पेड़ों की कटाई पर मुंबई में ''महाभारत'' और सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Saturday, Oct 05, 2019 - 01:44 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: आरे में काटे गए 800 पेड़ से लेकर सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने किया ग्रेनेड हमला तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

मुंबई के आरे में काटे गए 800 पेड़, हिरासत में शिवसेना उपनेता प्रियंका चतुर्वेदी
बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा मुंबई के हरियाली भरे क्षेत्र आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई का विरोध करने वाली सभी याचिकाएं खारिज करने के बाद शुक्रवार को पेड़ काटने का काम शुरू हो गया। मुम्बई पुलिस ने आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई को लेकर हुए प्रदर्शन के बीच शनिवार सुबह कॉलोनी और उसके आसपास के इलाकों में दण्ड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 लागू कर दी। पेड़ काटने के विरोध में कई प्रदर्शनकारी मौके पर पहुंच गए।

J-K: अनंतनाग में DC ऑफिस पर ग्रेनेड हमला, 10 लोग जख्मी
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने शनिवार सुबह डीसी ऑफिस के सामने ग्रेनेड से हमला किया। इस हमलें में 10 लोगों की घायल होने की खबर है। घटना के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान तेज कर दिया गया है। 

2019 में अब तक सेना ने मार गिराए 140 आतंकी, मौका मिलते ही होती है घुसपैठ की कोशिश
जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एल.ओ.सी.) पर पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन इस साल के 9 महीनों के दौरान पांच सालों में सबसे ज्यादा रहा। भारतीय सेना के आंकड़ों के अनुसार पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में 2 अक्तूबर तक 2,225 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसका मतलब है कि इस अवधि के दौरान उसने एक दिन में औसतन 8 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। 

बांग्लादेशी PM शेख हसीना ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात, कईं समझौतों पर हुए हस्ताक्षर
भारत और बांग्लादेश के बीच द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने और कारोबार एवं संपर्क को मजबूत करने को लेकर आज बांग्लादेशी PM शेख हसीना ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। दोनों नेताओं के 6 से 7 समझौतों पर हस्ताक्षर हुए। इसके अलावा पीएम मोदी और शेख हसीना ने तीन परियोजनाओं पर भी हस्ताक्षर किया।

इमरान सरकार का फैसला- पाक में अब गैर मुस्लिम नहीं बनेगा प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति
 पाकिस्तान की संसद ने एक विधेयक को फिलहाल रोक दिया है जिसमें संविधान संशोधन के जरिये गैर मुस्लिमों को प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति बनने की अनुमति देने का प्रावधान था। पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के ईसाई सांसद डॉ नवीद आमिर जीवा बुधवार को विधेयक प्रस्तुत करना चाहते थे। 

पाक के रिपोर्टर ने ही खोल दी इमरान खान की पोल, Live शो में चिल्लाने लगे कुरैशी(Video)
जम्‍मू-कश्‍मीर के मुद्दे पर इमरान सरकार बार-बार फजीहत का सामना कर रही हैं। लगातार मिल रही असफलता को लेकर अब सरकार अपने मुल्‍क में ही घिर गई है। अब जब पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से 58 देशों के समर्थन को लेकर सवाल पूछा गया तो वह भड़क गए और लाईव शो में ही चिल्लाने लगे। 

PMC घोटालाः HDIL के घर खरीदारों ने प्रधानमंत्री से की दखल की मांग
पीएमसी बैंक घोटाले में फंसी रियल्टी कंपनी एचडीआईएल के घर खरीदारों के एक समूह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर दखल देने की मांग की है। व्हिस्परिंग टावर्स फ्लैट ओनर्स वेलफेयर असोसिएशन ने प्रधानमंत्री को एक सितंबर को पत्र लिखा था।

