कर्नाटक संकट पर CJI की फटकार और एयर मार्शल ने उड़ाया ''राफेल'', पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Friday, Jul 12, 2019 - 02:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक संकट पर CJI की फटकार से लेकर एयर मार्शल ने उड़ाया 'राफेल' तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

जल संकट से जूझ रही चेन्नई की आज बुझेगी प्यास, पानी लेकर पहुंचेगी ट्रेन
जल संकट की समस्या से जूझ रहे चेन्नई को राहत पहुंचाने की दिशा में तमिलनाडू सरकार ने विशेष कदम उठाया है। सूखाग्रस्त चेन्नई में शुक्रवार दोपहर दो बजे तक पानी पहुंच जाएगा। रेलवे ने यह जानकारी देते हुए कहा कि रेल के 50 डिब्बों में 50,000 लीटर पानी ले जाया जा रहा है। ट्रेन सुबह सात बजकर 20 मिनट पर जोलारपेट से रवाना हुई थी। 

वाइस चीफ एयर मार्शल ने उड़ाया 'राफेल', बोले-गेम चेंजर साबित होगा फाइटर
भारतीय वायु सेना (IAF) के वाइस चीफ एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया ने भारत आने वाले लड़ाकू विमान राफेल में उड़ान भरी। उन्होंने यह उड़ान फ्रांस में भरी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह एक बहुत अच्छा अनुभव था। हमने सीखा कि कैसे हम राफेल का भारतीय वायु सेना में बेहतर उपयोग कर सकते हैं।

बच्चों से रेप मामले में सुप्रीम कोर्ट सख्त: CJI ने खुद दर्ज की PIL
देशभर में बच्चों से रेप के लगातार बढ़ रहे मामलों पर सुप्रीम कोर्ट सख्त है। सुप्रीम कोर्ट ने इन मामलों में स्वत:संज्ञान लेते हुए पीआईएल रजिस्टर की है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने मीडिया में आए दिन बच्चों से हो रही बलात्कार की घटनाओं से आहत होकर सुप्रीम रजिस्ट्री से पूरे देश में 1 जनवरी से अब तक ऐसे मामलों में दर्ज एफआईआर और इन मामलों में की गई कानूनी कार्रवाई के आंकड़े तैयार करने को कहा है।

कर्नाटक संकट: CJI की फटकार, क्या SC की अथॉरिटी को चैलेंज कर रहे हैं स्पीकर
कर्नाटक विधानसभा के मसले पर सुप्रीम कोर्ट में आज हुई सुनवाई पर सीजेआई ने कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार को फटकार लगाई है। विधायकों की तरफ से पेश हुए मुकुल रोहतगी ने कोर्ट को बताया कि विधानसभा स्पीकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि विधायक सुप्रीम कोर्ट क्यों गए थे, मैं तो यहां था मेरे पास आना था।

एयर कनाडा की फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, 35 यात्री घायल
एयर कनाडा की एक फ्लाइट की होनोलूलू में इमरजैंसी लैंडिंग करनी पड़ी। सिडनी से टोरंटो वैंकूवर के रास्ते ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर जा रही फ्लाइट संख्या AC33 को खराब मौसम की वजह से होनोलूलू डायवर्ट करना पड़ा। कनाडा की स्थानीय मीडिया के मुताबिक इस दौरान कम से कम 33 यात्रियों को मामूली चोट आई है। 

फेसबुक-ट्विटर से नाराज ट्रंप, सोशल मीडिया समिट में नहीं दिया न्यौता
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोशल मीडिया क्षेत्र की दिग्गज कंपनियों ट्विटर और फेसबुक से बेहद नाराज हैं। जिसका ताजा उदाहरण यह है कि वीरवार को व्हाइट हाउस में आयोजित सोशल मीडिया समिट में इन दोनों कंपनियों को नहीं बुलाया गया। ट्रंप के अनुसार दोनों प्लेटफॉर्म्स कंजर्वेटिव या रिपब्लिकन के विचारों को तोड़-मरोड़ कर पेश करते हैं। 

