CAA के खिलाफ यूरोपीय संसद में प्रस्ताव पर भड़का भारत औरप्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर हमला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Monday, Jan 27, 2020 - 01:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: CAA के खिलाफ यूरोपीय संसद में प्रस्ताव पर भड़का से लेकर प्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर हमला तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

शरजील इमाम के बाद एक और विवादित वीडियो आया सामने, संबित पात्रा ने किया शेयर
जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र शरजील इमाम ने असम को भारत से अलग करने के वीडियो के बाद भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें  एक छात्रा सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में भाषण दे रही है। 

CAA के खिलाफ यूरोपीय संसद में प्रस्ताव पर भड़का भारत, कहा- हमारा आंतरिक मामला
नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर जहां देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है वहीं दुनिया के भी कई हिस्सों में इसको लेकर बहस छिड़ गई है। यूरोपियन यूनियन (EU) में इस कानून पर चर्चा के लिए प्रस्ताव आया, जिसपर भारत ने कड़ी आपत्ति जताई है। 

केजरीवाल बताएं, भारत को तोड़ने की चाह रखने वालों का क्यों कर रहे हैं समर्थन: नड्डा
भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भारत को तोडऩे की चाह रखने वालों का समर्थन करने का आरोप लगाया। नड्डा ने यह आरोप, आप सरकार द्वारा पुलिस को जेएनयूएसयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार तथा अन्य पर राजद्रोह का मामला चलाने की अनुमति नहीं देने की पृष्ठभूमि में लगाया। 

प्रियंका गांधी का वार, देश में 3.64 करोड़ बेरोजगार...नौकरी पर बात करने से कतरा रही मोदी सरकार
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने घटती नौकरियों के एक आंकड़े के बहाने एक बार फिर से मोदी सरकार पर निशाना साधा। प्रियंका गांधी ने सोमवार सुबह ट्वीट किया कि नौकरियां देने के तमाम बड़े वादों की हकीकत यही है। देश के सात बड़े क्षेत्रों में करीब साढ़े तीन करोड़ लोग बेरोजगार हो गए हैं

चीन में कोरोना वायरस से अब तक 80 लोगों की मौत, 2500 से ज्यादा संक्रमित
चीन के अलग-अलग शहरों में तेजी से फैल रहे जानलेवा कोरोना वायरस का असर अभी कम होता नहीं दिख रहा है। यह वायरस दिन प्रति दिन रई लोगों की जान ले रहा है और इस खतरनाक वायरस के प्रकोप से अब तक 80 लोगों की मौत हो गई है। 

कोरोना वायरसः भारत को चीन में फंसे अपने छात्रों की चिंता, वापस बुलाने की कवायद तेज
चीन में घातक विषाणु कोरोना वायरस फैलने के मद्देनजर भारत ने चीन सरकार से वुहान में फंसे छात्रों को वापस भेजने की अपील की है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि बीजिंग में भारतीय दूतावास लगातार संपर्क में है। हम वहां रहने वाले भारतीयों पर करीब से नजर रख रहे हैं, हालांकि कोई भी भारतीय इस वायरस की चपेट में नहीं है। भारतीयों की मदद के लिए 3 हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए है।

कर्ज में दबी एयर इंडिया की पूरी हिस्सेदारी बेचेगी सरकार, 17 मार्च बोली की आखिरी तारीख
वित्तीय संकट से गुजर रही सरकारी एविएशन कंपनी एयर इंडिया को सरकार ने बेचने की तैयारी कर ली है। सरकार ने 100 फीसदी हिस्सेदारी की बिक्री के लिए सोमवार को प्रारंभिक सूचना ज्ञापन जारी किया गया। निविदा दस्तावेज के अनुसार रणनीतिक विनिवेश के तौर पर एयर इंडिया ‘एयर इंडिया एक्सप्रेस' की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी और संयुक्त उद्यम एआईएसएटीएस की 50 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगा। 

