मोदी लेंगे PM पद की शपथ और बदले फारुक अब्दुल्ला के बदले सुर, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Friday, May 24, 2019 - 02:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मोदी लेंगे 30 मई को PM पद की शपथ से झटका से लेकर मोदी सरकार की जीत के बाद बदले फारुक अब्दुल्ला के सुर तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे।    

मोदी 30 मई को लेंगे PM पद की शपथ, आडवाणी से घर जाकर लिया आशीर्वाद
लोकसभा चुनाव 2019 में लगातार दूसरी बार 'प्रचंड मोदी लहर' पर सवार भाजपा ने रिकॉर्ड सीटों के साथ वापसी की है। सूत्रों के मुताबिक नरेंद्र मोदी 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया। 

राजनीति से संन्यास लेेने का बयान पड़ा सिद्धू को महंगा, सोशल मीडिया पर जबरदस्त ट्रोलिंग
कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू अपने बड़बोले बयानों की वजह से चारों तरफ से घिर गए हैं। वह अपने ही सूबे के सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह के निशाने पर तो हैं ही वहीं दूसरी तरफ विरोधी राजनीतिक दल उनसे इस्तीफे की मांग करने लगे हैं। चूंकि उन्होंने राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव हारने पर राजनीति से सन्यास लेने की बात कही थी। 

इस बार नहीं होंगे नेता विपक्ष, खाली रहेगा पद: सूत्र
भाजपा सूत्रों के मुताबिक इस बार मोदी सरकार हो सकता है किसी को भी नेता विपक्ष का पद न दे। तो ऐसे में इस बार यह पद खाली रहने की संभावना है। कांग्रेस को भी नेता विपक्ष का पद मिलना आसान नहीं है क्योंकि भले ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को केरल की वायनाड सीट से जीत मिली हो लेकिन पार्टी को इस बार सिर्फ 52 सीटें मिलीं। परंपरा के मुताबिक, विपक्ष के नेता का पद सबसे बड़े विपक्षी दल के नेता को तो मिल सकता है, लेकिन उस दल की लोकसभा में 10% सीटें यानी कम से कम 55 सीटें होना जरूरी है।

आज PM मोदी करेंगे कैबिनेट मीटिंग, राष्ट्रपति से मुलाकात कर सौपेंगे इस्तीफा
भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवायी में विपक्ष के चक्रव्यूह को तोड़ते हुए लोकसभा चुनाव में एक बार फिर इतिहास रच दिया और देश के पश्चिम तथा उत्तरी भाग में ही नहीं बल्कि पूर्वी हिस्से में भी विरोधियों के पैर उखाड़ कर परचम लहरा दिया। भाजपा 300 सीटें जीतने में कामयाब रही, एनडीए 350 के करीब पहुंच गई। ऐतिहासिक जीत के बाद अब शुक्रवार से नई सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू होगी। 

जाकिर मूसा की मौत को लेकर कश्मीर में तनाव , स्कूल कालेज बंद और हाईवे बंद
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में अंसार गजवातुल हिंद के सरगना जाकिर मूसा के मारे जाने के बाद हुई हिंसा के मद्देनजर शुक्रवार को श्रीनगर में एहतियातन कर्फ्यू लगा दिया गया है और कश्मीर घाटी के प्रमुख शहरों और तहसील मुख्यालयों में भी इसी तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं।

ट्रंप ने दी PM मोदी को जीत की बधाई, अमेरिका ने माना- भारत का चुनाव विश्व के लिए प्रेरणा
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लोकसभा चुनाव 2019 में जीत के लिए शुभकामनाएं दी। डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि भारत और अमेरिकी साझेदारी के लिए बहुत कुछ अच्छा होने वाला है। उन्होंने ट्वीट किया,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी पार्टी भाजपा को बड़ी चुनावी जीत के लिए शुभकामनाएं। 

चीन से करेंगे PM मोदी अपनी दूसरी inning की शुरुआत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता पर सवार भारतीय जनता पार्टी ने इस बार लोकसभा चुनावों में न केवल ऐतिहासिक जीत हासिल की है बल्कि पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भी अपनी स्थिति मजबूत कर विरोधियों की बोलती बंद कर दी है। 

