ISIS मॉड्यूल का हुआ खुलासा और मेलबर्न में दिखा भारतीय बल्‍लेबाजों का दम, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Wednesday, Dec 26, 2018 - 09:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: UP और दिल्ली में ISIS मॉड्यूल का खुलासा से लेकर मेलबर्न में दिखा भारतीय बल्‍लेबाजों का दम तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

UP और दिल्ली में ISIS मॉड्यूल का खुलासा, NIA ने 10 लोगों को लिया हिरासत में
NIA दिल्ली सहित उत्तर प्रदेश के 16 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। एक अधिकारी के अनुसार, एन.आई.ए ने इस दौरान ISIS से प्रेरित आतंकी मॉड्यूल से कथित तौर पर जुड़े होने के संदेह में 10 लोगों को हिरासत में लिया है। जिसमें नोगावा सादात के गांव सैदपुर इम्मा निवासी 3 सगे भी शामिल हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल व एटीएस उन्हें घर में नजरबंद कर पूछताछ कर रही है।

आंध्र प्रदेश के दौरे पर जाएंगे PM मोदी, चंद्रबाबू नायडू एयरपोर्ट पर नहीं करेंगे रिसीव
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 जनवरी को आंध्र प्रदेश के दौरे पर जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू मोदी की यात्रा के दौरान उनकी आगवानी के लिए प्रोटोकॉल तोड़ सकते हैं। पीएम मोदी विशेष विमान से गन्‍नावरम एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे और यहां से वे हेलिकॉप्‍टर से गुंटूर जाएंगे। 

तीन तलाक पर लोकसभा में घमासान के आसार, भाजपा ने जारी किया व्हिप
वीरवार को लोकसभा में गहमागहमी का माहौल रहने वाला है। लोकसभा में सरकार तीन तलाक विधेयक को फिर से पेश करेगी। इस बीच सरकार ने इसके ऊपर चर्चा कराना भी स्वीकार कर लिया है। इस विधेयक पर चर्चा के लिए सरकार और विपक्ष दोनों ने अपनी तैयारी कर ली है। चर्चा के बाद लोकसभा में इस विधेयक के पारित होने के लिए मतदान की संभावना भी है। 

शरद पवार ने किया सोनिया-राहुल का गुणगान, पीएम मोदी को सुनाई खरी-खरी
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और उनके बेटे तथा पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि लोगों गर्व होना चाहिए कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की नृसंश हत्या के बावजूद उन लोगों ने गरीबों की सेवा जारी रखी।

FATF भी करेगा आतंकवाद फैलाने वाले राज्यों की निगरानी, बढ़ेगी पाक की मुश्किल
आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान की मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं । वजह है आतंकवाद की फंडिंग पर नजर रखने वावा ग्लोबल वॉचडॉग फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स (FATF) अपने निगरानी क्षेत्र का विस्तार कर रहा है। अब FATF आतंकी संगठनों के अलावा ऐसे राज्यों की भी निगरानी करेगा जो आतंकवाद को प्रश्रय देते हैं या उनका समर्थन करते हैं। 

सऊदी अरब 2019 में लाएगा बड़े बदलाव, दुनिया के लिए खोल देगा दरवाजे
सऊदी अरब ने विजन 2030 के तहत कई बड़े बदलाव किए हैं जिनमें सिनेमा घरों की शुरूआत के अलावा महिलाओं के लिए स्टेडियम में एंट्री व ड्राइविंग लाईसैंस आदि खास तौर पर शामिल है। इसी क्रम में अब सऊदी अरब ने 2019 में कई औऱ बड़े बदलावों की घोषणा की है। 

पेट्रोल-डीजल के बदलते दामों पर लगा ब्रेक, आज स्थिर रहे रेट
पिछले काफी समय से देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार कटौती हो रही थी पर आज यनि 26 दिसबंर 2018 को दिल्ली में पेट्रोल के दाम स्थिर रहे जिसके बाद आज रेट 69.79 रूपए है वहीं आज डीजल के दाम 63.83 रूपए प्रति लीटर ही है।वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के दाम 75.41 रुपए प्रति लीटर हो गए और डीजल की कीमत 66.79 प्रति लीटर है ।

