सज्जन कुमार का जेल में बीतेगा नया साल और राहुल का मोदी पर हमला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Monday, Dec 31, 2018 - 03:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सज्जन कुमार ने किया सरेंडर से लेकर राहुल का मोदी पर हमला तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

1984 सिख विरोधी दंगे: सज्जन कुमार ने किया सरेंडर, रखा जाएगा मंडोली जेल में
1984 सिख विरोधी दंगों के दोषी कांग्रेस नेता सज्जन कुमार ने आज दिल्ली की कड़कड़डूमा अदालत में सरेंडर किया। अदालत ने सज्जन कुमार को उत्तर पूर्वी दिल्ली में स्थित मंडोली जेल भेजने का आदेश दिया। सज्जन कुमार ने तिहाड़ जेल में भेजने का अरोध किया था जिसे अदालत ने ठुकरा दिया।

राज्यसभा में अटका तीन तलाक बिल, 2 जनवरी तक सदन की कार्रवाई स्थगित
तीन तलाक विधेयक आज राज्यसभा में हंगामे की भेंट चढ़ गया। विभिन्न मुद्दों पर हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्रवाई 2 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दी गई है। तीन तलाक बिल पर अब साल 2019 में चर्चा होगी। बता दें कि नए साल के मौके पर राज्यसभा में 1 जनवरी को अवकाश रहेगा, इसकी घोषणा आज सुबह उच्च सदन की बैठक शुरू होते ही की गई। उपसभापति हरिवंश ने सदन में सदस्यों की सहमति से एक जनवरी को अवकाश की घोषणा की। 

मोदी सरकार ने बैंकों के करोड़ों रुपए अपने जिगरी दोस्तों के किए नाम: राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पिछले कुछ​ दिनों से मोदी सरकार पर हमलावर हैं। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने का मौका नहीं छोड़ना चाहते। वाइब्रेंट गुजरात को लेकर भाजपा पर आरोप लगाने के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष ने बैंक घोटालों को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। 

नए साल से पहले भारतीय जवानों ने पाक की साजिश की नाकाम, BAT के 2 कमांडो किए ढेर
भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर नौगाम सेक्टर में भारतीय जवानों ने पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए दो घुसपैठियों को मार गिराया गया। घुसपैठियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं। दोनों घुसपैठिए जवानों की वर्दी में थे। पाकिस्तान नए साल में भारत में किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में था।

राफेल मामले पर लोकसभा में हंगामा, राजनाथ ने पूछा- बहस से क्यों भाग रही है कांग्रेस
लोकसभा में कांग्रेस ने सोमवार को एक बार फिर राफेल सौदे का मुद्दा उठाया और इसमें कथित तौर पर घोटाले का आरोप लगाया। इस पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बार-बार झूठ बोलने से कोई बात सच नहीं होती और कांग्रेस इस मुद्दे पर सदन में चर्चा से क्यों भाग रही है।  कांग्रेस सदस्य 11 दिसंबर को संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने के बाद से ही दोनों सदनों में इस मुद्दे को उठाते रहे हैं और इस मामले की जांच संसद की संयुक्त संसदीय समिति से कराने मांग करते रहे हैं।

फिलीपीन में तूफान से मरने वालों की संख्या 68 हुई, 40,000 से अधिक विस्थापित
 फिलीपीन में तूफान से मरने वालों की संख्या बढ़कर 68 हो गई है। नागरिक रक्षा अधिकारियों ने बताया कि अभी मरने वालों की संख्या और बढऩे की आशंका है। मनीला के दक्षिण-पूर्व के पहाड़ी बिकोल क्षेत्र में 57 लोगों की जान गई है जबकि मध्य द्वीप समर में 11 लोग मारे गए। अधिकतर लोगों की मौत भूस्खलन और बहने के कारण हुई है।

मोदी ने बांग्लादेशी PM हसीना को शानदार जीत पर दी बधाई, वायदा भी किया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपनी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना को आम चुनाव में चौथी बार शानदार जीत हासिल करने पर बधाई दी और देश के विकास के लिए भारत के निरंतर समर्थन का वायदा  भी दोहराया। चुनाव आयोग द्वारा जारी ताजा रिपोर्ट के अनुसार हसीना की पार्टी अवामी लीग के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन ने 300 सदस्यीय संसद में 267 से अधिक सीटों पर जीत हासिल की है।

कुलभूषण केसः अपने ही बुने जाल में फंस गया पाक, कर गया सेल्फ-गोल
जाते हुए साल 2018 में  कुलभूषण जाधव केस में पाकिस्तान का एक गलत कदम 2019 में उसके लिए भारी पड़ सकता है। दरअसल, पिछले हफ्ते पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय अदालत के एक फैसले के पक्ष में वोट किया है, जिसका संदर्भ भारत ने जाधव के केस में दिया था। ऐसे में जाधव केस में भारत का पक्ष और मजबूत हो सकता है। इसे पाकिस्तान द्वारा जाधव केस में किया गया सेल्फ-गोल माना जा रहा है। यानि अपने ही बुने जाल में पाक खुद फंस गया है।

