रॉबर्ट वाड्रा को कोर्ट से राहत और अजीत डोभाल को मिला कैबिनेट रैंक, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Monday, Jun 03, 2019 - 03:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: इलाज के लिए US-नीदरलैंड जा सकते हैं रॉबर्ट वाड्रा से लेकर अजित डोभाल को मोदी सरकार ने दिया कैबिनेट का दर्जा तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे।    

इलाज के लिए US-नीदरलैंड जा सकते हैं रॉबर्ट वाड्रा, मगर लंदन नहीं: दिल्ली कोर्ट
मनी लॉन्ड्रिंग मामले का सामना कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई कारोबारी राबर्ट वाड्रा को इलाज के लिए विदेश जाने की सोमवार को विशेष अदालत ने अनुमति दे दी। वाड्रा ने ट्यूमर के इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति मांगी थी। 

अजित डोभाल को मोदी सरकार ने दिया कैबिनेट का दर्जा, बने रहेंगे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार
मोदी सरकार ने अजित डोभाल को तोहफा देते हुए एक बार फिर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किया है और इस बार उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है। केन्द्रीय मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने उनकी नियुक्ति को मंजूरी दे दी है और इसे 31 मई से प्रभावी माना जाएगा।

दिल्ली CM केजरीवाल का ऐलान, मेट्रो और DTC बसों में महिलाएं करेंगी फ्री सफर
आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि महिलाओं को दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की बसों और मेट्रो में मुफ्त सफर की सुविधा दी जाएगी। साथ उन्होंने कहा कि नवंबर तक दिल्ली में 70 हजार सीसीटीवी कैमरे लग जाएंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने कहा कि जून में सीसीटीवी लगाने का काम शुरू हो जाएगा जो नवंबर तक पूरा करने का टारगेट है। 

सियाचिन पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बॉर्डर पर सुरक्षा स्थिति का लेंगे जायजा
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सियाचिन ग्लेशियर पहुंच गए हैं। राजनाथ विश्व के सबसे ऊंचे युद्ध क्षेत्र लद्दाख में सुरक्षा स्थितियों का भी जायजा लेंगे। रक्षा मंत्रालय पदभार संभालने के बाद राजनाथ का यह पहला आधिकारिक दौरा है। सूत्रों के मुताबिक़ सेनाध्यक्ष बिपिन रावत भी उनके साथ मौजूद हैं जो उन्हें श्रीनगर में स्थिति 15 वाहिनी बादामी बाग मुख्यालय पहुंच कर कश्मीर घाटी में सुरक्षा स्थिति की जानकारी देंगे।

राज ठाकरे की पार्टी के नेता बोले- 'हिंदी राष्ट्रीय भाषा नहीं, इसे हम पर मत थोपो'
गैर हिंदी भाषी राज्यों में हिंदी पढ़ाने का प्रस्ताव देने वाली राष्ट्रीय शिक्षा नीति के मसौदे पर लगातार विवाद बढ़ता ही जा रहा है। तमिलनाडु में हिंदी पर विरोध जताने के बाद अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के नेता ने इस पर बयान दिया है। 

ममता बनर्जी ने BJP दफ्तर का तुड़वाया ताला, खुद पेंट कर मिटाया कमल का निशान
पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के दौरान ममता बनर्जी और भाजपा के बीच शुरू हुई जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उत्तर 24 परगना जिले में भाजपा के दफ्तर पर कब्जा करने की खबर है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है।

श्रीलंका सीरियल ब्लास्टः पुलिस प्रमुख का आरोप- ईस्टर हमलों के लिए राष्ट्रपति जिम्मेदार
श्रीलंका के बर्खास्त पुलिस प्रमुख ने देश में हुए ईस्टर हमलों के लिए राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना को जिम्मादार बताया है। उन्होंने आरोप लगाया कि राष्ट्रपति मैत्रीपाला ईस्टर बम धमाकों को रोकने में नाकाम रहे और इस मामले में उच्चतम न्यायालय में याचिका भी दायर की गई है। उन्होंने दावा किया है कि उनकी बर्खास्तगी अनुचित है।

सीरिया में मस्जिद के पास कार बम विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 20 घायल
पश्चिमोत्तर सीरिया में विद्रोहियों के नियंत्रण वाले शहर एज़ाज़ में भीड़-भाड़ वाले बाजार और एक मस्जिद के पास किए गए कार बम विस्फोट में कम से कम 17 लोग मारे गए। ब्रिटेन की संस्था ‘सीरियन ऑबजर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स' का कहना है कि रविवार को अलेप्पो प्रांत में तुर्की प्रभाव वाले क्षेत्र एज़ाज़ में हुए इस हमले में चार बच्चे भी मारे गए हैं। संस्था का कहना है कि हमले में 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

