''मिग-27'' ने भरी अपनी आखिरी उड़ान और UP में अलर्ट, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Friday, Dec 27, 2019 - 01:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वायुसेना के हीरो 'मिग-27' ने भरी अपनी आखिरी उड़ान, कारगिल में दुश्मनों के छुड़ाए थे छक्के से लेकर जुमे की नमाज से पहले UP में अलर्ट तक , हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।    

वायुसेना के हीरो 'मिग-27' ने भरी अपनी आखिरी उड़ान, कारगिल में दुश्मनों के छुड़ाए थे छक्के
1999 करगिल युद्ध में अहम भूमिका निभाने के साथ ही भारतीय वायुसेना में तीन दशक से अधिक समय तक सेवा में रहने वाले लड़ाकू विमान मिग-27 विमान शुक्रवार को आखिरी बार उड़ान भरी। स्विंग..विंग लड़ाकू विमान वायुसेना में कई दशकों तक ‘ग्राउंड...अटैक' बेड़े में अहम भूमिका में रहे हैं। भारतीय वायुसेना सात विमानों को अपने स्क्वाड्रन को जोधपुर एयरबेस से विदाई दे रही है। 

अलर्ट: अगले 5 दिन तक कड़ाके की ठंड से राहत नहीं, सर्दी के बीच दिल्ली की हवा हुई बेहद खराब
समूचे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड कहर बरपा रही है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर कहा है कि हाड़ कंपाती ठंड से अगले 5 दिन तक राहत मिलने के आसार नहीं हैं। वहीं इस सर्दी के बीच भी दिल्ली की हवा प्रदूषित बनी हुई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, इंडिया गेट के आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार सुबह वायु गुणवत्ता सूचकांक 367 रहा जो कि 'बहुत खराब' श्रेणी में आता है।

जुमे की नमाज से पहले UP में अलर्ट, 21 जिलों में इंटरनेट बंद
उत्तर प्रदेश में नागरिकता कानून के खिलाफ पिछले हफ्ते हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने 14 जिलों में इंटरनेट बंद कर दिया हैं। इन जिलों में सहारनपुर, मेरठ, आगरा, बुलंदशहर, गाजियाबाद और बिजनौर शामिल हैं। प्रशासन प्रदेश में हुए हिंसक प्रदर्शन के दौरान हिंसा फैलाने वाले उपद्रवियों को चिन्हित कर नोटिस जारी कर रहा है । 

CAA पर बोले शाह- दिल्ली की शांति भंग करने के लिए टुकड़े-टुकड़े गैंग को सीखाना होगा सबक
भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने वीरवार को कहा कि नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) को लेकर हाल में दिल्ली में हुई हिंसक घटनाओं के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है और राजधानी की जनता को उसे दंड देना चाहिए। पूर्वी दिल्ली के कृष्णा नगर क्षेत्र में हजारों करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले एकीकृत विकास हब का शिलान्यास करते हुए शाह ने कहा कि सीएए को लेकर विरोध प्रदर्शन कांग्रेस के नेतृत्व में टुकड़े-टुकड़े गैंग ने किया। 

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना, कहा- भाई को भाई से लड़ाकर कभी नहीं होगा देश का फायदा
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नागरिकता संशोधन कानून के साथ ही एनपीआर को लेकर उठे विवादों के बीच मोदी सरकार का नाम लिए बगैर उस पर कड़ा हमला करते हुए कहा कि भाई को भाई से लड़ाने से कभी देश का फायदा नही हो सकता है। गांधी ने आज यहां छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का शुभारंभ करते हुए कहा कि बगैर सभी धर्म,जाति,आदिवासी.दलित,पिछड़े को साथ लिए देश को और अर्थव्यवस्था को आगे नही बढ़ाया जा सकता है। 

क्रिसमस पर तूफान फनफोन की तबाही, चंद मिनटों में तहस-नहस हो गया फिलीपीन
मध्य फिलीपीन में क्रिसमस के दिन दूरदराज के गांवों और लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में तबाही मचाने वाले भीषण तूफान ‘फनफोन' के कारण कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई और 12 लोग लापता हो गये। तूफान के कारण हजारों लोगों को बेघर होना पड़ा। तूफान की ‍विभीषिका इतनी अधिक थी कि एक आपदा प्रतिक्रिया अधिकारी ने क्रिसमस के दिन इलोइलो प्रांत के तटीय शहर बाटाड को "घोस्ट टाउन" के रूप में वर्णित किया। 

Kazakhstan: दो मंजिला इमारत से टकराकर विमान क्रैश, 14 की मौत व 35 घायल...100 यात्री थे सवार
कजाख्स्तान के अल्माती अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद एक विमान शुक्रवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में कम से कम 14 लोग मारे गए हैं और करीब 35 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। अल्माती के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। विमान में 100 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे। विमान उड़ान भरने के तुरंत बाद कंक्रीट के बाड़े और दो मंजिला भवन से टकरा गया था।

