मोदी का विपक्ष पर हमला और जल्द आएग 20 रुपए का नया नोट, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Apr 27, 2019 - 02:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मोदी का विपक्ष पर हमला  से लेकर जल्द आएग 20 रुपए का नया नोट तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

फिर से सत्ता में आने पर जम्मू-कश्मीर से हटा देंगे अनुच्छेद 370: अमित शाह
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि अगर भगवा पार्टी फिर से सत्ता में आती है तो वह जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा देगी। शाह ने झारखंड के पलामू जिले में एक जनसभा में कहा कि अगर आप नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाएंगे तो हम अनुच्छेद 370 हटा देंगे।

कन्नौज में गरजे PM मोदी- विपक्ष का एक ही मंत्र, 'जात पात जपना-जनता का माल अपना'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के कन्नौज में विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए विपक्ष पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा सिर्फ कुर्सी के लिए एक साथ हैं। सपा-बसपा और कांग्रेस का एक ही मंत्र है- जात पात जपना, जनता का माल अपना।

यूपी बोर्ड रिजल्ट: 10वीं में कानपुर के गौतम रघुवंशी और 12वीं में बागपत की तनु तोमर ने किया टॉप
एशिया के सबसे बड़े परीक्षा आयोजक उत्तर प्रदेश माध्यामिक शिक्षा परिषद(यूपी बोर्ड) का हाईस्कूल और इन्टरमीडिएट का परीक्षा परिणाम आज (शनिवार) जारी कर दिया गया है। 10वीं में 80.07 विद्यार्थी और 12वीं में 70.06 प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए हैं। जानकारी मुताबिक 10वीं की परीक्षा में कानपुर के गौतम रघुवंशी ने टॉप किया है जबकि 12वीं की परीक्षा में बागपत की तनु तोमर ने टॉप किया है।

पाकिस्तान में फंसी भारत की बहू, सास ने मांगी सुषमा स्वराज से मदद
जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकी हमला हुआ और इसके बाद से ही भारत और पाकिस्‍तान के रिश्‍ते तनावपूर्ण बने हुए हैं। दोनों देशों के बीच आए तनाव के बाद अब भारत से अपने बच्चों के साथ पाकिस्तान गई एक महिला को अब वापस जहां आने में खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

अमेरिका ने श्रीलंका में और धमाकों की आशंका जताई, अपने नागरिक वापिस बुलाए
अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने श्रीलंका में हाल ही में हुए भीषण आतंकवादी हमलों के बाद श्रीलंका के लिए यात्रा चेतावनी के स्तर को बढ़ा दिया है और अपने नागरिकों से  यात्रा पर पुनर्विचार करने  व श्रीलंका गए नागिरकों को वापस लौटने की अपील की है।  

श्रीलंका में आतंकी ठिकानों पर छापे में 15 की मौत, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद
श्रीलंका के पूर्वी प्रांत में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ के दौरान आत्मघाती हमलावरों ने खुद को उड़ा लिया जिसमें 6 बच्चों और तीन महिलाओं समेत कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई।पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘कुल 15 शव बरामद हुए जिसमें छह पुरुष, तीन महिलाएं और छह बच्चे हैं।

जल्द आएगा 20 रुपए का नया नोट, जानें क्या होगी खासियत
भारतीय रिजर्व बैंक ने शुक्रवार को ऐलान किया है कि भारत में जल्द 20 रुपए का नया नोट आने वाला है। इस नोट पर आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास के हस्ताक्षर होंगे। बता दें कि ये नोट भी महात्मा गांधी की नई सीरिज के ही होंगे। आइए जानते हैं कि पुराने नोटों की तुलना में इस नोट में क्या बदलाव किए गए हैं। 

5 घंटे बंद रहने के बाद ठीक हुआ Air India का सर्वर डाउन, घरेलू और विदेशी उड़ानें प्रभावित
एअर इंडिया का चेक-इन-सॉफ्टवेयर करीब 5 घंटे तक ठप रहा जिसके कारण इस एअरलाइन के सैकड़ों यात्री दुनियाभर में कई हवाईअड्डों पर फंस गए। एअरलाइन के सूत्रों के अनुसार, सॉफ्टवेयर (जो अटलांटा स्थित कंपनी एसआईटीए का है) शनिवार तड़के करीब तीन बजे से सुबह नौ बजे तक ठप रहा। 

