मासूम की हत्या से पूरा देश स्तब्ध और ममता की PM मोदी को चिट्ठी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Friday, Jun 07, 2019 - 04:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मासूम की हत्या से पूरा देश स्तब्ध से लेकर ममता की PM मोदी को चिट्ठी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे।

अलीगढ़ में मासूम की हत्या से पूरा देश स्तब्ध, राहुल और प्रियंका ने की कार्रवाई की मांग
अलीगढ़ में तीन साल की एक बच्ची की निर्मम हत्या से पूरा देश स्तब्ध है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने दुख जताया और हत्यारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने हैरानी जतायी कि कोई इंसान कैसे एक बच्ची के साथ इतना निर्मम बर्ताव कर सकता है। उन्होंने कहा कि इस तरह के अपराधी को कभी बख्शा नहीं जाना चाहिए।

J&K: पुलवामा में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 4 आतंकी, सर्च ऑप्रेशन जारी
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार देर रात शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने चार आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक SPO भी शामिल है, जो गुरुवार शाम एक सर्विस राइफल लेकर फरार हो गया था। खबर लिखे जाने तक सेना का सर्च ऑप्रेशन जारी था। 

PAK ने भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर को लिखा पत्र, कहा-दोनों देशों के बीच होनी चाहिए बातचीत
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को एस जयशंकर को पत्र लिखकर भारत के विदेश मंत्री के रूप में उनकी नियुक्ति पर बधाई दी है। साथ ही कुरैशी ने पत्र में भारत और पाकिस्‍तान के बीच बातचीत की भी वकालत की है। कुरैशी का यह खत पाकिस्तानी विदेश सचिव सोहेल महमूद के ईद पर भारत दौरे के तुरंत बाद आया है। बता दें कि सोहेल महमूद ने ईद पर दिल्ली की ऐतिहासिक जामा मस्जिद में नमाज अदा की थी।

5वें दिन भी एएन-32 विमान का कोई पता नहीं, मानव रहित यान भी ढूंढने में जुटे
 एएन-32 विमान को लापता हुए पांच दिन हो चले हैं लेकिन इसको लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। सेना, नौसेना, इसरो तथा अन्य एजैन्सियों के बाद अब दिन-रात चलाए जा रहे तलाशी अभियान में सेना के मानव रहित यानों की भी मदद ली जा रही है। विमान में चालक दल सहित 13 वायुसैनिक सवार थे। 

नीति आयोग पर ममता की PM मोदी को चिट्ठी, बिना मतलब की बैठक में शामिल नहीं होंगे
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और भाजपा के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है। ममता बनर्जी ने नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार किया है। ममता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर कहा कि वह नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होंगी। शुक्रवार को ममता ने चिट्ठी में लिखा कि नीति आयोग के पास कोई वित्तीय अधिकार और राज्य की योजनाओं को समर्थन देने का अधिकार नहीं है

दुबई में सड़क हादसे में 10 भारतीयों समेत 17 की मौत, 5 घायल
दुबई में एक यात्री बस के गुरुवार शाम को दुर्घटनाग्रस्त होने जाने से 10 भारतीय नागरिकों समेत कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई तथा पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। बस में 31 यात्री सवार थे। दुबई पुलिस ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि यह दुर्घटना उस वक्त हुई जब चालक बस से नियंत्रण खो देने के बाद यहां मेट्रो स्टेशन के पास यातायात सिग्नल से टकराई थी। 

क्लाइमेट चेंज पर बोले ट्रंप, भारत में ना हवा साफ है और ना पानी
 ब्रिटेन दौरे के अंतिम दिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जलवायु परिवर्तन को लेकर सारे आरोप भारत, चीन और रूस पर मढ़ दिए। उन्होंने जोर देकर कहा कि अमेरिका की जलवायु सबसे साफ है। उन्होंने ये बातें एक टीवी इंटरव्यू के दौरान ब्रिटिश राजपरिवार के सदस्य प्रिंस चार्ल्स से मुलाकात के बारे में पूछे गए सवाल के दौरान कहीं। ट्रंप ने तीनों देशों का मजाक उड़ाते हुए कहा कि इन तीन देशों में न तो हवा अच्छी है और न पानी।

