विश्व-कप में आज भिड़ेंगे भारत-पाक और पुलवामा में फिर हो सकता है आतंकी हमला, पढ़े अब तक की बड़ी खबरें

Sunday, Jun 16, 2019 - 02:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  पुलवामा में फिर हो सकता है आतंकी हमला से लेकरविश्व-कप में आज भिड़ेंगे भारत-पाक  तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

पाकिस्तान ने किया आगाह-पुलवामा में फिर हो सकता है आतंकी हमला
पाकिस्तान द्वारा जम्मू और कश्मीर में IED हमले की जानकारी सांझा करने के बादहां अलर्ट जारी कर दिया गया है। पाकिस्तान ने भारत और अमेरिका से जानकारी साझा करते हुए पुलवामा जिले के अंवतीपुरा के पास संभावित हमले की जानकारी दी है। सूत्रों का कहना है कि आतंकी जाकिर मूसा की हत्या का बदला लेना चाहते हैं।

फडणवीस सरकार का दूसरा मंत्रिमंडल विस्तार, 13 नए मंत्रियों ने ली शपथ
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को मंत्रिमंडल का दूसरा विस्तार करते हुए 13 नए मंत्री बनाए गए हैं, इनमें से 8 ने कैबिनेट और 5 ने राज्यमंत्री के तौर पर शपथ ली।  

गर्मी का कहर जारी, रविवार को उत्तर भारत के कुछ राज्यों में हो सकती है बारिश
देश के कई इलाकों में लू की स्थिति लगातार बनी हुई है वहीं शनिवार को पटना में पिछले दस सालों का अधिकतम तापमान का रिकॉर्ड टूट गया हालांकि राहत की बात यह है कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तरी राज्यों में रविवार शाम को आंधी और बारिश आ सकती है। 

ब्रिटेन के लिए टेक वीजा आवेदन करने में भारत शीर्ष पर
ब्रिटेन के प्रौद्योगिकी क्षेत्र (टेक्नोलॉजी सेक्टर) के लिए सबसे अधिक वीजा आवेदन करने वाले देशों में भारत और अमेरिका शीर्ष पर हैं। इनके अलावा रूस, नाइजीरिया, चीन कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका भी इस सूची में शामिल हैं। यह जानकारी डिजिटल प्रौद्योगिकी उद्यमियों के लिए ब्रिटेन के अग्रणी नेटवर्क के ताजा आंकड़ों में सामने आई है।

शी जिनपिंग के जन्मदिन पर रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने दिया ये खास तोहफा
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के 66वें जन्मदिवस के मौके पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने ऐसा तोहफा दिया कि वो हैरान रह गए। पुतिन ने शनिवार को ताजिकिस्तान में शी को आईस्क्रीम से भरा एक बॉक्स दिया तोहफे में दिया। क्रेमलिन वेबसाइट के अनुसार, पुतिन ने शी से कहा, "जन्मदिन मुबारक हो, मेरी शुभकामनाएं... मुझे आप जैसा दोस्त पाकर बहुत खुशी हुई।"

5 महीने बाद 70 रुपए के नीचे आया पेट्रोल का भाव, जानें आज कितने गिरे दाम
पेट्रोल और डीजल के दाम घटने का सिलसिला लगातार चौथे दिन रविवार को भी जारी रहा। तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के भाव में 6 पैसे और डीजल में 9 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है। आपको बता दें कि शुक्रवार को पेट्रोल की कीमतों में 19 से 20 पैसे की कटौती हुई थी। पिछले 4 दिन में दिल्ली में पेट्रोल 50 पैसे और डीजल 55 पैसे लीटर सस्ता हो गया है।