मोदी को पूर्ण बहुमत मिलते ही शुरू हुई बजट की तैयारियां, किसानों-नौकरियों पर रहेगा फोकस
चुनाव परिणाम के बाद भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को पूर्ण बहुमत मिलने के बाद वित्त मंत्रालय वित्त वर्ष 2018-19 का पूर्ण बजट बनाने में जुट गया है। मंत्रालय से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी है। लोकसभा चुनाव के कारण वित्त वर्ष 2018-19 में सरकार के द्वारा अंतरिम बजट पेश किया गया था। सूत्रों के अनुसार, पूर्ण बजट जुलाई में पेश किया जा सकता है।

2022 तक सबको अपना घर देंगे पीएम मोदी, रियल एस्टेट सेक्टर को उम्मीद
रियल एस्टेट सेक्टर ने लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए के क्लीन स्वीप का स्वागत किया है। इस सेक्टर से जुड़े लोगों ने उम्मीद जताई है कि नई सरकार 2022 तक सभी को अपना घर देने के वादे को पूरा करेगी, साथ ही अर्थव्यवस्था में तेजी और नौकरियों के सृजन पर ध्यान देगी। 

पाकिस्तान में मोदी की जीत से ज्यादा चर्च में रही राहुल की हार
लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जबरदस्त वापसी की तैयारी में जुट गए हैं। इस दौरान सबसे दिलचस्प रही अमेठी की सीट जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हार का सामना करना पड़ा। दरअसल अमेठी को कांग्रेस के अस्तित्व से भी जोड़कर देखा जाता है ऐसे में उनकी हार बेहद शर्मनाक है। खैर हार के वाबजूद भी वह सुर्खियों के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मात जरूर दे गए।

नीटू शटरावाला के बाद मुनमुन सेन का वीडियो हुआ Viral, हार पर यूं छलका दर्द
लोकसभा चुनाव में किसी को जीत मिली तो किसी को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इन सब के बीच कुछ ऐसे उम्मीदवार भी हैं जो हार कर भी काफी चर्चित हो गए। अपनी हार पर फूट फूट कर रोने वाले नीटू शटरांवाला के बाद अब टीएमसी प्रत्याशी मुनमुन सेन का भी वीडियो सोमने आया है जिन्होंने अपनी हार पर अजीब ही प्रतिकिया दी है। 

विश्व कप में उतरते ही सचिन-लारा के क्लब में शामिल होंगे गेल, साथ ही बनेंगे ‘सिक्सर किंग'
वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ब्रिटेन में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप में उतरने के साथ ही पांच या इससे अधिक बार इस क्रिकेट महाकुंभ में शामिल होने वाले क्रिकेटरों के विशिष्ट क्लब में शामिल होने वाले दुनिया 19वें खिलाड़ी बन जाएंगे। 

विश्व कप में भारत-पाक के बीच होने वाले मैच को लेकर कोहली का बड़ा बयान, बताई रणनीति
आईपीएल खत्म होने के बाद क्रिकेट फैंस विश्व कप का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। विश्व कप को शुरू होने में कछ ही दिने बचे हैं। विश्व कप जीत की प्रबल दावेदारों में से भारतीय टीम को जीत का बड़ा दावेदार माना जा रहा है। आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच 16 जून को ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत और पाकस्तान की बीच मैच खेला जाना है। आईसीसी के एक इंटरव्यू में दोनो टीमों के बीच खेले जाने वाले मैच के बारे कप्तान विराट कोहली और सरफराज अहमद से पूछा तो उन्होंने अपनी बात रखी।

AMUL ब्रैंड हुआ दीपिका-ऐश्वर्या के CANNES लुक का दीवाना, अनोखे अंदाज में की तारीफ
कान्स फिल्म फेस्टिवल 2019 में हॉलीवुड और बॉलीवुड हसीनाएं रेड कार्पेट पर जलवा बिखेरती नजर आईं। इस इंटरनेशनल इवेंट में दीपिका पादुकोण, ऐश्वर्या राय बच्चन, सोनम कपूर, कंगना रनौत और हिना खान समेत कई एक्ट्रेसेस ने अपने ग्लैमरस और हॉट लुक से सबको इंप्रेस किया। 

कार्तिक संग अनुष्का की जबरदस्त बाॅन्डिंग, डेनिम जींस में दिखा स्टनिंग लुक
बाॅलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर की फिल्म ' इंडियाज मोस्ट वांटेड' आज रिलीज हो गई है। गुरुवार को फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई। इस स्क्रीनिंग में बॉलीवुड के कई सितारें पहुंचे। बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी स्क्रीनिंग पर पहुंची।




 

Anil dev

Advertising