कार और टू वीलर्स का थर्ड पार्टी बीमा 16 जून से होगा महंगा
 कार और दोपहिया वाहनों का थर्ड पार्टी बीमा 16 जून से महंगा हो जाएगा। दरअसल, बीमा नियामक इरडा ने वाहनों की कुछ कैटिगरी के लिए अनिवार्य थर्ड पार्टी बीमा प्रीमियम में 21 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है। सामान्य तौर पर, थर्ड पार्टी बीमा प्रीमियम की दरों को एक अप्रैल से संशोधित किया जाता है। हालांकि, 2019-20 के लिए नई दरें 16 जून से लागू होंगी। 

मोदी सरकार बजट में ईमानदार टैक्सपेयर को दे सकती है तोहफा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार आगामी पांच जुलाई को पेश होने वाले आम बजट में ईमानदार टैक्सपेयर्स को कई तोहफे दे सकती है। वित्त मंत्रालय सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई बार यह इच्छा जाहिर कर चुके हैं। 

स्मृति ईरानी ने खुद का उड़ाया मजाक, बोलीं- क्या से क्या हो गया देखते देखते 
टैलीविजन से राजनीति तक का स्मृति ईरानी का सफर काफी दिलचस्प रहा है। स्मृति ने हाल ही में लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को अमेठी से हराकर इतिहास रचा। वहीं हाल ही में पी.एम. मोदी की कैबिनेट में महिला एवं बाल विकास मंत्रालय का पदभार संभाला। 

OMG! बेटे का लेटर खोलने के जुर्म में पिता को हुई दो साल की जेल
वैसे तो पत्राचार की व्यवस्था बहुत पुरानी हो गई है। अब जमाना ईमेल, व्हाट्सएप या वीडियो कॉल का आ गया है लेकिन लेटर को लेकर एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप हैरान हो सकते हैं। बता दें कि स्पेन में कोर्ट ने एक पिता को सिर्फ इसलिए 2 साल जेल की सजा सुनाई क्योंकि उसने अपने बेटे का खत खोलकर पढ़ लिया। 

लिस्ट-ए मैच में भारत के रुतुराज दोहरे शतक से चूके, लगाईं 28 बाऊंड्रीज
भारतीय क्रिकेट टीम जहां क्रिकेट विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका को हराकर अपना जोरदार अभियान शुरू कर चुकी है तो वहीं, दूसरी ओर बेलगावी के केएससीए स्टेडियम में लिस्ट-ए मैचों के दौरान इंडिया-ए टीम ने श्रीलंका को पहले मैच में धो डाला। इंडिया ए की जीत में सबसे बड़ा योगदान टीम के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायक्वाड के शानदार 187 रनों का रहा। 

CWC 19: वेस्टइंडीज के ब्रेथवेट ने अंपायरिंग पर उठाए सवाल, होल्डिंग ने भी आलोचना की
ऑस्ट्रेलिया से विश्व कप मैच में 15 रन से हार के बाद वेस्टइंडीज के आलराउंडर कार्लोस ब्रेथवेट ने कहा कि बेहद खराब अंपायरिंग का उनकी टीम को बहुत अधिक खामियाजा भुगतना पड़ रहा है जबकि पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने भी अंपायरों के प्रदर्शन की कड़ी आलोचना की। 

इंडस्ट्री में आने से पहले ऐसी दिखती थीं दिशा पाटनी, पुरानी तस्वीरें देख दांतों तले दबा लेंगे उंगली
बाॅलीवुड एक्ट्रेस दिशा पाटनी अक्सर अपने फैशन सेंस को लेकर चर्चा में रहती हैं।रिवीलिंग और बोल्ड ड्रेस को भी वो अच्छे से कैरी करती हैं। आए दिन उनकी की ग्लैमरस तस्वीरें इंटरनेट पर छाई रहती हैं । लेकिन शुरुआत में दिशा इतनी ग्लैमरस नहीं दिखती थीं। अगर उनकी पुरानी तस्वीरों  देखें तो आप दांतों तले उंगली दबा लेंगे। दिशा की कुछ पुरानी तस्वीरें सोशल साइट पर वायरल हो रही हैं।

गर्लफ्रेंड पत्रलेखा के साथ राजकुमार का क्वालिटी टाइम, तस्वीरों में दिखी स्पेशल बॉन्डिंग
बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव फिल्मों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में वह अपनी गर्लफ्रेंड पत्रलेखा के साथ मुंबई के बांद्रा इलाके में स्पॉट हुए।





























 

Anil dev

Advertising