मोदी सरकार की कैबिनेट समितियों का पुनर्गठन और सस्ता होगा लोन, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Thursday, Jun 06, 2019 - 03:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मोदी सरकार की कैबिनेट समितियों का पुनर्गठन से लेकर सस्ता होगा लोन तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे।

मोदी सरकार की कैबिनेट समितियों का पुनर्गठन, राजनाथ 2 और शाह सभी 8 कमेटियों में शामिल
सरकार ने सुरक्षा और नियुक्ति संबंधी समिति सहित केन्द्रीय मंत्रिमंडल की आठ समितियों का पुनर्गठन किया है। नियुक्ति मामलों की समिति के सदस्यों में केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह शामिल होंगे। 

अगले 48 घंटों में केरल पहुंचेगा मानसून, दिल्ली में आएगा 15 दिन की देरी से
पूरे देश में गर्मी से लोगों का जीना बेहाल हो गया है। अब भीषण गर्मी के बीच मौसम का पूर्वानुमान देने वाली एजैंसी ने एक राहत की खबर दी है। स्काईमेट में मौसम विज्ञानी समर चौधरी ने बताया कि अगले 48 घंटों के भीतर केरल में मानसून पहुंच सकता है। उन्होंने बताया कि इस साल मानसून कमजोर रहेगा।

कूचबिहार में TMC कार्यकत्ता की हत्या के बाद तनाव, ममता के मंत्री बोले- खून का बदला खून
चुनावों के बाद भी पश्चिम बंगाल में फैली हिंसा खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। यहां एक बार फिर टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई। कूचबिहार के दिनहाटा में तृणमूल कार्यकर्ता अजीजुर रहमान की लोगों ने पीट पीटकर हत्या कर दी।  इलाके में तनाव का माहौल है। 

निपाह वायरस: केरल के बाद राजस्थान में भी अलर्ट जारी, सभी CMHO को किया सचेत
23 वर्षीय कॉलेज छात्र की वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के साथ ही निपाह ने दोबारा केरल में दस्तक दे दी है। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री के के. शैलजा ने बताया कि निपाह विषाणु की चपेट में आने वाले कॉलेज छात्र की स्थिति स्थिर है, वहीं निगरानी में रखे गए 5 अन्य की स्थिति में सुधार हो रहा है, जिनके जांच परिणाम गुरुवार शाम तक आने की उम्मीद है। 

श्रीलंका में Fake News फैलाने पर होगी 5 साल जेल, लगेगा 10 लाख रुपए जुर्माना
फेक न्यूज और हेट स्पीच (नफरत फैलाने वाले भाषण) रोकने के लिए श्रीलंका सरकार नया कानून लाने जा रही है। इसके तहत सोशल मीडिया पर गलत जानकारी और नफरत फैलाने के दोषी को 5 साल जेल की सजा दी जाएगी। इसके अलावा उस पर 10 लाख श्रीलंकाई रुपए (करीब 3.92 लाख भारतीय रु.) का जुर्माना भी लगाया जाएगा।

पाकिस्तान में ईद पर अंधाधुंध गोलीबारी में 10 लोगों की मौत, 17 घायल
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में ईद की नमाज के बाद दो प्रतिद्वंद्वी समूहों ने एक-दूसरे पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गए। यह घटना मुल्तान जिले की जलालपुर पीरवाला तहसील में बुधवार को हुई।

RBI ने तीसरी बार की रेपो रेट में कटौती, सस्ता होगा लोन
सदस्यीय मौद्रिक नीति समिति ने गुरुवार को वित्त वर्ष 2019-20 की दूसरी द्विमासिक मौद्रिक समीक्षा के दौरान रेपो रेट में 0.25% कटौती की है। RBI के इस फैसले के साथ अब लोन सस्ता हो जाएगा। रिजर्व बैंक के इस फैसले के साथ ही अब रीपो रेट 6.0% से घटकर 5.75% हो गया। 

पाकिस्तानियों के पास नहीं थे ईद मनाने के पैसे, PM इमरान ने दे डाली ये सलाह (VIDEO)
ईद का त्यौहार पूरी दुनिया में जहां धूमधाम से मनाया गया वहीं पाकिस्तान के लोगों का हाल बेहाल दिखा। पाकिस्तान में बुधवार को यह त्योहार मनाया गया लेकिन आर्थिक संकट के चलते लोग अपना पंसदीदा त्यौहार मनमाफिक व जिंदादिली से नहीं मना सके। खासतौर पर महंगाई से पस्त गरीब तबके के लोग मायूस दिखे।

दुनिया के सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स और वॉरेन बफे बने वेटर (देखें वीडियो)
दुनिया के दो सबसे अमीर आदमी रेस्टोरेंट में वेटर का काम करते नजर आए । इस बात पर यकीन करना मुश्किल है लेकिन, ऐसा हुआ है अमेरिका में  जहां माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स (63) और बर्कशायर हैथवे के चेयरमैन वॉरेन बफे (88) आइसक्रीम और फास्ट फूड रेस्टोरेंट डेरी क्वीन में वेटर का काम करते दिखे । गेट्स ने मंगलवार को इसका वीडियो भी शेयर किया।

CWC: विंडीज ने जीता टॉस, ऑस्ट्रेलिया करेगा पहले बल्लेबाजी
विश्व कप में आज ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के बीच ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम के मैदान में महामुकाबला खेला जा रहा है। जहां वेस्ट इंडीज ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। पांच बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और दो बार के विजेता वेस्ट इंडीज ने इस विश्व कप में अभियान जीत के साथ शुरू कर चुके हैं। इस मुकाबले में दोनों ही टीमें जीत की दावेदार हैं और किसी को कम नहीं आंका जा सकता।

रन आउट मसले पर विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम के बचाव में आए कप्तान मुर्तजा, कही ये बात
बांग्लादेश के कप्तान मशरेफी मुर्तजा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप मैच में रन आउट में चूक करने वाले विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम का बचाव किया है। यह घटना 12वें ओवर की है जब न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को आउट करने के चक्कर में रहीम ने अपनी कोहनी से गिल्लियां बिखेर दी। विलियमसन ने रोस टेलर के साथ 105 रन की साझेदारी की। 

जिम कॉस्ट्यूम में 45 की मलाइका का जलवा, LATEST तस्वीरों में देखें फिटनेस
बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा पर्सनल लाइफ के साथ-साथ अपनी फिटनेस और स्टाइल के लिए हमेशा चर्चा में रहती हैं। हाल ही में मलाइका को जिम के बाहर स्पॉट किया गया। 

ग्लैमरस अंदाज में इवेंट अटेंड करने पहुंची एमी जैक्सन, साटन गाउन में फ्लॉन्ट किया बेबी बंप
ब्रिटिश मॉडल और बॉलीवुड एक्‍ट्रेस एमी जैक्सन इन दिनों वो अपने प्रेग्नेंसी पीरियड को खूब एंजॉय कर रही हैं। उन्होंने 1 जनवरी को बॉयफ्रेंड जॉर्ज पानयियोटौ के साथ सीक्रेट सगाई कर सबको हैरान कर दिया। बीते दिनों उन्होंने अपने प्रेग्नेंसी की खबर फैंस के साथ शेयर की थी। एमी शादी से पहले मां बनने वाली हैं। 










 

 

Anil dev

Advertising