सबरीमाला में टूटी परंपरा और कांग्रेस का ऑडियो बम, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Wednesday, Jan 02, 2019 - 02:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने जारी किया ऑडियो बम और सबरीमाला में टूटी परंपरा तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

कांग्रेस ने जारी की ऑडियो टेप, परिकर के बेडरूम में है राफेल से जुड़ी फाइलें
कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गोवा के मंत्री का एक ऑडियो टेप जारी करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सुरजेवाला ने बुधवार को एक ऑडियो जारी करते हुए दावा किया कि कुछ ही दिन पहले गोवा कैबिनेट की बैठक में राफेल मुद्दे पर जबरदस्त हंगामा हुआ, जिसमें मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि कोई उनका कुछ नहीं कर सकता, सारी फाइलें उनके पास हैं।

20 दिनों से कोयला खदान में जिंदगी और मौत से जूझ रहे मजदूर, SC पहुंचा मामला
 मेघालय में अवैध कोयला खदान में फंसे 15 खनिकों का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। सुप्रीम कोर्ट मेघालय में अवैध कोयला खदान में 20 दिनों से फंसे खनिकों को निकालने के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग संबंधी याचिका पर सुनवाई करने पर बुधवार को सहमत हो गया। 

50 साल से कम उम्र की 2 महिलाओं की सबरीमला में एंट्री, किया गया मंदिर का शुद्धिकरण
सबरीमला मंदिर में आज सुबह 50 साल से कम उम्र की दो महिलाओं ने भगवान अयप्पा के दर्शन किए। टीवी चैनलों के अनुसार, दो महिलाओं- कनकदुर्गा (42) और बिंदू (44) ने भगवान अयप्पा के पवित्र मंदिर में प्रवेश का दावा किया है। उन्होंने दिसंबर में भी मंदिर में प्रवेश की कोशिश की थी लेकिन विरोध के कारण उन्हें लौटना पड़ा था। खबरों के अनुसार, दोनों महिलाएं बुधवार को तड़के मंदिर पहुंचीं।

'कानून लाओ राम मंदिर बनाओ': मोदी के बयान पर बोली VHP, इतना लंबा इंतजार नहीं होगा
आगामी लोकसभा चुनाव में बड़ा मुद्दा बनने जा रहे अयोध्या में राम मंदिर के बारे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा नए साल पर दिए गए बयान पर विश्व हिंदू परिषद ने असहमति जताई है। विहिप ने कहा कि हम मोदी के बयान से सहमत नहीं हैं क्योंकि राम मंदिर के निर्माण पर हम इतना लंबा इंतजार नहीं कर सकते हैं। विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि मोदी राम मंदिर पर कानून बनाकर इसके निर्माण का रास्ता साफ करें।

लोकसभा में राहुल का PM पर हमला, डेढ़ घंटे के इंटरव्यू में मोदी जी राफेल पर रहे चुप
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में राफेल मुद्दे पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा कि मोदी जी ने नए साल पर डेढ़ घंटे तक इंटरव्यू दिया लेकिन इतने समय में वे एक बार भी राफेल पर नहीं बोले।"

राफेल पर फैसले की समीक्षा के लिए SC पहुंचे यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी
पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी तथा वरिष्ठ अधिवक्त प्रशांत भूषण ने राफेल मुद्दे पर 14 दिसंबर को आए उच्चतम न्यायालय के फैसले की समीक्षा के लिए बुधवार को सर्वोच्च अदालत में पुर्निवचार याचिका दायर की।  न्यायालय ने अपने 14 दिसंबर के फैसले में फ्रांस से 36 राफेल विमानों की खरीदी प्रक्रिया में गड़बड़ी का आरोप लगाने वाली सभी जनहित याचिकाओं को खारिज कर दिया था। 

दोस्त पाकिस्तान की ताकत बढ़ाने के लिए "Most Advanced" युद्धपोत बना रहा चीन
चीन अपने सबसे खास दोस्त पाकिस्तान के लिए चार "सबसे उन्नत" नौसैनिक युद्धपोतों में से एक का निर्माण कर रहा है जो भारत के लिए चिंता का विषय है। पाक के साथ एक प्रमुख द्विपक्षीय हथियार सौदे का हिस्सा यह युद्धपोत हिंद महासागर में रणनीतिक तौर पर "शक्ति संतुलन" सुनिश्चित करेगा।

