वायुसेना का Mi-17 हेलिकॉप्टर क्रैश और PM आवास पर हाई लेवल मीटिंग, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Wednesday, Feb 27, 2019 - 02:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वायुसेना का Mi-17 हेलिकॉप्टर क्रैश से लेकर PM आवास पर हाई लेवल मीटिंग तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

PM आवास पर हाई लेवल मीटिंग जारी, 2 मिनट में पायलटों को तैयार रहने का निर्देश
भारत-पाकिस्तान के बीच सरहद पर जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री आवास पर उच्चस्तरीय बैठक जारी है। इस बैठक में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और गृहमंत्री राजनाथ सिंह शामिल हैं। 

एयर स्ट्राइक से बढ़ा तनाव, भारत-पाक से गुजरने वाली अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के बदले रूट
पुलवामा आतंकी हमले के 13वें दिन भारत द्वारा की गई कार्रवाई के बाद बौखलाए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज बुधवार को जहां नेशनल कमांड अथॉरिटी की अहम बैठक बुलाई वहीं संसद के दोनों सदनों का विशेष सत्र भी बुलाया गया है। भारत की ओर से हुई कार्रवाई के एक दिन बाद आज पड़ोसी मुल्क में काफी गहमागहमी बढ़ी हुई है।

J&K: भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी जेट ने बरसाए बम, रोकी गईं सभी यात्री विमान सेवाएं
 पाकिस्तानी जेट ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ और नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया लेकिन भारतीय विमानों ने उन्हें पीछे खदेड़ दिया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी जेट ने लौटने के दौरान बम गिराए। 

हवाई हमला: जेटली का बड़ा बयान, अमेरिका ओसामा को मार सकता है तो आज कुछ भी संभव
केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर पर वायुसेना की कार्रवाई पर बोलते हुए कहा कि आज के हालात में सब कुछ मुमकिन है। जेटली ने कहा कि अमेरिका अगर पाकिस्तान में घुसकर ओसामा को मार सकता है तो कुछ भी संभव है। भारतीय एयर स्ट्राइक के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव काफी बढ़ गया है।

बडगाम में वायुसेना का Mi-17 हेलिकॉप्टर क्रैश, 2 पायलट शहीद
जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में वायुसेना का लड़ाकू Mi-17 हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गए। इस हादसे में 2 पायलट शहीद हो गए । हालांकि हादसों के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तान के F-16 विमान को मार गिराया
पाकिस्तानी जेट ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में बिम्बर गली में हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने की कोशिश की लेकिन भारतीय सेना ने इसका मुहतोड़ जवाब दिया।

पाक का दावा- सेना ने मार गिराए 2 भारतीय विमान, 2 पायलट किए काबू
भारतीय वायुसेना के एयर स्‍ट्राइक के अगले दिन जम्मू-कश्मीर के बडगाम में वायु सेना का एक लड़ाकू विमान क्रैश हो गया। हालांकि इस हादसे को लेकर भारत और पाकिस्तान आमने सामने आ गए हैं। जहां पाक दावा कर रहा है कि वायु क्षेत्र में दो भारतीय सैन्य विमान मार गिराए तो वहीं भारत ने इसे खारिज कर दिया है। 

एयर स्ट्राइक से बढ़ा तनाव, भारत-पाक से गुजरने वाली अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के बदले रूट
पुलवामा आतंकी हमले के 13वें दिन भारत द्वारा की गई कार्रवाई के बाद बौखलाए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज बुधवार को जहां नेशनल कमांड अथॉरिटी की अहम बैठक बुलाई वहीं संसद के दोनों सदनों का विशेष सत्र भी बुलाया गया है। भारत की ओर से हुई कार्रवाई के एक दिन बाद आज पड़ोसी मुल्क में काफी गहमागहमी बढ़ी हुई है।