एयरपोर्ट जाने के लिए कैब से सस्ती मिल रही थी हेलीकॉप्टर राइड, लोगों ने मजेदार ट्वीट कर दी यह सलाह
ऑनलाइन कैब सर्विस ने लोगों की यात्रा को आसान कर दिया है। हालांकि यह उस वक्त लोगों के लिए काफी निराशाजनक हो जाता है, जब रास्ते में जाम लगने के कारण कैब के रेट बढ़ जाते हैं। सोचिए अगर कैब सर्विस से कार से सस्ती हेलीकॉप्टर सर्विस मिले तो आप क्या कहेंगे।

GST रिटर्न न भरने वाले हो जाएं सावधान, प्रॉपर्टी और बैंक अकाउंट हो सकते हैं जब्त
अगर आप अपना जीएसटी रिटर्न समय पर दाखिल नहीं करते है तो आपकी मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। आने वाले समय में जीएसटी रिटर्न दाखिल नहीं करने पर जीएसटी अधिकारी आपकी प्रॉपर्टी या बैंक अकाउंट को जब्त कर सकते हैं। हाल ही में केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) ने जीएसटी अधिकारियों को यह अधिकार दिया है।

सिर पर मुकुट... गले पर ढोल, आदिवासियों संग कुछ यूं थिरके राहुल गांधी(Video)
कांग्रेस के 134वें स्थापना दिवस के मौके पर देश के अलग-अलग हिस्सों में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को रायपुर में ‘राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव' का उद्घाटन करने पहुंचे जहां उनका एक अलग ही अंदाज ​दिखाई दिया। उन्होंने ढोलक की थाप पर आदिवासियों के साथ जमकर डांस किया। 

कर्ज से तंग आकर परिवार बेचने को मजबूर हुआ किसान, खेत में लगाया बैनर
महाराष्ट्र के वाशिम जिले से दिल को झकझोर रख देेने वाली खबर सामने आई है जहां कर्ज से तंग आ चुके एक किसान ने अपने खेत में बैनर लगाकर परिवार को बेचने की पेशकश की है। बैनर भी  लिखा है- मेरा परिवार खरीद लो, मेरी खेती बचाओ...।

हेनरी निकोल्स ने डाइव लगाकर 3 उंगलियों से पकड़ा स्मिथ का हैरतअंगेज कैच, देखें VIDEO
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मेलबर्न में खेला जा रहा है। जहां आस्ट्रेलिया की पहली पारी 467 रनों पर सिमटी। ऐसे में मैच के दौरान स्टीव स्मिथ का न्यूजीलैंड के खिलाड़ी हेनरी निकोल्स ने सिर्फ 3 उंगलियों से हैरतअंगेज कैच पकड़ा। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के CEO रॉबर्ट्स को पसंद आया गांगुली का वनडे सीरीज का सुझाव
क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने चार देशों की ‘वनडे सुपर सीरीज' के बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के सुझाव की तारीफ की लेकिन कोई वादा नहीं किया। गांगुली ने कहा था कि भारत 2021 से शुरू हो रही सालाना वनडे श्रृंखला में इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया और एक अन्य शीर्ष टीम से खेलेगा। यह कदम हर कैलेंडर वर्ष में एक टूर्नामेंट कराने की आईसीसी की कवायद को रोकने की दिशा में माना जा रहा है। 

शाॅर्ट ड्रेस में कैटरीना कैफ का गाॅर्जियल लुक, मीडिया को यूं दिए पोज
'बार्बी गर्ल' कैटरीना कैफ इंडस्ट्री की स्टनिंग एक्ट्रेसेस में से एक हैं। उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग की वजह से ए-लिस्ट एक्ट्रेसेस की लिस्ट में अपनी जगह बना ली है। एक्टिंग के साथ-साथ कैटरीना फैशन में भी नंबर 1 हैं। वह जो भी कैरी करती हैं उसमें स्वैग देखने को मिलता है। ट्रेडिशनल से लेकर वेस्टर्न आउटफिट में कैटरीना कहर ढाती हैं।

'स्ट्रीट डांसर 3डी' का 'गर्मी' सॉन्ग आउट, नोरा फतेही के अमेजिंग डांस मूव्स ने बढाया फैंस का पारा
फिल्म 'स्ट्रीट डांसर 3डी' का सॉन्ग 'गर्मी' रिलीज हो चुका है। सॉन्ग ने रिलीजिंग के साथ ही सोशल मीडिया पर कोहराम मचा रखा है। सॉन्ग में नोरा फतेही के अमेजिंग डांस स्टेप्स को खूब पसंद किया जा रहा है। नोरा फैंस को अपनी कातिल अदाों से फैंस को दीवाना बनाती हुई नजर आ रही हैं। 

 

Anil dev

Advertising