1 जनवरी 2019 से बदल जाएंगे ये नियम, आप पर होगा सीधा असर
साल 2018 आज खत्म हो रहा है। ऐसे में अगर नए साल की शुरुआत सही ढंग से करना चाहते हैं तो फिर इन जरूरी कामों को आज ही निपटा लें। ऐसा इसलिए क्योंकि इन कामों को अगले साल के लिए टालने पर आप परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसमें बैंक से जुड़े काम हैं और कुछ से आपका फायदा भी होगा।

सोना 370 रुपए टूटकर एक सप्ताह के निचले स्तर पर, चांदी भी लुढ़की
विदेशी बाजारों में दोनों कीमती धातुओं में रही तेजी के बीच ऊंचे भाव पर सर्राफा कारोबारियों की मांग में आई सुस्ती से दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को सोना 370 रुपए टूटकर एक सप्ताह के निचले स्तर 32,270 रुपए प्रति दस ग्राम पर आ गया। इस दौरान औद्योगिक मांग कमजोर पडऩे से चांदी भी 125 रुपए फिसलकर 39,100 रुपए प्रति किलोग्राम बोली गई।

जीत के बाद बीयर पीते नजर आए कोच शास्त्री, फैंस बोले- आ गया हमारा देवदास
आस्ट्रेलिया पर 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम जश्न में डूबी हुई है। टीम को चारों तरफ से बंधाईयां मिल रही हैं, वहीं मुख्य कोच रवि शास्त्री की शुखी का भी कोई ठिकाना नहीं। हो भी क्यों  ना, आखिर में कंगारूओं की धरती पर पहली बार सीरीज कब्जाने का माैका है। मैच के बाद जब टीम होटल के लिए रवाना हुई तो कोच शास्त्री बीयर पीते हुए नजर आए जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

साल 2018 के 10 ऐसे वीडियो जिनको करोड़ों लोगों ने देखा
नए साल के आगाज में एक ही दिन शेष हैं। ऐसे में साल के अंतिम पड़ाव में हम याद करते हैं उन चीजों को जो सबसे ज्यादा चर्चा में रहीं। चाहे वो राहुल का मोदी को आंख मारना हो या फिर डब्बू अंकल का डांस। तो आइऐ एक झलक डालते हैं साल 2018 की 10 सबसे ज्यादा वायरल होने वाली वीडियो पर।

बांग्लादेश टीम के कप्तान मुर्तजा ने रखा राजनीति में पैर, 266000 वोट से जीती नरैल सीट
मशरफे मुर्तजा बांग्लादेश टीम के कप्तान होने के साथ ही उनके प्रमुख गेंदबाज भी हैं। वैसे उन्हें एक गेंदबाजी ऑलराउंडर कहना ठीक रहेगा, जो निचले क्रम में धुंआधार बल्लेबाजी कर सकता है। बांग्लादेश के आम चुनावों में प्रधानमंत्री शेख हसीना की पार्टी आवामी लीग को एक बार फिर शानदार जीत मिली है। 

नए साल से पहले रोहित को मिला तोहफा, पत्नी रितिका ने दिया बेटी को जन्म
भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के घर नए साल का खूबसूरत तोहफा मिला है। रोहित के घर किलकारियों की गूंजन के साथ एक नन्ही परी का आगमन हुआ है। भारत के सीमित ओवर के उप कप्तान रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह ने बीती रात एक बेबी गर्ल को जन्म दिया है। आपको बता दे कि रोहित ने ऑस्ट्रेलिया में एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि वह पिता बनने वाले हैं, और उन्हें इस पल का बहुत बेसब्री से इंतजार है। 

#METOO पर गलत बयान देकर बुरी फंसी रानी मुखर्जी, लोगों ने जमकर किया ट्रोल
#MeToo ने कैंपन ने इस सला बाॅलीवुड में दस्तक दी। इस कैंपन के तहत हर कोई इस मुद्दे पर खुलकर बात करने लगा। इस मूमेंट की वजह से जाने माने सेलेब्रिटीज जो अच्छी जगहों बैठकर लोगों और महिलाओं की बराबरी की बातें करते थे। उन को लेकर महिलाएं हैरान करने वाले खुलासे कर रही हैं।

101 साल की बुर्जुग महिला से मिले अनुपम खेर, 66 हजार से ज्यादा लोगों ने देखी वीडियो
बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर की वजह से सुर्खियों में हैं। इसी बीच उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक दिलचस्प वीडियो शेयर की है जिसमें उनके साथ एक बुर्जुग महिला भी नजर आ रही हैं। कहा जा रहा है कि वीडियो में नजर आ रही महिला खजुराहो मध्य प्रदेश की है। 




















 

Anil dev

Advertising