एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Monday, Aug 12, 2019 - 01:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आज 180 देश देखेंगे PM मोदी का नया अवतार से लेकर गुजरात से केरल तक बाढ़ द्वारा मचाई गई तबाही तक , हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  


Man Vs Wild: खत्म होगा इंतजार, आज 180 देश देखेंगे PM मोदी का नया अवतार
दुनिया का इंतजार खत्म होने वाला है। आज रात 9 बजे ‘डिस्कवरी' के मशहूर शो ‘मैन वर्सेज वाइल्ड' में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अनजान व्यक्तित्व से परिचय होगा वह  बेयर ग्रिल्स के साथ एडवेंचर करते दिखाई देंगे। यह शो 180 से अधिक देशों में ‘डिस्कवरी नेटवर्क' के चैनलों पर दिखाया जाएगा। 


बाढ़ की मार झेल रहा वायनाड, राहुल गांधी ने FB पर की लोगों से मदद की अपील
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को लोगों से अपील की कि वे उनके ससंदीय क्षेत्र वायनाड में बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत सामग्री मुहैया कराएं। वायनाड दौर पर पहुंचे गांधी ने फेसबुक पर एक पोस्ट में लोगों से अपील करते हुए लिखा, ‘‘ मेरा संसदीय क्षेत्र वायनाड बाढ़ से तबाह हो गया है, हजारों लोग बेघर हो गए हैं और उन्हें राहत शिविरों में पहुंचाया गया है।''


रिलायंस की 42वीं एनुअल जनरल मीटिंग
रिलायंस ने अपनी 42वीं एनुअल जनरल मीटिंग को 11 बजे शुरू कर दिया। इस मीटिंग के दौरान कई बड़ी घोषणाएं की गई हैं जिनमें JioGigaFiber से लेकर माइक्रोसॉफ्ट के साथ जल्द पार्टनरशिप करने की घोषणा शामिल थी। इस इवेंट को ऑनलाइन Reliance के आधिकारिक Youtube, Facebook और Twitter अकाउंट पर लाइव स्ट्रीम किया गया। 


बाढ की चपेट में आधा हिंदुस्तान, 9 राज्यों में 221 लोगों की मौत व कई लोग लापता
बारिश से बेहाल दक्षिण और पश्चिम भारत को राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। नौ राज्यों में बाढ़ के चलते 221 लोगों की मौत हो चुकी है व कई लोग लापता हैं। अकेले केरल में पिछले चार दिनों में 72 लोगों की मौत हो गई, वहीं कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात में 111 लोग अपनी जान गवा चुका है। 


370 पर बोले पीएम मोदी-सोच-समझकर लिया है फैसला, J&K में विकास के रास्ते खुलेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्टिकल 370 हटने को जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए मील का पत्थर बताया है। पीएम मदी ने कहा कि काफी सोच-विचार के बाद हमने आर्टिकल 370 पर फैसला लिया। इकनॉमिक टाइम्स को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि अब जम्मू-कश्मीर में भी देश के अन्य राज्यों की तरह ही विकास होगा।


पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर का दावा-LOC की ओर बढ़ रही पाक सेना
पाकिस्तान के पत्रकार हामिद मीर ने ट्वीट कर दावा किया है कि भारी हथियारों से लैस पाकिस्तान की सेना लाइन ऑफ  कंट्रोल (LOC ) की ओर बढ़ रही है। पत्रकार हामिद मीर ने ट्वीट कर कहा है कि उन्हें पाक अधिकृत कश्मीर के कई दोस्तों ने फोन कर बताया है कि साजो-सामान से लैस पाकिस्तान की सेना LOC की ओर बढ़ रही है। हामिद मीर  का दावा है कि पाकिस्तान सेना की मूवमैंट पिछली रात से हो रही है।


फायरिंग की घटनाओं से दहला शिकागो, स्ट्रीट पार्टी में हमले से 2 की मौत व 43 लोग घायल
अमेरिका के शिकागो में लगातार गोलीबारी की घटनाओं से लोग दहशत में है। ताजा घटनाक्रम में एक स्ट्रीट पार्टी में हुई फायरिंग में दो लोगों की मौत हो गई व 43 लोग घायल हुए हैं। शनिवार को यह घटना उस समय हुई जब गारफील्‍ड पार्क नेबरहुड मेंइससे एक हफ्ते पहले ही अमेरिका में शूटिंग की दो घटनाएं हुई थीं जिसमें 29 लोगों की मौत हो गई थी।