ग्राहकों के लिए ये नई सेवा लाया Paytm, 4 करोड़ लोगों को होगा फायदा
Paytm पेंमेंट्स बैंक अक्सर ही अपने ग्राहको के लिए नई सुविधाएं पेश करता रहता है। इस बार Paytm जीरो बैलेंस अकाउंट की सुविधा लेकर आया है जिसके तहत लोग अनलिमिटेड फ्री ट्रांजैक्शन और फ्री डेबिट कार्ड जैसी सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे। 

आज स्थिर रही पेट्रोल-डीजल कीमतें, जानिए आपके शहर में क्या है रेट
आज देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने बुधवार 27 फरवरी 2019 को पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर रही । आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 71.66 रुपए प्रति लीटर के करीब और डीजल 66.92 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

मोदी मोदी और 'भारत माता की जय से गूंज उठा विज्ञान भवन, देखें video
पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद देश भर में खुशी का माहौल है। लोगों ने मोदी सरकार के नेतृत्व पर भरोसा जताया है। ऐसा ही कुछ विज्ञान भवन के कार्यक्रम में देखने को मिला जहां लोगों ने पीएम मोदी का दिल खोलकर स्वागत किया। 

ट्विटर पर #Sialkot बना टॉप ट्रेंड, पाक में हालात नाजुक, सेना ने तैनात किए टैंक
भारतीय वायुसेना की के एयर स्‍ट्राइक के बाद पाकिस्‍तान ने धमकी दी है कि इस हमले का जवाब बहुत जल्‍द दिया जाएगा। इसी बीच ट्विटर पर #Sialkot टॉप ट्रेंड में बना हुआ है। यह इलाका पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पड़ता है और पाकिस्‍तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्‍तान सेना ने सियालकोट बार्डर पर टैंक तैनात कर दिए हैं। हालांकि अभी तक इस खबर की किसी भी ओर से आधिकारिक तौर पर पुष्‍टि नहीं हुई है।

ICC ने किया साफ, WC के दौरान भारत को दी जाएगी कड़ी सुरक्षा
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को बीसीसीआई को आश्वासन दिया कि वह पुलवामा आतंकी हमले को देखते हुए आगामी विश्व कप के दौरान भारत की सुरक्षा चिताओं को दूर करने के लिए सब कुछ करेगा।

वायु सेना की जवाबी कारवाई पर युवराज ने भी किया ट्वीट, कहा- सेना को दिल से सलाम
पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव जारी है इसी बीच भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कारवाई की है। वायुसेना के विमानों ने PoK में घुसकर जैश के ठिकानों पर हवाई हमले किए। सूत्रों की मानें तो इस एयर स्ट्राइक में 200 से 300 आतंकी मारे गए हैं। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व दिग्गजों ने इस अटैक पर अपनी प्रतिक्रिया सोशल मीडिया के जरिए दी है। वहीं युवराज ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर भारतीय सेना को सलाम किया है। 

'बाजीराव' बने डोनाल्ड ट्रंप, रणवीर के गाने पर डांस करते हुए मजेदार वायरल वीडियो
बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह की कई फिल्मों के गाने सुपरहिट रहे हैं। उनके हिट गानों में से एक है फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' का गाना 'मलहारी'। रणवीर का ये गाना एक बार फिर चर्चा में आ गया है। इसके चर्चा में आने की वजह हैं अमेरिका के प्रेसीडेंट डोनाल्ड ट्रंप। 

GF गैबरीला के साथ लंच डेट पर स्पॉट हुए अर्जुन रामपाल, देखें तस्वीरें
बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल इन दिनों अपनी लव लाइफ को लेकर काफी सुर्खियों में रहते है। वह अक्सर अपनी गर्लफ्रेंड गैबरीला संग स्पॉट होते रहते है। हाल ही में एक बार फिर अर्जुन को गर्लफ्रेंड गैबरीला के साथ मुंबई के इलाके बांद्रा में स्पॉट किया गया।

 

 

Anil dev

Advertising