मनमोहन सिंह की SPG सुरक्षा हटाई और चिदंबरम को झटका, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Monday, Aug 26, 2019 - 01:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मनमोहन सिंह की SPG सुरक्षा हटाई से लेकर चिदंबरम को झटका तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

कर्नाटक सरकार गिरने का सिद्धारमैया ने खोला राज, कहा- मुझसे बदला लेना चाहते थे कुमारस्वामी
कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार के गिरने के बाद पूर्व मुख्‍यमंत्री सिद्दारमैया ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने दावा किया कि जेडीएस और कुमारस्वामी दोनों ने उनकी मंशा पर भरोसा नहीं किया,वह हमेशा मुझको अपना दुश्‍मन समझते रहे जिस वजह से सारी परेशानियां शुरू हुई। 

INX केस: चिदंबरम को झटका, SC ने कहा-CBI की गिरफ्तारी में नहीं करेंगे दखल
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में सुप्रीम कोर्ट से भी झटका मिला है। सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की याचिका खारिज कर दी है। चिदंबरम की याचिका रद्द करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम सीबीआई की गिरफ्तारी में दखल नहीं करेंगे।

सरकार ने मनमोहन सिंह की SPG सुरक्षा हटाई, मिलता रहेगा Z+ सुरक्षा कवर
सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को प्राप्त एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे सिंह को ‘जेड प्लस' सुरक्षा मिलती रहेगी। एसपीजी सुरक्षा वापस लेने का फैसला विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों द्वारा समीक्षा किए जाने के बाद लिया गया है।

भ्रष्टाचार के आरोप में CBIC के 22 वरिष्ठ अधिकारियों को किया जबरन रिटायर
केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (CBIC) ने सोमवार को 22 वरिष्ठ अधिकारियों को जबरन रिटायर कर दिया है। जनहित के मौलिक नियम 56 (जे) के तहत अधीक्षक / एओ रैंक के 22 वरिष्ठ अधिकारियों को रिटायर किया गया है। इन सभी पर भ्रष्टाचार और गंभीर अनियमितताओं के आरोप लगे हैं।

नक्सलियों के खिलाफ अमित शाह की रणनीति, मुख्यमंत्री के साथ की समीक्षा बैठक
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नक्सलियों के खिलाफ चल रहे अभियानों और वामपंथ अतिवाद से प्रभावित क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों की सोमवार को समीक्षा की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस बैठक में मुख्यमंत्रियों- नीतीश कुमार (बिहार), नवीन पटनायक (ओडिशा), योगी आदित्यनाथ (उत्तर प्रदेश), कमलनाथ (मध्य प्रदेश), रघुबर दास (झारखंड) और भूपेश बघेल (छत्तीसगढ़) के अलावा नक्सलवाद से प्रभावित 10 राज्यों के शीर्ष पुलिस और अन्य अधिकारियों ने हिस्सा लिया। 

हांगकांग में भड़की हिंसा में 15 पुलिस अधिकारी घायल, 36 लोग  गिरफ्तार
हांगकांग में लोकतंत्र समर्थकों के प्रदर्शन के दौरान रविवार की रात भड़की हिंसा में 15 पुलिस अधिकारी घायल हो गए और सात महिलाओं समेत 36 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने सरकारी वेबसाइट पर सोमवार को वक्तव्य जारी कर कहा कि कुछ कट्टरपंथियों ने सड़क एवं सुरंग सुविधाओं को जाम कर बाधित कर दिया तथा दुकानें क्षतिग्रस्त कर दीं। 

पाक मंत्री ने दी धमकी- Pok पर हमला एक तरह से युद्ध का ऐेलान होगा
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) पर  बयान से पाकिस्तान खौफजदा है। पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने भारत को गीदड़भभकी देते हुए कहा कि Pok पर हमला एक तरह से युद्ध का ऐेलान होगा। 

आम्रपाली केसः SC ने निदेशकों और ऑडिटरों के खिलाफ कार्रवाई का दिया निर्देश
सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को संकटग्रस्‍त आम्रपाली के निदेशकों और ऑडिटरों के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रवर्तन निदेशालय, पुलिस, आईसीएआई को फॉरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट देने का आदेश दिया है।

