एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Friday, Aug 16, 2019 - 12:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि आज से लेकर अरुण जेटली की हालत में सुधार नहीं तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे।    


आर्टिकल 370 पर CJI ने लगाई फटकार, याचिकाकर्त्ता से बोले- यह कैसी याचिका
 जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्त्ता एमएल शर्मा को फटकार लगाई। सीजेआई ने पूछा कि यह कैसी याचिका है और आप किस तरह की राहत चाहते हैं।


थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत बन सकते हैं भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ
73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से अपने भाषण में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ को नियुक्त करने की घोषणा की है। यह सीडीएस तीनों सेनाओं (जल, थल, वायु) के बीच आपसी तालमेल बेहतर बनाने का कार्य करेगा। सीडीएस एक जनरल के रुप में नियुक्त होगा जो थल सेना, वायुसेना और नौसेना से ऊपर का रैंक होगा। 


वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि आज: राष्ट्रपति-PM मोदी समेत BJP नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता रहे अटल बिहारी वाजपेयी की आज पहली पुण्यतिथि है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं ने नई दिल्ली में स्मृति स्थल ‘सदैव अटल’ पर पहुंचकर वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की। 


AIIMS में भर्ती अरुण जेटली की हालत में सुधार नहीं, राष्ट्रपति आज देखने जाएंगे
पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली पिछले सात दिनों से एम्स के आईसीयू में भर्ती हैं। 9 अगस्त को एम्स ने उनकी सेहत को लेकर एक स्टेटमेंट जारी किया था, उसके बाद से अभी तक एम्स प्रशासन की तरफ से कोई और स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज जेटली को देखने के लिए एम्स जाएंगे। बता दें कि जेटली की स्थिति गंभीर बनी हुई है, वो अभी भी आईसीयू में हैं और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा जा रहा है।


वोटर कार्ड को आधार से लिंक करने की मांग, चुनाव आयोग ने कानून मंत्रालय को लिखी चिट्ठी
चुनाव आयोग ने वोटर कार्ड को आधार से लिंक करने की मांग की। इसके लिए आयोग ने कानून मंत्रालय को खत भी लिखा है। आयोग ने कहा कि उन्हें ये अधिकार दिया जाए कि वो वोटर आई कार्ड के साथ आधार लिंक कर सके। इससे बोगस वोटर कार्ड पर रोक लगेगी। ये कदम राष्ट्र हित में भी है।


कश्मीर को लेकर UNSC के सामने गिड़गिड़ाया पाक, आपात् बैठक की लगाई गुहार
कश्मीर से अनुच्‍छेद-370 हटाने के फैसले के खिलाफ वैश्विक समर्थन न मिलता देख पाकिस्‍तान अब संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद के सामने मदद के लिए गिड़गिड़ा रहा है। पाकिस्‍तान ने कश्‍मीर मसले पर संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद से तत्‍काल बैठक बुलाने की गुजारिश की है। समाचार एजेंसी रॉयटर ने पाकिस्‍तानी विदेश मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी किए गए एक पत्र के हवाले से यह जानकारी दी है।


हांगकांग में इतना बड़ा आंदोलन खड़ा करने वाले इन युवाओं को जानते हैं आप ?
हांगकांग में 9 जून से लोकतंत्र समर्थन और प्रत्यार्पण बिल के विरोध में शुरू हुए आंदोलन को अब दो महीने बीत चुके हैं। बावजूद इसके प्रदर्शन अपने चरम पर जारी है। सड़कों पर हंगामा हो रहा है। हवाई अड्डे पर उड़ाने रद्द है। युवाओं इस आंदोलन की अगुवाई डेमोसिस्टो नाम के संगठन कर रहा है। 



रिलायंस की AGM बैठक के बाद महज दो दिन में 29 हजार करोड़ रुपए बढ़ी मुकेश अंबानी की संपत्ति
देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की संपत्ति में बीते दो दिनों में जबरदस्त इजाफा हुआ है। खासतौर पर ऐसे दौर में जब शेयर मार्केट में गिरावट चल रही है। मुकेश अंबानी की दौलत में महज दो दिनों में ही 29,000 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ है। सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्री की सालाना आम बैठक के बाद से यह तेजी आई है। 