स्विस बैंक के भारतीय खातेदारों पर कार्रवाई तेज, काला धन रखने वाले राजामोहन को नोटिस
स्विट्जरलैंड ने स्विस बैंकों में संदिग्ध धन रखने वाले भारतीय खाताधारकों पर कार्रवाई के लिए भारत के साथ संबंधित सूचनाएं साझा करने की प्रक्रिया तेज कर दी है। इस संबंध में स्विट्जरलैंड के अधिकारियों ने नया सार्वजनिक नोटिस पोतलुरी राजा मोहन राव के नाम जारी किया गया है। 

सेंसेक्स 505 अंक चढ़कर 40219 के स्तर पर पहुंचा, निफ्टी 12000 के पार
सेंसेक्‍स ने एक बार फिर 40,000 का स्‍तर पार कर लिया है। सेंसेक्स 505.70 अंक चड़कर 40219.90 वहीं NSE का Nifty भी 147.40 अंकों के उछाल के साथ 12070.20 के स्‍तर पर कारोबार कर रहा है। एशियाई और अमेरिकी बाजार में गिरावट के बावजूद भारतीय शेयर बाजार आज तेजी के साथ खुले। 

पाक के राज्य मंत्री ने जब्त करवा दीं प्रधानमंत्री इमरान की चप्पलें
पाकिस्‍तान के एक राज्यमंत्री द्वारा प्रधानमंत्री इमरान खान की चप्पले जब्त करवाने का मामला सामने आया है। सच सामने आते ही ये खबर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक खैबर पख्‍तूनख्‍वा प्रांत के वन्‍य जीव विभाग ने छापेमारी में एक फुटवियर की दुकान से प्रधानमंत्री इमरान खान को तोहफे में दी जाने वाली चप्पलों को जब्त किया है।

चीन में पुलिस अपने कुत्तों को कर रही ‘अल्ट्रासोनिक' रिमोट से नियंत्रित
चीन की राजधानी बीजिंग में पुलिस अपराधियों को चकमा देकर पकड़ने की कोशिश में है। इसके लिए पुलिस दूर से ही अपने कुत्तों को निर्देश देने के लिए ‘अल्ट्रासोनिक' रिमोट नियंत्रण विधि का इस्तेमाल कर रही है।सरकारी ग्लोबल टाइम्स ने सोमवार को खबर दी है कि कुत्ते इन अल्ट्रासोनिक तरंगों को सुनने में सक्षम हैं क्योंकि उनके सुनने की क्षमता अच्छी होती है।

CWC 2019 : इंगलैंड ने जीती टॉस, पाकिस्तान को दिया बल्लेबाजी का न्यौता
नॉटिंघम के मैदान पर इंगलैंड की ओर से कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। आज का मैच उस पिच पर है जो विश्व रिकॉर्ड स्कोरों के लिए जानी जाती है। इंग्लैंड और पाकिस्तान के गेंदबाजों को इस पिच पर काफी सावधानी बरतनी होगी क्योंकि इस पिच पर इंग्लैंड ने सर्वाधिक वनडे स्कोर का विश्व रिकॉर्ड दो बार तोड़ा है। 

CWC 2019: द.अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते बाहर हुए तेज गेंदबाज एनगिडी
आईसीसी विश्व कप में 5 जून को भारतीय टीम से होने वाले मुकाबले से पहले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी चोट के चलते मैच से बाहर हो गए हैं। रविवार को बांग्लादेश की टीम के साथ खेले गए मुकाबले में एनगिडी चोटिल हो गए थे जिसके चलते उन्हें रिकवर करने में 7 से 10 दिन लग सकते हैं।

पत्नी संग शाहिद की रोमांटिक डिनर डेट, बिना मेकअप मीरा की ऐसी तस्वीरें आईं सामने
बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर और मीरा राजपूत बॉलीवुड के परफैक्ट कपल में से एक हैं। दोनों को अक्सर एंजॉय करते हुए स्पॉट किया जाता है। रविवार रात मीरा और शाहिद को डिनर डेट पर स्पॉट किया गया। डिनर डेट पर मीरा व्हाइट कलर शाॅर्ट ड्रेस में हाॅट अवतार में दिखीं।

24 घंटे के अंदर करनी पड़ी थी अमिताभ-जया को शादी, वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने ऐसे किया विश
बॉलीवुड के शहशांह अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी को आइडियल कपल कहा जाता है। अवॉर्ड फंक्शन हो या फिर पार्टी यह दोनों सुपरस्टार एक साथ नजर आते हैं। 3 जून को अमिताभ और जया की शादी को 46 साल हो गए हैं। एनिवर्सरी के मौके पर बेटे अभिषेक बच्चन ने मां-पापा को सोशल मीडिया पर विश किया। इस तस्वीर में अमिताभ और जया की एक-साथ खड़े नजर आ रहे हैं।

 

Anil dev

Advertising