सबसे ज्यादा GST और इनकम टैक्स देने वाली कंपनी बनी रिलायंसः मुकेश अंबानी
देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री की 42वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस सबसे ज्यादा जीएसटी और इनकम टैक्स देने वाली कंपनी बन गई है। कंपनी 26379 करोड़ रुपए कस्टम और एक्साइज ड्यूटी, 67320 करोड़ रुपए का जीएसटी और 12191 करोड़ रुपए का इनकम टैक्स देती है। 


10 बजे नहीं, अब इस समय खुलेंगे सभी सरकारी बैंक, सितंबर से लागू होंगे नए नियम!
मौजूदा समय में लोग बैंकिंग से जुड़े काम कराने के लिए 10 बजे तक का इंतजार करते हैं क्योंकि अधिकतर सरकारी बैंक 10 बजे तक खुलते हैं। लेकिन अब ग्राहकों की जरूरतों के हिसाब से बैंकों की टाइमिंग में बड़े बदलाव होने वाले हैं।


हिमाचल की इस बेटी का लोकगीत ‘पिंक प्लाजो’ Youtube पर वायरल, 10 लाख लोगों ने किया पसंद
हिमाचल की बेटी ने लोकगीतों में अपने दमदार अभिनय के दम पर धाक जमाई है। सिरमौर जिले के राजगढ़ की पूजा चौहान ने ‘पिंक प्लाजो’ नाटी में पहाड़ी औरत का किरदार निभाया है। लोक गायिका सरला दांगी और लोक गायक किशन वर्मा के गाए लोकगीत ‘पिंक प्लाजो’ को 10 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। यह युगल गीत है। जो पहाड़ी दंपत्ति के जीवन पर आधारित है।


यात्रियों से खचाखच भरा था ऑटो, अंदर से निकलीं इतनी सवारियां पुलिस भी रह गई हैरान
सड़क दुर्घटनाएं दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही हैं और इसके पीछे सबसे बड़ा कारण हमारी लापरवाही ही होती है। ऐसी ही लापरवाही का एक वीडियो तेलंगाना पुलिस ने शेयर किया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। 


मैच में पंत को नंबर 4 पर देखकर नाराज हुए गावस्कर, टीम को दिया बड़ा सुझाव
पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि ऋषभ पंत की तुलना में श्रेयस अय्यर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में चौथे स्थान के लिए बेहतर विकल्प हैं और भारतीय मध्यक्रम में उन्हें स्थाई जगह मिलनी चाहिए। 


जीत हासिल करने के बाद श्रेयस अय्यर ने दिया बड़ा बयान, कही ये खास बातें
भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को उम्मीद है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 71 रन की पारी से उन्हें भारतीय टीम में नियमित जगह बनाने में मदद मिलेगी। उन्होंने अपने इस प्रदर्शन का श्रेय भारत ए टीम के साथ बिताए समय को दिया। एक साल बाद भारतीय टीम में जगह बनाने वाले अय्यर ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ 59 रन की जीत के दौरान 68 गेंद में 71 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। 


देर रात बिना मेकअप दिखीं राजकुमार की गर्लफ्रेंड, डॉगी को गोद में उठाकर यूं दिए पोज
एक्टर राजकुमार राव और उनकी एक्ट्रेस गर्लफ्रेंड पत्रलेखा का रिलेशनशिप पूरे बॉलीवुड में मशहूर है। कपल ने कभी भी अपने रिश्ते को दुनिया से नहीं छुपाया। आए दिन दोनों सोशल मीडिया के जरिए अपने प्यार का इजहार करते रहते हैं। वहीं, रिलेशनशिप के साथ-साथ पत्रलेखा अक्सर अपनी बोल्ड लुक को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। 


सारा के बर्थडे पर रिलीज हुआ कुली नंबर 1 का पोस्टर, लिखी एक और शायरी
सारा अली खान और वरुण धवन के फैंस के लिए खुशखबरी है। कुली नंबर 1 का ऑफिसियल पोस्टर रिलीज हो गया हैं। पिछले हफ्ते ही वरुण धवन ने बैंकॉक में अपने डैड डेविड धवन के साथ 1995 में आई गोविंदा की फिल्म कुली नम्बर 1 के रीमेक की शूटिंग शुरू की थी।  अब सारा के 24 वें बर्थडे पर, मेकर्स ने मोस्ट अवेटेड फिल्म के पोस्टर का लुक आउट किया है।

 

Anil dev

Advertising