स्‍वतंत्रता दिवस पर इफको ने 5 करोड़ किसानों को दिया तोहफा, घटाए खादों के दाम
 इंडियन फार्मर्स फटिर्लाइजर कोआपरेटिव (इफको) ने गुरुवार को देश के 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किसानों को बड़ा तोहफा देते हुए उर्वरकों की कीमत में प्रति बोरी 50 रुपए की कमी करने की घोषणा की। इफको की इस घोषणा का फायदा देश के करीब 5 करोड़ किसानों को होगा।


लिली की बराबरी के बाद लियोन ने कहा, उपलब्धियों के लिए नहीं खेलता हूं
आफ स्पिनर नाथन लियोन ने टेस्ट क्रिकेट में डेनिस लिली के 355 विकेट की बराबरी के बाद कहा कि वह निजी उपलब्धियों के बारे में नहीं बल्कि आस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट मैच और श्रृंखलाएं जीतने के बारे में सोचते हैं। आस्ट्रेलिया ने एशेज श्रृंखला के दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड को पहली पारी में 258 रन पर समेट दिया जिसमें लियोन ने 68 रन देकर तीन विकेट झटके। 


आज होगा टीम इंडिया के हेड कोच का इंटरव्यू, शाम सात बजे होगा ऐलान
कपिल देव की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति यहां आज छह उम्मीदवारों का साक्षात्कार लेगी जिसमें भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री को अपना पद बरकरार रखने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। ऐसे में बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि आज शाम सात बजे मुंबई में प्रेस कांफ्रेस कर टीम इंडिया के नए हेड कोच और सहयोगी सदस्यों के नाम का ऐलान किया जाएगा। 


जान पर खेलकर बाढ़ में 12 साल के बच्चे ने एंबुलेंस को दिखाया रास्ता, वीडियो हुआ वायरल
 कर्नाटक के बाढग़्रस्त इलाके में एक 12 साल के लड़के ने बहादुरी की जबर्दस्त मिसाल पेश की है। दरअसल जान की परवाह किए बिना जिले के हीरेरायनकुंपी गांव के रहने वाले बच्चे ने एक ऐम्बुलेंस को रास्ता दिखाया। रिपोट्र्स के मुताबिक, उस समय ऐम्बुलेंस में 6 बच्चों समेत एक मृत महिला का शव भी था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर किया जा रहा है।


NO झंडा ONLY डंडा, प्रदेश के सबसे बड़े Flag Pole को आज भी नसीब नहीं तिरंगा (Video)
मार्च 2018 में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ऊना मुख्यालय पर स्थित एमसी पार्क में स्थापित प्रदेश के सबसे ऊंचे स्मारकीय राष्ट्रीय ध्वज का लोकार्पण किया था। इंडियन ऑयल कारपोरेशन द्वारा एमसी पार्क में 141 फीट ऊंचे इस स्मारकीय राष्ट्रीय ध्वज के लिए लाखों रुपए खर्च करने के बाद इसे जिला प्रशासन के सुपुर्द कर दिया था। लेकिन पिछले पांच महीनों से स्मारकीय राष्ट्रीय ध्वज का पोल बिना तिरंगे के ही खड़ा है।


ऑनस्क्रीन मां से राखी बंधवाने जयपुर पहुंचे सलमान, सामने आई तस्वीरों में दिखा स्पेशल बॉन्ड
एक्टर सलमान खान रक्षाबंधन के दिन अपनी ऑनस्क्रीन मां के घर जा पहुंचे। जहां उन्होंने पूरे परिवार के साथ बड़ी ही धूमधाम से रक्षाबंधन का त्योहार मनाया। हाल ही में अब इस सेलिब्रेशन की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। 


जैन-मीशा और सनी लियोन के जुड़वा बेटों का पहला रक्षाबंधन, आलिया ने करण जौहर के बेटे की कलाई पर बांधी राखी
15 अगस्त को दो त्योहार एक-साथ मनाएं गए देशवासियों ने गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन धूमधाम से मनाया। बाॅलीवुड स्टार्स ने भी सोशल मीडिया के जरिए फैंस को बधाई दी और सेलिब्रेशन की तस्वीरें भी शेयर की। 


 

Anil dev

Advertising