आनंद महिंद्रा ने दिव्यांग युवक का शानदार Video किया शेयर, लिखी दिल को छू देने वाली बात
कहते हैं उड़ान पंखों से नहीं हौसलों से होती है। अगर हौसले बुलंद हो तो इंसान क्या नहीं कर सकता। ऐसा ही कुछ देखने को मिला एक दिव्यांग युवक में जिसकी ताकत और हौसले ने दुनिया को हैरान कर दिया है। दरअसल मशहूर बिजनेसमैन और महिंद्रा ग्रुप के चैयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक युवक का वीडियो शेयर किया है, जिसे खूब पसंद किया जा रहा है। 

हांगकांगः कोरोना वायरस पीड़ितों के लिए बनी बिल्डिंग पर प्रदर्शनकारियों ने फेंका पेट्रोल बम (Videos)
दुनिया के कई देश कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। यह वायरस भारत में भी दस्तक दे चुका है। चीन से फैले विषाणु की वजह से हांगकांग ने सार्वजनिक आपातकाल की घोषणा की गई है। इस बीच हांगकांग में चीन के खिलाफ कई महीनों से चल रहे प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने उस सार्वजनिक इमारत पर पेट्रोल बम से हमला कर दिया 

भारतीय युवक ने दुबई में नौकरी मांगी तो मिला CAA का ताना, ई-मेल वायरल
भारत के एक युवक को दुबई में नौकरी मांगने पर अजीबो-गरीब जवाब सुनने को मिला। दुबई की कंपनी ने केरल के इस युवक को ताना मारते हुए सलाह कि वो नौकरी के बजाय दिल्ली के शाहीन बाग में जाकर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन करें तो उसे मोटी कमाई होगी । 

केएल राहुल की पारी देखने के बाद बोले सहवाग, पंत सिर्फ बोलते हैं खेलते नहीं
फार्म में चल रहे भारतीय ओपनर और विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भी 57 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली और भारत ने ये मैच 7 विकेट से जीता। मैच के बाद वीरेंद्र सहवाग ने राहुल की जमकर तारीफ की। वहीं सहवाग ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत पर सवाल खड़े करते हुए कहा उसे राहुल से सीखना चाहिए। 

रितिका ने शेयर किया रोहित-समायरा का क्यूट वीडियो, लोगों को खूब आ रहा पसंद
न्यूजीलैंड दौरे पर गए भारतीय ओपनर रोहित शर्मा का प्रदर्शन अभी तक कुछ खास नहीं रहा है। वहीं आज खेले गए दूसरे मैच से पहले रोहित का अपनी बेटी समायरा के साथ एक क्यूट सा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह अपनी बेटी संग घुटनों के बल चलते हुए नजर आए जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं। 

मनसे ने अदनान सामी को पद्मश्री देने का विरोध किया, इनके पिता थे पाकिस्तानी एयरफोर्स में पायलट
केंद्र सरकार ने साल 2020 के पद्मश्री अवॉर्ड्स की घोषणा कर दी है। इस बार की लिस्ट में भी बॉलीवुड के कुछ सेलेब्स शामिल हैं। इनमें खास हैं 'सास भी कभी बहू थी' शो की प्रोड्यूसर एकता कपूर, डायरेक्टर करण जौहर और सिंगर अदनान सामी। हालांकि, तीनों ही कलाकारों पर विवाद भी खड़ा हो गया। एकता और करण जौहर का नाम सुनकर लोग सोशल मीडिया सवाल खड़े कर रहे हैं। 

सलमान ने फिर दिखाया कैटरीना के लिए प्यार, बोले, 'जूम करके देखता हूं इनके सारे फोटो'
अपनी दबंगई के लिए मशहूर सलमान खान और एक्ट्रेस कैटरीना कैफ के प्यार के चर्चे एक समय काफी पॉपुलर थे। हालांकि दोनों के बीच में कुछ मनमुटाव के बाद दोनों अलग हो गए। अब फिलहाल दोनों को साथ देखा जाता है। दोनों में काफी गहरी दोस्ती है और दोनों बहुत अच्छी बॉन्डिंग शेयर करते हैं। ऑन-स्क्रीन तो दोनों कमाल करते ही हैं, साथ ही ऑफ-स्क्रीन भी दोनों काफी अच्छे दिखते हैं।

 

 

Anil dev

Advertising