इंडोनेशिया में नववर्ष का आगमन आपदा से , भूस्खलन में 15 लोगों की मौत व दर्जनों लापता
इंडोनेशिया में नववर्ष का आगमन प्राकतिक आपदा के साथ हुआ। पश्चिमी इंडोनेशिया में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन में कम-से-कम 15 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए।

पेट्रोल-डीजल के दाम में आज नहीं हुए बदलाव
पेट्रोल और डीजल के दामों में आज कोई बदलाव नहीं हुआ है। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 68.65 रुपए और डीजल की कीमत 62.66 रुपए है। बता दें कि साल 2018 के आखिरी महीनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार कमी आ रही है। कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के चलते पेट्रोल और डीजल के दाम पर असर पड़ा है। 

पहली बार घर खरीदने वालों को सरकार ने दी बड़ी राहत
घर खरीदने की हसरत रखने वाली शहरी जनता को सरकार ने सोमवार बड़ी राहत दी। पहली बार घर खरीदने के लिए होम लोन के ब्याज पर मिलने वाली सब्सिडी स्कीम को केंद्र सरकार ने अब मार्च 2020 तक जारी रखने का फैसला किया है। इस स्कीम के तहत उन लोगों को फायदा मिलता है, जिनकी सालाना आय 6 लाख से 18 लाख रुपए के बीच होती है।

रूस गैस धमाकाः -17 डिग्री तापमान में मलबे से ज़िंदा निकला मासूम
 रूस के माग्नितोगोर्स्क शहर में सोमवार को हुए गैस धमाके में धराशाई एक अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स के मलबे में दबने से 8 लोगों की मौत हो गई और 36 लोग अभी भी लापता हैं। बचावदल के लिए ज़िंदा लोगों की तलाश करना बेहद मुश्किल हो रहा है क्योंकि यहां तापमान शून्य से 17 डिग्री सेल्सियस तक नीचे चल रहा है।

पाक सेना का दावा- LOC पर मार गिराया भारत का ‘जासूसी ड्रोन’, photo की शेयर
पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को नियंत्रण रेखा पर बाघ सैक्टर में एक भारतीय जासूसी ड्रोन को मार गिराने का दावा किया है। रक्षा प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा कि किसी जासूसी ड्रोन को भी नियंत्रण रेखा को पार करने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कथित जासूसी ड्रोन की तस्वीर भी शेयर की।

पाकिस्तान का दागी क्रिकेटर बोला- अफरीदी की वजह से बर्बाद हो गया मेरा करियर
पाकिस्तान के पूर्व दागी कप्तान सलमान बट ने दावा किया है कि 2010 स्पाट फिक्सिंग प्रकरण में पांच साल के प्रतिबंध की सजा काटने के बावजूद शाहिद अफरीदी ने 2016 विश्व टी20 के लिए राष्ट्रीय टीम में उनकी वापसी का रास्ता रोका। बट ने कहा कि 2015 में प्रतिबंध पूरा करने के बाद घरेलू क्रिकेट से जुड़कर वह भारत में हुई विश्व टी20 चैंपियनशिप की टीम में जगह बनाने के करीब थे लेकिन अफरीदी ने उनके चयन का विरोध किया।

टेस्ट में कामयाब होना है तो भारत की तरह घरेलू क्रिकेट खेलना होगाः बट
पूर्व टेस्ट कप्तान सलमान बट ने कहा है कि भारत की टेस्ट क्रिकेट में सफलता में मजबूत घरेलू ढांचे की अहम भूमिका है और पाकिस्तान अपने खिलाडिय़ों से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद नहीं कर सकता जबकि अधिकांश खिलाड़ी देश में चार दिवसीय क्रिकेट खेलने से बचते हैं। 

नवाबी अंदाज में करीना-सैफ ने मनाया नए साल का जश्न, नन्हें तैमूर की दिखी ठाठ-बाठ
बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना और सैफ अपने लाडले तैमूर के साथ स्विट्जरलैंड में है। परिवारवालों के साथ सैफ और करीना ने नए साल का शानदार स्वागत किया। हाल ही में अब इनके सेलिब्रेशन की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। 

न्यू ईयर पार्टी में सरेआम लिपलाॅक करते दिखे निकयांका, रोमांटिक तस्वीरें आईं सामने
एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा इन दिनों पति निक और परिवार वालों के साथ स्विट्जरलैंड में छुट्टियां मना रही हैं। वहीं दोनों ने अपना न्यू ईयर भी सेलिब्रेट किया। न्यू ईयर सेलिब्रेट करते हुए प्रियंका-निक की फैमिली के कुछ वीडियोज और तस्वीरें सामने आई हैं।

 






 

Anil dev

Advertising