तबाही मचाने के बाद कमजोर पड़ा ''फनी'' और मोदी का विपक्ष पर हमला,पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Saturday, May 04, 2019 - 02:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तबाही मचाने के बाद कमजोर पड़ा फनी से लेकर मोदी का विपक्ष पर हमला तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे।  

ओडिशा में तबाही मचाने के बाद कमजोर हुआ फनी, बंगाल में टला खतरा
पश्चिम बंगाल के लोगों ने तब राहत की सांस ली जब चक्रवात फनी शनिवार की सुबह कमजोर पड़ गया। अब यह पड़ोसी बांग्लादेश की ओर बढ़ रहा है। क्षेत्रीय मौसम केंद्र के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शहर में रात में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं और मध्यम से भारी बारिश हुई।

राफेल मामले पर केंद्र का SC में हलफनामा, कहा- गोपनीय दस्तावेज उजागर करने से देश पर खतरा
राफेल विमान सौदे से  जुडे मामले में दायर पुनर्विचार याचिका पर केंद्र सरकार ने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में  नया हलफ़नामा दाखिल किया। सरकार ने कोर्ट से अपील की है कि इस मामले पर पुनर्विचार याचिका खारिज होनी चाहिए। केंद्र सरकार के अनुसार सुरक्षा संबंधी गोपनीय दस्तावेजों को सार्वजनिक करने से राष्ट्रीय सुरक्षा को प्रभावित कर सकती है और पड़ोसी देशों को इसकी जानकारी मिल सकती है। 

'चौकीदार चोर है' पर बोले राहुल गांधी, मैंने SC से माफी मांगी, भाजपा से नहीं
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद कर दी है और उनके आंतरिक आकलन के मुताबिक भाजपा लोकसभा का चुनाव हार रही है। गांधी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह मोदी को एक डरे हुए प्रधानमंत्री के रूप में देखते हैं जो विपक्षियों के हमलों का सामना नहीं कर सकते। 

पश्चिम बंगाल में तूफान 'फनी' की आहट, PM मोदी ने की राज्यपाल से बात
पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान फनी के दस्तक देने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्तमान स्थिति का जायजा लेने के लिए राज्य के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी से शनिवार को बात की। प्रधानमंत्री ने त्रिपाठी के साथ अपनी बातचीत के दौरान इस बेहद खतरनाक चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए केंद्र की ओर से हरसंभव मदद मुहैया कराए जाने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। 

मायावती का फायदा उठा रही है समाजवादी पार्टी: PM मोदी
उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मायावती खुलेआम कांग्रेस की आलोचना करती हैं, कांग्रेस को कोसती हैं। वहीं समाजवादी पार्टी, कांग्रेस पर नरमी दिखाती है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी मायावती की फायदा उठा रही है। 

असांजे ने अमेरिका प्रत्यर्पित किए जाने के खिलाफ कानूनी लड़ाई की शुरू
अमेरिकी सरकार के गोपनीय दस्तावेजों को कथित तौर पर लीक करने का आरोप में लंदन में इक्वाडोर दूतावास से गिरफ्तार विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे ने अमेरिका प्रत्यर्पित किए जाने के खिलाफ बृहस्पतिवार को कानूनी लड़ाई शुरू कर दी।

अमेरिका में रनवे से फिसलकर नदी में गिरा बोइंग 737 विमान, 136 लोग थे सवार
अमेरिका में बोइंग 737 विमान रनवे से फिसल कर अचानक  फ्लोरिडा नदी में गिर गया। दुर्घटना के समय विमान में 136 लोग सवार थे। नौसेना एयर स्टेशन जैक्सनविले का कहना है कि हादसे में किसी की मृत्यु नहीं हुई है।  घटना शुक्रवार रात नौ बजकर 40 मिनट पर घटी जब विमान क्यूबा से आ रहा था। तभी लैंडिंग के समय रनवे से फिसलकर वह सेंट जॉन नदी में गिर गया। घटनास्थल पर बड़े पैमाने पर बचाव कार्य चल रहा है।  

Fani Cyclone: पीड़ितों की मदद के लिए आगे आई Air India, की अतिरिक्त उड़ानों की घोषणा
एयर इंडिया ने शनिवार (4 मई) को चक्रवाती तूफान फनी को देखते हुए अतिरिक्त उड़ानों की घोषणा की है। शनिवार को दिल्ली-भुवनेश्वर के लिए दोपहर 3 बजे और भुवनेश्वर-दिल्ली के लिए शाम 5:45 बजे विमान उड़ान भरेंगे।

5 साल में डेबिट कार्ड की संख्या में हुई दोगुनी वृद्धि,  ATM सिर्फ 20% बढ़े
पिछले 5 साल में देश में डेबिट कार्ड्स की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है। फरवरी 2019 तक देश में 94 करोड़ डेबिट कार्ड हो गए, जबकि अगस्त 2014 में जनधन योजना की शुरुआत के समय इनकी संख्या 42 करोड़ थी। हालांकि एटीएम की संख्या में मात्र 20 फीसदी इजाफे के साथ 1.70 लाख से बढ़कर 2.02 लाख हुई है। 

गंभीर का अफरीदी पर जवाबी हमला, बोले- आओ तुम्हें मनोचिकित्सक के पास ले चलूं
खुद को नकारात्मक इंसान द्वारा बताए जाने पर गौतम गंभीर ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को करारा जवाब देते हुए उन्हें मनोचिकित्सक के पास जाने की सलाह दी है। गंभीर ने अपने ट्विटर अकाऊंट पर डाली एक पोस्ट में अफरीदी का जिक्र करते हुए लिखा है कि आप बहुत ही मजाकिया हो! वैसे भी, हम अभी भी चिकित्सा पर्यटन के लिए पाकिस्तानियों को वीजा दे रहे हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से आपको मनोचिकित्सक के पास ले जाऊंगा।

IPL 2019 : सैम क्यूरन ने पंजाब की ओर से ठोकी सीजन की सबसे तेज फिफ्टी
क्रिस गेल और केएल राहुल के जल्द आऊट होने के बाद किंग्स इलैवन पंजाब को 183 रनों तक ले जाने में सैम क्यूरन का योगदान काफी रहा। सैम ने मोहाली की धीमी मानी जा रही पिच पर महज 24 गेंदों पर सात चौके और दो छक्कों की मदद से 55 रन बनाए। इसके साथ ही वह पंजाब की ओर से सीजन में सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए।

'भारत' लिख कैटरीना ने शेयर की तस्वीरें, व्हाइट लहंगे में दिखीं बला की खूबसूरत
 बाॅलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। इन तस्वीरों में कैटरीना व्हाइट कलर के लहंगे में खूबसूरत अंदाज में दिख रही हैं। कैटरीना ने अपने लुक क लाइट मेकअप और झुमकों  से अपने लुक को कम्पलीट किया है।

स्किन फिट कपड़ों में डांस क्लास पहुंची मलाइका, इन 6 तस्वीरों में दिखी फिटनेस
बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा पर्सनल लाइफ के साथ-साथ अपनी  फिटनेस और स्टाइल के लिए हमेशा चर्चा में रहती हैं। हाल ही में मलाइका को डांस क्लास के बाहर स्पॉट किया गया।

 




























 

Anil dev

Advertising