संसद आतंकी हमले की 18वीं बरसी और ''रेप इन इंडिया'' बयान पर बवाल, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Friday, Dec 13, 2019 - 02:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: 'रेप इन इंडिया' बयान पर बवाल से लेकर संसद आतंकी हमले की 18वीं बरसी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 


VIDEO: राहुल के 'रेप इन इंडिया' बयान पर भड़की स्मृति ईरानी, लोकसभा में निकाली भड़ास
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के रेप इन इंडिया के बयान पर शुक्रवार को लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ। भाजपा सदस्यों ने राहुल गांधी से माफी की मांग की और स्पीकर ओम बिरला से उचित कार्ऱवाई करने को कहा। हंगामे के चलते सदन की कार्रवाई अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी राहुल के बयान पर जोरदार विरोध दर्ज कराया।


मैं बेटी को न्याय दिलाने के लिए लड़ती रहूंगी, 16 दिसंबर को दोषियों को दें फांसी: निर्भया की मां
दिल्ली में 2012 में हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले की पीड़िता निर्भया की मां ने कहा कि वह चाहती हैं कि दोषियों को 16 दिसंबर को ही फांसी दी जाए। गौरतलब है कि 16-17 दिसंबर 2012 की दरमियानी रात दक्षिण दिल्ली में एक चलती बस में छह लोगों ने 23 वर्षीय छात्रा का सामूहिक दुष्कर्म किया था।

बर्फ की सफेद चादर में लिपटा मां वैष्णो देवी भवन, देखें तस्वीरें (Video)
जम्मू-कश्मीर में बारिश के साथ बर्फबारी ने ठंड के प्रकोप को और बढ़ा दिया है। जम्मू में जहां निचले इलाकों में बारिश हो रही है तो वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो गई है। श्री माता वैष्णो देवी भवन से सटी त्रिकुटा पहाड़ियों के साथ भैरो घाटी में हल्की-हल्की बर्फबारी शुरू हो गई है।

संसद आतंकी हमले की 18वीं बरसी: दहशत के वो 45 मिनट, जिसने हिला दिया पूरा देश
 संसद भवन पर आतंकवादी हमले को आज 18 साल हो गए हैं लेकिन उस हमले के जख्म आज भी लोगों के दिलों-दिमाग में ताजा हैं। दहशत के वो 45 मिनट कभी भुलाए नहीं जा सकते। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत दोनों सदनों के सांसदों ने शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। 

संसद पर हमले की 18वीं बरसी पर राष्ट्रपति, PM मोदी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि
संसद भवन पर आतंकवादी हमले को आज 18 साल हो गए हैं लेकिन उस हमले के जख्म आज भी लोगों के दिलों-दिमाग में ताजा हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्रियों ने संसद पर हमले के दौरान अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले जवानों और कर्मचारियों को श्रद्धांजलि दी।

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बस में आग लगने से 15 यात्रियों की मौत, कई घायल
पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत से अगजनी की बड़ी घटना सामने आई है। एक बस में आग लगने से 15 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।। वहीं कई यात्रियों ने कूद कर किसी तरह अपनी जान बचाई। 

ब्रिटेन चुनाव: बोरिस जॉनसन की फिर हुई वापसी, हासिल किया शानदार बहुमत
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने आम चुनाव में शुक्रवार को बहुमत हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही ब्रेग्जिट पर अनिश्चितता खत्म हो जाएगी और ब्रिटेन की अगले महीने के अंत तक यूरोपीय संघ से अलग होने की राह आसान हो जाएगी। स्काई न्यूज और बीबीसी के अनुसार, चुनाव नतीजे दिखाते हैं कि बोरिस की अगुवाई वाली कंजर्वेटिव पार्टी ने निचले सदन हाउस ऑफ कॉमन्स में 650 सीटों में से 326 सीटें जीत ली हैं।

फोर्ब्स: दुनिया की 100 सबसे ताकतवर महिलाओं में शामिल हुई निर्मला सीतारमण, क्वीन एलिजाबेथ को पछाड़ा
फोर्ब्स ने केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को विश्व की 100 सबसे पावरफुल महिला की लिस्ट में शामिल किया है। इस लिस्ट में एचसीएल कॉरपोरेशन की सीईओ और कार्यकारी निदेशक रोशनी नादर मल्होत्रा और बायोकॉन की संस्थापक किरन मजूमदार शॉ का नाम बी शामिल है। सीतारमण ने ब्रिटेन की महारानी क्वीन एलिजाबेथ (40वां स्थान) को पीछे छोड़ 34वें स्थान पर अपनी जगह बनाई है।