बैंक ग्राहकों के लिए खुशखबरी, आज से बदल गया नेट बैंकिंग का यह नियम
अगर आप ऑनलाइन ट्रांजैक्‍शन करते हैं तो आपके लिए एक अहम खबर है। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने रियल टाइम ग्रॉस सेलटमेंट (RTGS) सिस्टम का समय बढ़ा दिया है। अब सुबह 8 बजे की बजाय 7 बजे से RTGS शुरु होगा। यह नया बदलाव 26 अगस्‍त यानि आज से लागू हो गया है। इससे पहले ग्राहकों के लेन-देन के लिए यह सुविधा सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक उपलब्ध होती है।

पाक पत्रकारों ने किया इमरान को बेनकाब, आतंकी हाफिज के साथ फोटो वाले पोस्टर किए वायरल
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पूरी दुनिया के सामने भारत के खिलाफ आग उगलें और खुद को पाक-साफ बताएं लेकिन उनका असली चेहरा बार-बार बेनकाब हो रहा है। आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की दुहाई देने वाले इमरान खान के पाकिस्तान में मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के साथ पोस्टर इस बात की ताजा मिसाल है। पोस्टर की फोटो पाकिस्तानी पत्रकारों ने ही सोशल मीडिया पर शेयर कर इमरान पर सवाल उठाए।

UP के इस थाने में कृष्ण लीला के नाम पर हुआ अश्लील डांस, बार बालाओं पर लुटाए गए नोट
उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले से कृष्ण लीला के नाम पर अश्लील डांस करने का शर्मनाक मामला सामने आया है। यहां पुलिस थाने में पूरी रात बार बालाओं का डांस चलता रहा और उन पर नोट लुटाए गए। वहीं इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।'

विंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन पर बुमराह बोले- आउटस्विंग गेंदबाजी पर ज्यादा फोक्स
भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि वह हमेशा अपने कौशल को निखारने पर काम करते हैं और इसमें उन्होंने अब आउटस्विंग गेंदबाजी को जोड़ा है जिसे करने को लेकर वह पिछले साल तक काफी सहज नहीं थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां पहले टेस्ट में छह विकेट चटकाकर बुमराह सबसे कम मैचों में टेस्ट विकेटों का अर्धशतक पूरा करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बने। भारत ने यह टेस्ट रविवार को 318 रन से जीता। 

फ्राइड चिकन और चॉकलेट है बेन स्टोक्स की बल्लेबाजी का राज, कही ये खास बात
बेन स्टोक्स ने तीसरे एशेज टेस्ट में आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए नाबाद शतक जड़कर इंग्लैंड को रविवार को एक विकेट से यादगार जीत दिलाई लेकिन संभवत: अपनी खुराक का खुलासा करके टीम के डाइटीशियन की परेशानी बढ़ा दी। इंग्लैंड ने 359 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 286 रन पर नौ विकेट गंवा दिए थे।

इस मंदिर में सीधे नहीं बल्कि होती है उलटे हनुमान जी की पूजा
हमारे देश में ऐसे बहुत से मंदिर स्थापित हैं, जिन सबकी मान्यताएं अलग-अलग है। कई मंदिर ऐसे हैं जो अपने आप में ही प्राचीन है। लेकिन ऐसे बहुत से मंदिर भी हैं, जिनके बारे में कम ही लोग जानते हैं। अक्सर आप लोगों ने बहुत से हनुमान मंदिरों के बारे में तो सुना ही होगा। 

निर्धन होने से बचना है तो दिन देख कर कराएं हजामत
सनातन धर्म के अनुसार हर काम शुभ दिन और मुहूर्त के अनुसार किया जाना चाहिए। अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं। ऐसा ही एक कर्म है बाल और दाढ़ी कटवाना अर्थात हजामत कराना। जो सही दिन देख कर ही की जानी चाहिए अर्थात बाल-दाढ़ी कटवाने के भी दिन हैं। 
 

Anil dev

Advertising