्रहण किया। इस खास मौके पर अभिजीत ने भारतीय परिधान को चुना वह एक बंदगला जैकेट और धोती पहने दिखाई दिए। 

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने रोका सऊदी अरब के छात्रों का प्रशिक्षण
अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने सऊदी अरब के वायुसेना के एक अधिकारी द्वारा गत सप्ताह गोलीबारी करने की घटना के बाद सुरक्षा समीक्षा के मद्देनजर खाड़ी देश के सभी सैन्य छात्रों का प्रशिक्षण अस्थायी रूप से रोक दिया है। रक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अमेरिका में सऊदी अरब के सैन्य छात्रों की कक्षाएं चालू रहेंगी लेकिन सुरक्षा समीक्षा के लिए उनका संचालनात्मक प्रशिक्षण रोक दिया गया है।

प्याज के साथ आटा-दाल भी हुआ महंगा, जानें इस साल कितने बढ़े दाम
प्याज की बढ़ती महंगाई ने जहां लोगों के खाने का स्वाद बिगाड़ दिया है, वहीं तमाम जरूरी वस्तुओं की कीमतें बढ़ने से आम लोगों की कमर टूट गई है। उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने सोमवार को लोकसभा में जानकारी देते हुए कहा कि 2019 में 22 जरूरी फूड आइटम्स में से 20 के दाम काफी बढ़े हैं। जनवरी से दिसंबर के बीच में प्याज के दाम में करीब चार गुना बढ़ोतरी हुई है।

Zomato से काठी रोल ऑर्डर करना पड़ा महंगा, खाते से उड़ गए 91 हजार रुपए
गाजियाबाद में इंजीनियरिंग के छात्र को फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो से काठी रोल और एक रुमाली रोटी आर्डर करना काफी महंगा पड़ गया। काठी रोल के कारण उसके अकाउंट से 91,000 रुपए उड़ गए। एक फोन कॉल ने इस छात्र से बात करते हुए इसके अकाउंट से यह रकम उड़ा डाली। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी के 2 साल पूरे, शेयर की अनदेखी फोटोज
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) और उनकी बॉलीवुड एक्ट्रैस पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka sharma) की शादी को दो साल पूरे हो गए हैं। दूसरी सालगिरह पर दोनों सेलिब्रिटिज ने अपनी शादी की अनदेखी फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर की है। 

IND v WI वनडे सीरीज : चोटिल धवन की जगह ले सकते हैं मयंक अग्रवाल
भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाले तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में चोटिल शिखर धवन की जगह ले सकते हैं। भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई (15 दिसंबर), विशाखापत्तनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में एकदिवसीय मुकाबले खेलेगी।

इतिहास में पहली बार, चुलबुल पांडे के फिल्टर ने सोशल मीडिया पर मचाया कोहराम
'दबंग 3' (Dabangg 3) के साथ चुलबुल पांडे (Chulbul Pandey) की वापसी के लिए अब दस दिनों से भी कम समय बचा है, ऐसे में दर्शक इस फिल्म के साथ मनोरंजन के ट्रिपल डोज का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। एक तरफ जहां फिल्म के ट्रेलर और गाने ने सभी का ध्यान आकर्षित किया हुआ है, वही सोशल मीडिया (Social Media) पर चुलबुल का जादू सर चढ़ कर बोल रहा है।

सनी सिंह और सोनाली सैगल की अगली फिल्म 'जय मम्मी दी' का पोस्टर हुआ रिलीज!
सनी सिंह (Sunny Singh) और सोनाली सैगल (Sonali Saigal) अभिनीत 'जय मम्मी दी' (JaiMummyDi) का पहला पोस्टर रिलीज हो गया है और यह अपने नाम की तरह बेहद मजेदार नजर आ रहा है।

आधी रात 21 हजार रुपए का प्याज चोरी कर ले गए चोर, CCTV में कैद हुई घटना
प्याज के दाम लगातार आसमान छू रहे हैं। प्याज के बढ़ते दामों से जहां महिलाओं के किचन का बजट गड़बड़ा गया है। कई शहरों में प्याज के दाम के 150 रुपए किलो तक है तो कहीं 200 रुपए किलो के भाव से मिल रहा है। प्याज के बढ़ते दाम के बीच इसके चोरी के मामले भी बढ़ गए हैं। 

UK Election में भी छाए मोदी, PM जॉनसन की पार्टी ने हिंदी में जारी किया थीम सांग (Video viral)
ब्रिटेन में गुरुवार को आम चुनाव होने वाले हैं। चुनाव में भारतीयों को रिझाने के लिए हर हथकंडा अपनाया जा रहा है। इसके लिए सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी ने बाकायदा हिंदी में गाना लॉन्च किया है। ब्रिटेन की कुल आबादी करीब 8 करोड़ है। इस आबादी में 2.5 % भारतीय हैं। 



 

 

Anil dev

Advertising