UAPA बिल पर शाह का जवाब और वडोदरा में भारी बारिश की चेतावनी , पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Friday, Aug 02, 2019 - 01:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वडोदरा में भारी बारिश की चेतावनी से निकाले जाने से लेकर UAPA बिल पर शाह का जवाब तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

वडोदरा में भारी बारिश की चेतावनी, स्कूल-कॉलेज बंद व राहत कार्य में वायु सेना भी जुटी
गुजरात के वडोदरा शहर तथा आसपास में पिछले 24 घंटे के दौरान अत्यधिक भारी बारिश के कारण जहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है वहीं यहां बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं और राहत और बचाव एजेंसियों ने लगभग 5000 लोगों को 26 निचले इलाकों से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।


पुलवामा में एक बार फिर दहशत फैलाने की कोशिश, सेना की गाड़ी को आईईडी से उड़ाने की साजिश
आतंकवादी अपनी हरकतों को अंजाम देने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। शुक्रवार तडक़े उन्होंने पुलवामा में एक बार फिर सेना की गाड़ी को आईईडी विसफोटक से उड़ाने की साजिश की। हांलाकि विसफोट में किसी तरह के जानी नुकसान की खबर नहीं है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चला रखा है।


CJI की केजरीवाल सरकार को फटकार, बोले- रोज तो अखबारों में दिखते हैं आपके विज्ञापन
केंद्र और केजरीवाल सरकार के बीच कई मुद्दों को लेकर अक्सर तकरार बनी रहती है। हाल ही में दोनों के बीच एक नए मुद्दे को लेकर तकरार का मामला सामने आया है। इस बार मुद्दा अखबारों में विज्ञापन को लेकर है। दिल्ली सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है।


उत्तर प्रदेश में फैले ‘जंगल राज' पर मुहर है सुप्रीम कोर्ट का फैसला: प्रियंका गांधी
उच्चतम न्यायालय द्वारा उन्नाव बलात्कार मामले से जुड़े सभी पांच मुकदमों की सुनवाई दिल्ली स्थानांतरित किए जाने को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को योगी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत का निर्णय उत्तर प्रदेश में फैले ‘‘जंगल राज'' और योगी सरकार की विफलता पर मुहर है। यह बात उन्होंने ट्वीट कर कही।


UAPA बिल पर शाह का जवाब-आतंकवाद का कोई धर्म नहीं, वो इंसानियत के खिलाफ
गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को UAPA बिल पर विपक्ष को जवाब देते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह का गुस्सा जायज है वह अभी-अभी चुनाव हारकर आए हैं। शाह ने कहा कि एनआईए के तीन केसों पर सजा न होने पर दिग्विजय सिंह को आपत्ति है।


हमजा बिन लादेन की मौत पर सस्पेंस, ट्रंप बोले- वह अमेरिका के लिए था खतरनाक
 अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने वीरवार को कहा कि अल-कायदा का हमजा बिन लादेन अमेरिका के लिए बहुत बड़ा खतरा था। हालांकि उन्होंने ओसामा बिन लादेन के बेटे की मौत पर कोई टिप्पणी करने से इनकार किया।


ट्रेड वार के बीच ट्रंप की चीन को चेतावनी- समझौता नहीं किया तो और बढ़ा दूंगा टैरिफ
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के 300 अरब डॉलर के सामानों पर अतिरिक्त 10 प्रतिशत शुल्क लगाने की घोषणा की। इसके बाद उन्होंने कहा कि अब चीन के लिये बदलने का समय आ गया है। ट्रंप ने वीरवार को एक के बाद एक ट्वीट करते हुए बताया कि नया शुल्क एक सितंबर से प्रभावी होगा। यह 250 अरब डॉलर के चीन के सामानों पर पहले से लगे 25 प्रतिशत शुल्क के अतिरिक्त है। 


देश की सबसे बड़ी दवा कंपनी के MD ने ली सिर्फ 1 रुपए की सैलरी!
देश की सबसे बड़ी  दवा कंपनी सन फार्मास्यूटिकल्स के फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर दिलीप सांघवी ने वित्त वर्ष 2018-19 में सिर्फ 1 रुपए की सैलरी ली है। उन्होंने अपनी 99 फीसदी सैलरी छोड़ दी है। इस प्रकार वह फार्मा सेक्टर में सबसे कम सैलरी लेने वाले सीईओ बन गए हैं।


रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटरों मालविंदर और शिविंदर मोहन सिंह के आवास पर ED ने की छापेमारी
फोर्टिस और रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर मालविंदर मोहन सिंह और शिविंदर मोहन सिंह की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज सिंह बंधुओं के घरों पर छापेमारी की। सूत्रों के मुताबिक मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में यह कार्रवाई की गई है। दोनों पर वित्तीय अनियमितताओं के आरोप हैं।


इस देश में संगीत सुनना है जुर्म, बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने पर भी है बैन
 पाकिस्तानी तालिबान ने उत्तरी वजीरिस्तान के जनजातीय जिले के लोगों को तेज आवाज में संगीत नहीं बजाने और अपने बच्चों को पोलियो की दवा नहीं पिलाने की चेतावनी दी है। डॉन अखबार में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान ने उत्तरी वजीरिस्तान के मीरामशाह स्थित मुख्यालय से बुधवार को एक पन्ने का पम्फलैट जारी कर यह चेतावनी दी। 


पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा पर हमले का Video आया सामने, माथे पर लगी थी गंभीर चोट
मशहूर पंजाबी गायक गुरु रंधावा पर गत दिवस कनाडा के वैनकूवर में शो दौरान हमला हुआ था, जिसका वीडियो अब सामने आया है।"


IND v WI पहला T-20 : विराट, धवन और रोहित की नजरें रहेंगी इन रिकॉर्डों पर
भारत ओर वेस्टइंडीज के बीच फ्लोरिडा के मैदान पर जब पहला टी-20 मैच शुरू होगा तो टीम इंडिया के टॉप-3 बल्लेबाज यानी विराट कोहली, शिखर धवन और रोहित शर्मा की नजरें नए रिकॉर्ड बनाने पर होगी। टीम इंडिया की टी-20 क्रिकेट में वेस्टइंडीज के साथ जबरदस्त टक्कर रही है। दोनों के बीच अब तक हुए 11 मुकाबलों में दोनों टीमों ने 5-5 मैच जीते हैं। आइए जानते हैं भारत के टॉप 3 बल्लेबाज पहले टी-20 में क्या क्या रिकॉर्ड बना सकते हैं।


ब्रायन लारा ने की भविष्यवाणी, बताया कौन-सी टीम जीतेगी ASHES
स्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने अनुमान लगाया है कि विश्व चैम्पियन इंग्लैंड आगामी एशेज श्रृंखला में आस्ट्रेलिया को हराएगी। लारा ने कहा कि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट सबसे ज्यादा रन बनाएंगे और तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स सबसे ज्यादा विकेट लेंगे। लारा ने ट्वीट किया- एशेज 2019 के लिए मेरा अनुमान है कि इंग्लैंड जीतेगा।


काजल अग्रवाल के लिए फैन की दीवानगी, एक्ट्रेस से मिलने के चक्कर में लगा 60 लाख का चूना
बॉलीवुड स्टार्स के लिए फैन्स की दीवानगी कोई नई बात नहीं है। स्टार्स अगर कामयाबी की बुलंदियों तक पहुंचे हैं तो उसमें उनके फैन्स के योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। स्टार्स के फैंस ना सिर्फ उनकी फिल्मों को देखते हैं बल्कि अपने चहेते सितारों को सिर आंखों पर भी बिठाकर रखते हैं। 


MOVIE REVIEW: हल्की-फुल्की कॉमेडी का तड़का है फिल्म खानदानी शफाखाना
सोनाक्षी सिन्हा, वरुण शर्मा और अपने करियर की पहली फिल्म कर रहे रैपर बादशाह की फिल्म 'खानदानी शफाखाना' आज रिलीज हुई है। इस फिल्म की मुख्यधारा में ऐसा विषय है जिस पर लोग बात करने से कतराते हैं।  सेक्स जैसे बोल्ड कंटेंट को कॉमेडी के रुप में परोसना अपने आप में बहुत हिम्मत का काम है। फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा एक ऐसी लड़की की भूमिका में हैं जो खानदानी सेक्स क्लिनिक चलाती है। सोनाक्षी की पिछली ज्यादातर फिल्में फ्लॉप रही हैं। 




 

Anil dev

Advertising