अशोक लेलैंड पर मंदी की मार, 15 दिनों तक बंद रखेगा गाड़ियों के प्रोडक्शन का काम
ऑटो सेक्टर में छाई मंदी का असर फेस्टिव सीजन में भी दिख रहा है। देश की प्रमुख कमर्शियल वाहनों का निर्माता कंपनियों में शुमार अशोक लेलैंड ने शुक्रवार को कहा कि वह अपने विभिन्न कारखानों में प्रोडक्शन से जुड़े कामकाज को इस महीने अधिकतम 15 दिनों तक बंद रखेगी। कंपनी का कहना है कि उसने अपने उत्पादन को बाजार की मांग के साथ एडजस्ट करने के लिए यह कदम उठाया है। 

जब गुजरात में 'पीएम मोदी' ने किया गरबा, वायरल हुआ Video
नवरात्रि का त्यौहार देश भर पूरे धूम धाम से मनाया जाता है। इन दिनों गुजरात में गरबा की अलग ही रौनक दिखाई देती है। इस ट्रडिशनल फोक डांस में लड़का-लड़की, बच्चे, बड़े सब खुशी से हिस्सा लेते हैं। वहीं इसी बीच सोशल मीडिया पर गरबे का एक वीडियो सामने आया है जहां लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मास्‍क पहनकर नृत्‍य करते दिखाई दे रहे हैं।

हिमाचल में मानवता शर्मसार, सड़क हादसे में तड़पते रहे युवक, लोग बनाते रहे Video
देवभूमि हिमाचल में फिर मानवता कुछ लोगों की वजह से शर्मसार हुई। सड़क हादसे में तड़पते युवक को लोग अस्पताल ले जाने की जगह वीडियो बनाते रहे। मामला कांगड़ा जिले की उपमंडल फतेहपुर के दियाल में हुए सड़क हादसे का है।

IND v SA: विशाखापट्टनम के मैदान पर जुड़ा छक्कों का बड़ा रिकार्ड, देखें आंकड़े
भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापट्टनम के राजशेखर रेड्डी स्टेडियम पर खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन भारतीय गेंदबाजों ने पहले ही सत्र में दक्षिण अफ्रीकी पारी को 431 रन पर समेट दिया। ऐसे में विशाखापट्टनम के इस मैदान पर अब तक 22 छक्के लग चुके हैं जो एक रिकॉर्ड है। 

लंदन में हार्दिक पांड्या ने कराई सफल सर्जरी, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर
भारतीय क्रिकेट टीम के आल राउंडर हार्दिक पंड्या की लंदन में पीठ की सर्जरी सफल रही, जिसके कारण वह लंबे समय तक क्रिकेट से बाहर भी हो सकते हैं। हार्दिक ने शनिवार को इंस्टाग्राम अकाउंट पर फोटो लगाते हुए लिखा, ‘सर्जरी सफल रही। आप सभी की शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया। जल्द ही वापसी करूंगा। तब तक मेरी कमी महसूस कीजिए। 

क्रिकेटर केएल राहुल संग आथिया की डिनर डेट, लव अफेयर्स की खबरों के बीच एक ही गाड़ी से रवाना हुआ कपल
बाॅलीवुड एक्ट्रेस आथिया शेट्टी इन दिनों अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। बीते दिनों ही खबरें आईं थीं कि अथिया क्रिकेटर केएल राहुल को डेट कर रही हैं। हालांकि अब तक ये दोनों अपने रिलेशनशिप से इंकार करते रहे हैं। लेकिन कपल का कई इवेंट्स, डेट और डिनर पर एक साथ देखा जाना काफी कुछ बयां करता है।

इस शो को होस्ट करेंगे शाहरुख़, जल्द ही करेंगे अगली फिल्म का अनाउंसमेंट
टेड टॉक्स इंडिया स्टार इंडिया नेटवर्क पर लौट रहा है, और बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान दूसरी बार इसको होस्ट करेंगे। शो के लॉन्च पर बोलते हुए, शाहरुख ने यह भी खुलासा किया कि वह एक या दो महीने बाद अपनी नई फिल्म अनाउंस करेंगे।












 

 

Anil dev

Advertising