सिर्फ 25 रुपए में रेलवे दे रहा यह खास सुविधा, यात्रियों के बचेंगे हजारों रुपए
 ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को भारतीय रेलवे काफी सुविधाएं देती है। रेलवे सस्ते में सफर कराने के साथ अपने यात्रियों की जेब का भी ख्याल रखती है। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि हमें रेलवे की सुविधाओं के बारे में पता ही नहीं होता। आज हम आपको रेलवे की एक ऐसी ही सुविधा के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके तहत मात्र 25 रुपए खर्च करने पर आप हजारों रुपए बचा सकते हैं।

8 साल की उम्र में बड़ा काम कर रही है भारत की ‘ग्रेटा’, अपनी इस अपील से झकझोर दी दुनिया
जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई में अपने जुनून के कारण भारतीय ‘ग्रेटा’ के नाम से मशहूर आठ साल की लिसीप्रिया कंगुजम ने वैश्विक नेताओं से धरती और उसके जैसे नन्हें बच्चों के भविष्य के लिए फौरन कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। यहां चल रहे ‘कॉप-25’ सम्मेलन में मणिपुर की नन्हीं जलवायु कार्यकर्ता ने दुनिया को अपने संकल्प की झलक पेश की और वैश्विक नेताओं से ‘जलवायु परिवर्तन के खिलाफ कार्रवाई करने’ का अनुरोध किया। 

फैक्टरी की ए​क चूक और बदल गया 80 हजार भेड़ों का व्यवहार, जानें क्या है मामला
दक्षिण आयरलैंड के रिंगास्किड्डी हार्बर के पास हजारों भेड़ें चर रही थीं। चरवाहों ने बताया कि हार्बर का पानी पीकर 80 हजार भेड़ें और कुछ मवेशी असामान्य व्यवहार करने लगे। दरअसल हुआ यह था कि दुर्घटना के तहत एक जानी-मानी दवा कंपनी की हजारों किलोग्राम यौनवर्धक दवाएं उस पानी में घुल गईं। इसी पानी को पीकर भेड़ें असामान्य यौन व्यवहार करने लगीं। 

ड्वेन ब्रावो ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किया वापसी का ऐलान, इस कारण कह दिया था अलविदा
 वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के साथ मतभेदों के कारण खेल को अलविदा कहने वाले हरफनमौला ड्वेन ब्रावो ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का ऐलान किया। ब्रावो ने कहा कि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की सत्ता

IPL 2020 ऑक्शन: 1.5 करोड़ बेस प्राइस ब्रैकेट में केवल एक भारतीय शामिल, देखें प्लेयर्स की पूरी लिस्ट
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2020 के आगामी सत्र में कुल 332 खिलाड़ी नीलामी में भाग्य आज़माएंगे जिसमें दो करोड़ रूपए के अधिकतम बेस प्राइस में जहां सभी विदेशी खिलाड़ियों को जगह मिली है, वहीं इसके बाद 1.5 करोड़ रूपए के दूसरे ब्रैकेट में रॉबिन उथप्पा अकेले भारतीय हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को जारी अपने बयान में इसकी जानकारी दी। अगले वर्ष आईपीएल2020 के लिए नीलामी कोलकाता में 19 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। 

45 की हुईं 'राजी' डायरेक्टर मेघना गुलजार, दीपिका की फिल्म 'छपाक' में दिखेगा इनका कमाल
मेघना गुलजार बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर्स की लिस्ट में से एक हैं, जो फिल्मों में अच्छी डायरेक्शन और शैली के लिए जानी जाती हैं। आज मेघना गुलजार अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है। 

आपने देखी है शक्ति कपूर की ये तस्वीर, एक्ट्रेस बेटी ने मम्मी-पापा की एनिवर्सरी पर की शेयर
एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर ने मम्मी शिवांगी कोल्हापुरे और पापा शक्ति कपूर की शादी की सालगिरह पर एक फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि इतना प्यार करते हैं जो शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। श्रद्धा कपूर ने भाई  सिद्धार्थ कपूर के साथ मिलकर उन्हें सालगिरह की शुभकामनाएं दीं।












 

Anil dev

Advertising