जमीन बेच कर पैसे जुटाएगी BSNL, बिक्री से 20 हजार करोड़ रुपए मिलने का अनुमान
नकदी संकट से जूझ रही सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) देशभर में जमीन बेचकर 20 हजार करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी में है। इसके लिए कंपनी ने देशभर में फैले जमीनों को चिन्हित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बीएसएनएल की ओर से यह फैसला ऐसे समय में लिया गया है जब कंपनी लगातार घाटे में चल रही है।

भारत में बने आईफोन का यूरोपीय बाजारों में हो रहा है निर्यात
आई.टी. सैक्टर की दिग्गज कम्पनी एप्पल ने भारत में तैयार अपने आईफोन का अब यूरोपीय बाजार में निर्यात शुरू कर दिया है। मोदी सरकार की ‘मेक इन इंडिया’ योजना को इससे जबरदस्त सफलता मिलने की संभावना है। एप्पल कम्पनी ने 2016 में भारत में काम करना शुरू किया था।

200 रुपए का उधार चुकाने 30 साल बाद केन्‍या से भारत लौटा सांसद
औरंगाबाद के रहने वाले 70 वर्षीय काशीनाथ गवली ने जब दस्तक की आवाज सुनकर घर का दरवाजा खोला तो वहां एक अनजान विदेशी शख्स को खड़ा पाया। गवली कुछ समझ पाते इससे पहले शख्स ने अपना परिचय देते हुए कहा कि वह केन्या के सांसद रिचर्ड टोंगी हैं और 30 साल पहले उनसे लिया 200 रुपए का कर्ज लौटाने आये हैं। 

महिला ने की दो मनचलों की सरेआम छित्तर परेड, सोशल मी‍डिया पर Video Viral
मंडी बस स्टैंड पर एक महिला द्वारा दो मनचलों (पुरुषों) की धुनाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में महिला बारी-बारी से दो पुरुषों को थप्पड़ जड़ रही है। वीडियो कब का है और किसने इसे बनाया है इसकी कोई जानकारी नहीं है।

क्या सच में संन्यास के बाद BJP में शामिल होंगे धोनी, पूर्व मंत्री ने ठोका बड़ा दावा
महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की खबरों के बीच अब उनके बारे में नई बातें सामने आ रही हैं। कहा जा रहा कि धोनी जल्द क्रिकेट से संन्यास लेकर राजनीति की पिच पर अपनी नई पारी की शुरुआत कर सकते हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता संजय पासवान ने दावा किया है कि धोनी क्रिकेट से संन्यास लेकर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। 

सेमीफाइनल हारने से एशेज को लेकर ऑस्ट्रेलिया की बेचैनी बढ़ी
आस्ट्रेलियाई मीडिया ने विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों टीम की हार की आलोचना करते हुए चेताया है कि एशेज श्रृंखला से पहले यह बुरे संकेत हैं। मेजबान इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा।

REVIEW: प्यार को कुर्बान कर एक शिक्षक के जुनून की कहानी है SUPER 30
बिहार के चर्चित गणितज्ञ आनंद कुमार की लाइफ पर बेस्ड है ऋतिक रोशन और मृणाल ठाकुर की फिल्म सुपर 30। बॉलीवुड में इन दिनों बॉयोपिक का दौर चल रहा है और सुपर 30 ऐसी ही फिल्म है। बिहार के जीनियस शिक्षक आनंद कुमार, जिन्होंने अपना खुशहाल करियर छोड़कर, अपने प्यार को कुर्बान कर के 30 ऐसे बच्चों को आईआईटी के लिए पढ़ाया जो बिल्कुल ही साधन विहीन थे। 

सेमीफाइनल में इंडिया की हार के बाद यूजर्स के लपेटे में आए विराट-अनुष्का, वायरल हुए मीम्स
बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के साथ इंडियन क्रिकेट टीम का सफर क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में समाप्त हो गया। इस हार से फैन्स और टीम इंडिया के खिलाड़ी गम में डूबे हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ मीम्स की बाढ़ भी आ गई है।


 

Anil dev

Advertising