क्रैश हुआ वायुसेना का लड़ाकू विमान और फिर खतरे में कर्नाटक सरकार, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Monday, Jan 28, 2019 - 02:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: फिर खतरे में कर्नाटक सरकार से लेकर क्रैश हुआ वायुसेना का लड़ाकू विमान तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

UP: कुशीनगर में बड़ा हादसा, वायुसेना का जगुआर प्लेन क्रैश
उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बड़ा हादसा हुआ है। यहां के भैसहां सदर टोला के पास वायुसेना का जगुआर प्लेन क्रैश हुआ है। बताया जा रहा है कि विमान उड़ान भरने के बाद अचानक क्रैश हो गया। जमीन पर गिरने के बाद विमान में आग लग गई। इस दौरान पायलट ने पैरासूट से कूदकर अपनी जान बचाई। बचाव के लिए मौके पर प्रशासन पहुंच गया है। 

PM मोदी की पाक को चेतावनी- अगर कोई भारतीय सेना को छेड़ेगा तो उसे छोड़ेंगे नहीं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि हम शांति के प्रबल समर्थक हैं लेकिन राष्ट्र की रक्षा के लिए कोई भी कदम उठाने से चूकेंगे नहीं। मोदी ने एनसीसी की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सेना ने ये स्पष्ट संदेश दिया है कि हम छेड़ते नहीं हैं, लेकिन किसी ने छेड़ा तो फिर छोड़ते भी नहीं हैं। 

कुमारस्वामी की कांग्रेस को चेतावनी- अपने विधायकों को संभाले, नहीं तो छोड़ दूंगा CM पद
कर्नाटक में पिछले कुछ दिनों से राजनीतिक उठापटक जारी है। जनता दल (सेक्युलर) और कांग्रेस के बीच आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारें को लेकर अनबन चल रही है। वहीं इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस को पद छोड़ने की चेतावनी दी है। 

राम मंदिर हमारा कमिटमेंट, इसे जरूर करेंगे पूरा: रविशंकर प्रसाद
लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है। वहीं इस मामले पर सुनवाई में हो रही देरी कई सवाल पैदा कर रही है। इस मुद्दे को लेकर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि देश के लोगों को उम्मीद है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा। 

केंद्रीय मंत्री के बोल- अगर किसी भी हिंदू लड़की को छुआ, तो नहीं बचेंगे हाथ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नसीहत देने के बावजूद भी भाजपा नेताओं के विवादित बयानों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अपने बयानों को लेकर विवादों में रहने वाले केंद्रीय रोज़गार और कौशल विकास राज्य मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। उन्होंने हिंदू लड़कियों की सुरक्षा को लेकर बड़ा बयान दे दिया है। 

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए पहली हिंदू दावेदार होने पर गर्व : तुलसी गबार्ड
अमेरिका में 2020 के राष्ट्रपति चुनावों के लिए अपनी दावेदारी दर्ज कराने वाली डेमोक्रेटिक पार्टी की तुलसी गबार्ड ने आरोप लगाया कि वह धार्मिक कट्टरता’’ की शिकार बन गई हैं और मीडिया का एक धड़ा उन्हें लक्ष्य बना रहा है तथा हिंदू नाम वाले उनके समर्थकों पर हिंदू राष्ट्रवादी होने का आरोप लगा रहा है।

सऊदी अरब में यमन के चार नागरिकों को मौत की सजा
सऊदी अरब ने सुरक्षा गार्ड की हत्या के दोषी पाए गए यमन के चार लोगों को रविवार को मौत की सजा दी। देश के गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दी। आधिकारिक सऊदी प्रेस एजेंसी ने मंत्रालय के एक बयान के हवाले से बताया कि इन चारों ने एक कंपनी में बतौर सुरक्षा गार्ड काम करने वाले पाकिस्तानी व्यक्ति से लूट करने के बाद उसकी हत्या कर दी थी।

पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर, जानिए क्या हैं आज के रेट्स
अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार में कच्चे तेल में तेजी का रुख बना हुआ है और इस असर भारतीय बाजार में भी देखने को मिल रहा है। कच्चे तेल में इस तेजी के चलते सोमवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलवा नहीं आया है। पेट्रोल और डीजल के दाम में चौथे दिन भी स्थिरता बनी हुई है। राजधानी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर हैं।

मोदी सरकार की किसानों को बड़ी सौगात
केंद्रीय मंत्रिमंडल कृषकों के संकट के समाधान और किसानों की आय बढ़ाने में मदद के लिए सोमवार को एक कृषि पैकेज लागू करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे सकता है। सूत्रों के मुताबिक मोदी सरकार अप्रैल-मई में होने वाले आम चुनाव से पहले यह पैकेज लागू करेगी। 

रोड रोलर से दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा, देख लोग हुए हैरान
लोग अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं। इन पलों को खास बनाने का ऐसा ही एक मामला पश्चिम बंगाल के नादिया जिले का सामने आया है जहां  एक दूल्हा शादी करने के लिए घोड़ी या कार में आने की बजाय रोड रोलर से आया। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ मायावती का Whatsapp नंबर
BSP सुप्रीमो मायावती हमेशा सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखती हैं लेकिन, अब सोशल मीडिया पर हो रहे फर्जीवाड़े उनके लिए परेशानी का कारण बन चुके हैं। जानकारी मुताबिक पार्टी अध्यक्ष मायावती का एक Whatsapp नंबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे BSP ने फर्जी बताया है। इसके साथ ही BSP युवा मोर्चा के गठन की खबर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

धवन के थ्रो से भड़क उठे पंड्या, कही ये बात
सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की वापसी हुई है। इसी के साथ ही उनका आक्रामक रूप भी देखने को मिला। एक तरफ यह पंड्या की फील्डिंग ने लोगों और न्यूजीलैंड के कप्तान को हैरान कर दिया। वहीं, शिखर धवन से हुई एक छोटी सी भूल की वजह से वह भड़क भी उठे। 

न्यूजीलैंड के कैचिंग मास्टर बने रोस टेलर, फ्लेमिंग-हैरिस को छोड़ा पीछे
माउंट मौंगानई में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज रोस टेलर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार 93 रन तो बनाए ही। साथ ही साथ फील्डिंग करते वक्त भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का कैच लपककर बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। 

डेब्यू करने से पहले ही इन STAR KIDS को मिल चुकी थी दूसरी फिल्म
 बॉलीवुड के नए कलाकार इस समय अपनी डेब्यू फिल्म की रिलीज के साथ अपनी दूसरी फिल्म साइन करने में व्यस्त है।अनन्या पांडे, सारा अली खान, तारा सुतारिया और ईशान खट्टर जैसे कलाकारों ने अपनी डेब्यू रिलीज से पहले ही दूसरी फिल्म साइन कर ली थी।

रणवीर-अक्षय के बाद इस सुपस्टार पर रोहित शेट्टी की निगाहें, पुलिस बन बॉक्स ऑफिस पर करेगा धमाल
बाॅलीवुड एक्टर सलमान खान इन दिनों फिल्म 'भारत' की शूटिंग में बिजी हैं। मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट की मानें तो भारत और दबंग 3 की शूटिंग खत्म करने के बाद सलमान रोहित शेट्टी के साथ एक प्रोजेक्ट पर काम करने जा रहे हैं। 

 

Anil dev

Advertising