शिवसेना का BJP पर हमला और दिल्ली की जहरीली हवा, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Wednesday, Nov 13, 2019 - 01:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली की जहरीली हवा- सांस लेना भी हुआ मुश्किल से लेकर शिवसेना का भाजपा पर हमला तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।    


कर्नाटक के 17 अयोग्य विधायकों को सुप्रीम कोर्ट से राहत, लड़ सकेंगे चुनाव
कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के 17 अयोग्य विधायकों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 17 अयोग्य विधायक चुनाव लड़ सकते हैं। कोर्ट ने कहा कि अयोग्यता अनिश्चितकाल तक नहीं हो सकती।

भाजपा ने हमें रखा अंधेरे में, अब कांग्रेस-राकांपा के साथ मिलकर बनाएंगे सरकार: उद्धव ठाकरे
 शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए राज्यल की ओर से बहुत ही कम समय देने की शिकायत करते हुए कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के साथ सरकार बनाने का प्रयास जारी रखेगी।

दिल्ली की जहरीली हवा- सांस लेना भी हुआ मुश्किल, इमरजेंसी के करीब पहुंचा प्रदूषण
दिल्ली और एनसीआर एक बार फिर से जहरीली धुंध के साये में लिपट गया है। दिल्ली में बुधवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक गंभीरतम और आपातकाल स्थिति में पहुंच गया। मौसम विभाग के वैज्ञानिकों की माने तो ऐसा हुआ है पड़ोसी राज्यों में पराली जलाने, तापमान में आई कमी के चलते हवा की गति धीमी हुई जिस कारण दिल्ली की हवा पिर से जहरीली हो गई है।

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन, शिवसेना की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज
महाराष्ट्र में पिछले महीने हुए विधानसभा चुनाव के बाद से कुर्सी को लेकर शुरू हुई सियासी जंग अभी थमी नहीं है। महाराष्ट्र के सत्ता की लड़ाई सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे तक पहुंच गई। महाराष्ट्र में अभी तक सरकार न बना पाने के चलते अब राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया।

राफेल, राहुल और सबरीमला मामलों पर कल कोर्ट में 'सुप्रीम' फैसलों का दिन
अयोध्या पर फैसला सुनाने के बाद अब सुप्रीम कोर्ट एक बार फिर कुछ मामलों में फैसला सुनाने जा रही है। गुरुवार को शीर्ष अदालत में सुप्रीम फैसलों का दिन है। दरअसल कोर्ट कल राफेल सौदे से लेकर सबरीमाला विवाद और राहुल गांधी के मामले पर अपना फैसला सुनाने जा रही है। 

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में आग बुझाते हुए हेलीकॉप्टर क्रैश
ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग  बुझाते हुए एक और बड़ा हादसा हो गया। फायर डिपार्टमेंट के लोग यहां लगी आग पर तमाम तरह से काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच बुधवार की सुबह यहां घनी झाड़ियों में लगी आग को बुझाने के लिए लाया  हेलीकाप्टर  क्रैश हो गया। इससे आग बुझाने के काम में समस्या और बढ़ गई।

इमरान की 'पत्नी' रेहम ने UK में जीता मानहानि का केस, झूठे निकले पाक चैनल के दावे
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने एक पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल के खिलाफ मानहानि का केस जीत लिया है। इस न्यूज़ चैनल में रेहम की निजी जिंदगी को लेकर कुछ दावे किए थे, जो बाद में झूठे साबित हुए। न्यूज़ चैनल ने केस हारने के बाद रेहम से माफी भी मांगी है

Vodafone ने भारत में अपने भविष्‍य पर जताया संदेह, कहा- बिना सरकारी राहत के काम करना होगा मुश्किल
वोडाफोन ग्रुप के सीईओ निक रीड के यह कहने पर भारत में उनकी कंपनी का भविष्य अधर में लटका हुआ है, ग्राहकों में चिंता उपजने लगी है। उन्होंने लाइसेंस फी और स्पेक्ट्रम यूजेज चार्ज के तौर पर करीब 40 हजार रुपए की देनदारी के संदर्भ में कहा कि कंपनी की स्थिति नाजुक है। रीड ने सरकार से राहत नहीं मिलने पर भारत में अपने जॉइंट वेंचर को लेकर भी चेतावनी दी।

ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों के लिए सरकार ने जारी किए नए नियम, ग्राहकों पर होगा सीधा असर
ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों के लिए अच्छी खबर है। सरकार ने कंज्यूमर प्रोटेक्शन एक्ट के तहत ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए ड्रॉफ्ट गाइडलाइंस जारी कर दिए हैं। सरकार इस नियम के जरिए कीमतों को प्रभावित करने वाले डीप डिस्काउंटिंग जैसे मामलों पर नजर रख सकेगी।

Video: पार्किंग में खेल रहे बच्चे की बेरहमी से पिटाई, शख्स ने उठाकर पटका जमीन पर
तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से एक शर्मनाक घटना सामने आई है जहां एक शख्स ने छोटी सी बात पर 7 साल के बच्चे की बेरहमी से पिटाई कर दी। इतना ही नहीं उसने बच्चे को उठाकर जमीन पर भी पटक ​दिया। इस पूरी मामले का वीडियो भी सामने आया है जो तेजी से वायरल हो रहा है। 

हाथी ने भूख मिटाने के लिए अपनाई ट्रिक, लोग कह रहे वाह-बड़ा समझदार ( देखें VIDEO)
भूख लगने पर इंसान तो पेट भरने का जुगाड़ करते ही हैं लेकिन कई बार जानवर भी हैरानीजनक हरकते कर जातें हैं ।सोशल मीडिया पर हाथी का एक मजेदार वीडियो वायरल हो रहा है, जिसको देख कर लोग कह रहे हैं वाह-बड़ा समझदार है। ट्विटर पर इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर प्रवीण कासवान ने शेयर किया है. इस वीडियो में हाथी पेड़ से जैकफ्रूट तोड़कर खा रहा है।

टी-10 लीग में धोनी की मदद से पावर हिटिंग सीख रहे युवराज, तस्वीरें हुईं वायरल
टीम इंडिया के पूर्व ऑलराऊंडर युवराज सिंह इन दिनों टी-10 लीग के लिए प्रैक्टिस करने में बिजी हैं। युवराज की कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं जिसमें वह बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी करते दिख रहे हैं। दरअसल, टी-10 लीग में युवराज मराठा अरेबियंस के कप्तान हैं। ऐसे में सबसे तेज इस फॉर्मेट में आगे निकलने के लिए युवराज ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की मदद ली।

किंग्स XI पंजाब के इस गेंदबाज ने 2 ओवर में ही चटकाए 5 विकेट, चहल से भी निकले आगे
किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज अंकित राजपूत ने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान उत्तर प्रदेश की ओर से खेलते हुए शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए त्रिपुरा के खिलाफ महज 2 ओवरों में ही 17 रन देते हुए पांच विकेट चटका लिए। अंकित ने त्रिपुरा के बल्लेबाजों यू बॉस, टी मिश्रा, मुरासिंह, हरमीत सिंह्र एस दास को पवेलियन की राह दिखाई। 

अवार्ड नाइट में गर्लफ्रेंड संग अर्जुन की स्टाइलिश एंट्री, ब्लैक आउटफिट में गैब्रिएला की दिखी फिटनेस
बाॅलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल और गैब्रिएला डेमेट्रीड्स बी-टाउन के फेमल कप्लस में एक हैं। अक्सर इस कपल को क्वालिटी टाइम स्पेंड करते देखा जाता है। हाल ही में अर्जुन गर्लफ्रेंड गैब्रिएला के साथ अवार्ड शो में पहुंचे।

लता मंगेशकर की हालत स्थिर, हेमा मालिनी ने लिखा 'वह हमारे बीच बनी रहीं'
भारत की मशहूर प्लेबैक सिंगर और भारत रत्न से सम्मानित लता मंगेशकर की हालत नाजुक है। सोमवार को 90 साल की लता दीदी को सांस में तकलीफ की वजह से मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। वे अभी वेंटीलेटर पर हैं, लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि उनकी हालत में सुधार है और जल्द ही हॉस्पिटल से छुट्टी कर दी जाएगी।




 

Anil dev

Advertising