जेट एयरवेज के नरेश गोयल को इनकम टैक्स डिपार्टमैंट का सम्मन
जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल से कथित टैक्स चोरी मामले में पूछताछ के लिए इनकम टैक्स (आई.टी.) डिपार्टमैंट ने सम्मन जारी किया है। इस मामले से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी। ऐसा पहली बार है जब एक प्रवर्तन एजैंसी ने बंद हो चुकी एयरलाइन में कथित अनियमितताओं के संबंध में गोयल को सम्मन भेजा है। 

डॉक्टर ने फेसबुक पर शेयर की Hot तस्वीरें, मेडिकल लाइसेंस हो गया रद्द ( Photos &Video)
म्यांमार में एक खूबसूरत महिला डॉक्टर को फेसबुक पर अपनी तस्वीरें शेयर करना भारी पड़ गया। मेडिकल काउंसिल ने  उसे इसकी ऐसी सजा दी कि वो हैरान रह गई। अब महिला डॉक्टर ने इस सजा के इस फैसले का विरोध जताते हुए इसे व्यक्तिगत स्वतंत्रता में हस्तक्षेप बताया।

फेसबुक हटाएगा मौत का मजाक बनाने वाले संदेश व भद्दी टिप्पणियां
सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक पर अब ऐसे संदेश दिखाई नहीं देंगे जिनमें लिखा होता है, ‘मैं बहुत खुश हूं कि वह मर गई’ या ‘यही चीज वो पाना चाहती थी’। इन टिप्पणियों को भद्दा मानते हुए फेसबुक इसे साइट से हटा देगी। 

CWC 2019: भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला आज, होगी कांटे की टक्कर
आज क्रिकेट वर्ल्ड कप का 22वां मुकाबला दो चिर-प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच खेला जाएगा। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान में होने वाले मुकाबले में इंडिया और पाकिस्तान की टीम विश्व कप के इतिहास में 7वीं बार आमने-सामने होगी। इस वर्ल्ड कप में अब तक इंडिया ने 3 मुकाबले खेले हैं जिनमें उसे 2 में जीत मिली है और एक मैच बेनतीजा रहा है। वहीं पाकिस्तान को खेले गए 4 मुकाबलों में 1 में जीत, दो में हार और एक मैच बेनतीजा रहा है। अंक तालिका में भारत जहां चौथे स्थान पर है वहीं पाकिस्तान की टीम नौवें स्थान पर मौजूद है। 

मैनचेस्टर में 20 साल पहले टकराए थे भारत-पाकिस्तान, जानिए तब-किसने मारी थी बाजी
आज मैनचेस्टर में दो चिर-प्रतिद्वंद्वी टीम भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होगी। वर्ल्ड कप इतिहास में दोनों टीमें 7वीं बार टकराएंगी। इससे पहले विश्व कप के इतिहास में कुल 6 बार भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हुई है। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर दोनों टीमें 20 साल बाद वर्ल्ड कप का मुकाबला आज खेलेंगी। 1999 के वर्ल्ड कप में भी भारत और पाकिस्तान इसी मैदान पर आमने-सामने हुए थे, जिसमें भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी। 

'गो इंडिया गो...!' बेटे आर्यन संग भारत-पाक मैच के लिए तैयार हैं शाहरुख, इस तरह कर रहे हैं चीयर
क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में आज भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा।  इंग्लैंड के मैनचेस्टर में होने वाले इस मैच को लेकर पूरी दुनिया में फैले इन दोनों देशों के फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इन फैंस में बाॅलीवुड के स्टार्स भी शामिल हैं। एक्टर शाहरुख खान भी वर्ल्ड कप के इस हाईप्रोफाइल मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुके हैं और टीम इंडिया की हौसला अफजाई में जुट गए हैं।

मिस इंडिया ग्रैंड फिनाले में हसीनाओं का जलवा, दिया-नोरा ने लूटी महफिल
बीती शाम मुंबई के सरदार वल्लभाई पटेल इंडोर स्टेडियम में फेमिना मिस इंडिया 2019 का आयोजन किया गया। राजस्थान की सुमन राव ने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया।


 

Anil dev

Advertising