लोगों के लिए परेशानी बनी Bank Strike, आज भी 10 लाख कर्मचारी हड़ताल पर
बैंको की हड़ताल लगातार 4 दिन से चल रही है। पिछले 4 दिन बैंको में हड़ताल चल रही है और इन 4 दिनों में एक बार भी बैंक खुल नहीं पाए सिर्फ सोमवार के दिन बैंक खुले रहे और इस दौरान भी कुछ लोगों के काम हो पाए तो कुछ लोगों के नहीं। आज भी कुल 9 बैंक यूनियन ने आज हड़ताल बुलाई है, ऐसे में इस हड़ताल से आम लोगों को काफी परेशानी का सामना कर पड़ सकता है।

क्रिसमस के मौके पर गुब्बारों में अचानक हुआ धमाका, दहशत में लोग (Watch video)
सोशल मीडिया पर इनदिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें क्रिसमस के मौके पर एक मार्केट में गैस के गुब्बारों में ब्लास्ट में अचानक से ब्लास्ट हो गया। मामला गुजरात के राजकोट का है। 

12 साल की उम्र में इस बच्चे ने ब्रह्मांड पर लिख डाली किताब, वैज्ञानिक भी हैरान (Watch Video)
अगर मन में हौसला हो तो बड़े से बड़े मुकाम को हासिल किया जा सकता है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है सोलन के 12 साल के ओजस ने। वह दिखने में छोटा जरूर है लेकिन उपलब्धियां देखकर बड़े से बड़ा दंग रह जाता है। बता दें कि ओजस ने ब्रह्मांड (गैलेक्सी) पर किताब लिखकर सभी को हैरान कर दिया है। इस किताब में ब्रह्मांड पर आधारित कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी है जो इंटरनेट पर भी उपलब्ध नहीं है।

Video: 7 साल का आर्ची बना ऑस्ट्रेलिया टीम का सहायक कप्तान, मिला टाॅस करने का मौका
बॉक्सिंग डे टेस्ट में सात वर्षीय गेंदबाज आर्ची शिलर को ऑस्ट्रेलिया के टीम में आज सहायक कप्तान के रूप में शामिल किया गया। लेग स्पिनर आर्ची का स्वागत ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने हरी टोपी के साथ किया और टीम के साथी खिलाड़ियों भी वहा मौजूद थे।

Ind vs Aus 3rd Test: पहले दिन का खेल समाप्त, भारत का स्कोर 215/2
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच मेलबर्न में खेला गया। टाॅस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।जहा टीम इंडिया ने दो विकेट गवाए 215 रन बना लिए है। कोहली और पुजारा क्रीज पर मौजूूद है।

आखिर क्यों 11 साल बड़ी होने के बावजूद प्रियंका के दिवाने हैं निक?
देसी गर्ल प्रियंका चोपका और निक जोनस को पॉवर कपल माना जाता है। वह हमेशा ही अपनी रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में रहते हैं, जिसका एक कारण है 'एज गैप'। बता दें कि प्रियंका चोपड़ा निक से 11 साल बड़ी है।

इन 14 बॉलीवुड हीरोइनों की ग्लोइंग स्किन और फिटनेस का राज है योग
बॉलीवुड हीरोइन के चेहरे का नूर देखकर तो हर कोई उनका फैन बन जाता है लेकिन क्या आप जानते हैं उनकी इस खूबसूरती का राज क्या है। शिल्पा शेट्टी से लेकर बिपाशा बसु तक तमाम ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए योगासन करते हैं। जी हां, बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं, जिनके दिन की शुरुआत ही योग से होती है।

2018 की वो 10 तस्वीरें, जो रहेंगी हमेशा याद
साल 2018 ने खुशियां भी दीं और गम भी दिए। एक ओर जहां हमने कुछ नए सितारों को पाया तो वहीं दूसरी ओर कुछ बड़े दिग्गज सितारों को खोया भी। कई नए सितारे पर्दे पर उतरे और कई पर्दे से दूर आसमां में जा सजे। बॉलीवुड के लिए पिछले साल की तरह साल 2018 भी शादियों का साल रहा।

समाजसेवी जितेंद्र सिंह शंटी ने नसीरूद्दीन शाह के खिलाफ दर्ज करवाई शिकायत
बाॅलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। हाल ही में नसीरुद्दीन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। खबरों की मानें तो भाजपा के पूर्व विधायक व समाजसेवी जितेंद्र सिंह शंटी ने विवेक विहार थाने में नसीरुद्दीन के खिसाफ शिकायत दर्ज करवाई है। जितेंद्र सिंह ने कहा कि उनके बयान से न सिर्फ देश के सम्मान को क्षति पहुंची है
























 

Anil dev

Advertising