मां-बाप की मौत के बाद 4 साल की बच्ची ने संभाला 2 माह का भाई
बड़े भाई-बहन अपने छोटे भाई-बहनों के प्रति काफ़ी हिफ़ाज़ती होते हैं। मां, पापा या कोई बाहरी शख्स चाहे बड़े कि कितनी भी डांट पड़ जाए, लेकिन छोटा भाई या बहन को को जरा सी भी तकलीफ से वे नाराज हो जाते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया एक ऐसी ही बड़ी बहन की कहानी काफी शेयर और पसंद की जा रही है. एक 4 साल की एक बच्ची ने 3 दिन तक अपने 2 महीने के भाई को संभाला।

ड्रग तस्करों के साथ तोता भी गिरफ्तार, पुलिस मुंह खुलवाने में नाकाम
जानवरों में कुत्ते को इंसानों का सबसे अधिक वफादार दोस्त माना जाता है और इसकी कहानियां भी लोगों ने खूब सुनी हैं। लेकिन अब एक पक्षी की वफादारी ने सबकों चौका दिया है। यह पक्षी और कोई नहीं, घर में पाला जाने वाला तोता है।

IPL 2019: इस खास शतक से 1 कदम दूर रैना, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले क्रिकेटर
आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 11 मैचों में 8 मैच जीत कर नंबर 1 पर बनी हुई है। वहीं सुरेश रैना के लिए मौजूदा आईपीएल सीजन कुछ खास नही रहा है। रैना ने अभी तक 188 मैच खेलते हुए 5232 रने बनाए हुए है। इसके साथ ही रैना एक और रिकार्ड से महज चंद दूरी पर खड़े हैं। रैना आईपीएल में कैचों के शतक लगाने से महज एक कैच की दूरी पर खडे हैं। 

IPL 2019: ऑरेंज कैप पर वाॅर्नर का कब्‍जा, जानें किसके पास है पर्पल कैप और प्‍वाइंट्स टेबल
आईपीएल-12 को शुरू हुए आज चौथे सप्ताह हो चुके हैं। चौथे सप्ताह के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स ने प्वाइं टेबल पर अपनी बादशाह अब तक कायम की हुई है। अगर सभी टीमों की बात करें तो आईपीएल में अब तक हर टीम ने 10 से 11 मैच खेल लिए है। तो आइए एक नजर डालते है। अब तक के प्वाइं टेबल, ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की और पर। 

बेटी और पत्नी संग 'एवेंजर्स एंडगेम' देखने पहुंचे अक्षय, 45 की ट्विंकल का दिखा स्टाइलिश अंदाज
मारवल स्टूडियोज की 'एवेंजर्स सीरिज' की आखिरी फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' देशभर में रिलीज हो चुकी है। दुनियाभर में इस फिल्म को खास क्रेज देखने को मिल रहा है। फिल्म की टिकट काफी पहले से फैंस ने बुक कर लिए थे।

AVENGERS ENDGAME ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 2400 रुपए का बिका एक टिकट
मार्वल सुपर हीरोज की आखिरी फिल्म कही जा रही एवेंजर्स एंडगेम ने पहले दिन ही दुनियाभर में कमाई के नए कीर्तिमान बनाए हैं। भारत में भी पहले दिन फिल्म एक साथ 3000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई। युवा और बच्चों में फिल्म के लिए काफी क्रेज था। गुडग़ांव के एंबियंस में तो टिकट के दाम 2400 रुपए तक पहुंच गये। 

इस मुसलमान ने करवाया था उज्जैन के देवी मंदिर का निर्माण
भारत में ऐसे कई देवी मंदिर है, जिनके निर्माण के कहानियों या कहें मान्यताएं अनोखी व अद्भुत है। मगर जिस मंदिर की हम आगे बात करने वाले हैं उस मंदिर का इतिहास औरंगजेब से जुड़ा हुआ है। ये जानकर सबको हैरानी होगी कि लेकिन उज्जैन के चैती मंदिर का निर्माण औरंगजेब ने करवाया था। 

ज्योतिष से जानें, Date पर जाने के लिए कौन सा दिन है Best
जब दो लोग एक-दूसरे को डेट कर रहे होते हैं तो उनमें अक्सर छोटी-मोटी बात को लेकर कहासुनी हो जाती है। उस समय पर दोनों के फ्रेंड्स अपनी-अपनी विचारधारा के अनुसार पैच अप करवाने की कोशिश करते हैं।





 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News