शेहला रशीद पर देशद्रोह का केस और आज रात चांद पर उतरेगा चंद्रयान-2, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Friday, Sep 06, 2019 - 02:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शेहला रशीद पर देशद्रोह का केस से लेकर आज रात चांद पर उतरेगा चंद्रयान-2 तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

शेहला रशीद पर देशद्रोह का केस, सेना को लेकर झूठी खबर फैलाने का आरोप
जेएनयू की छात्रा और तथाकथित राजनीतिक कार्यकर्ता शेहला रशीद के खिलाफ दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। रशीद के खिलाफ IPC की धाराओं- 124-A/153A/153/504/505 के तहत केस दर्ज हुआ है।

आज रात चांद पर उतरेगा चंद्रयान-2: दुनियाभर की टिकी नजरें, ISRO में PM मोदी रहेंगे मौजूद
चंद्रयान-2' का लैंडर ‘विक्रम' शनिवार तड़के चांद की सतह पर ऐतिहासिक ‘सॉफ्ट लैंडिंग' के लिए तैयार है और यह क्षण इसरो के वैज्ञानिकों के लिए ‘दिल की धड़कनों को थमा देने वाला' होगा। भारत के लोग देश की इस ऐतिहासिक अंतरिक्ष छलांग की सफलता के लिए प्रार्थना करने के साथ ही शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात होने वाली ‘सॉफ्ट लैंडिंग' की घड़ी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 

MLA अलका लांबा ने AAP से दिया इस्तीफा, कांग्रेस में शामिल होने के कयास
आम आदमी पार्टी की बागी विधायक अलका लांबा ने आज आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इसकी जानकारी उन्होंने आज ट्वीट करके दी।  उन्होंने लिखा, 'अब आम आदमी पार्टी को अलविदा कहने और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा देने का समय आ गया है। पिछले 6 साल का सफर मेरे लिए काफी सीखने वाला रहा। सभी का शुक्रिया। जय हिंद।'माना जा रहा था कि अलका जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं। 

तिहाड़ में कुछ ऐसे कटी चिदंबरम की रात, सुबह नाश्ते में चाय के साथ मिला पोहा-दलिया
र्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को एक अदालत ने गुरुवार की शाम तिहाड़ जेल भेजा। चिदंबरम की पहली रात एक सामान्य कैदी की तरह ही जेल में बीती। कोर्ट के आदेश के बाद उनको कुछ अलग सुविधाएं जरूर मिली हैं लेकिन ज्यातार सुविधाएं एक सामान्य कैदी की तरह ही मिल रही हैं। पूर्व वित्त मंत्री को अलग सेल मिली है, उनको जेल नंबर-7 में रखा गया है। तिहाड़ में नाश्ते में सुबह 7 बजे उन्हें चाय के साथ पोहा, दलिया और ब्रेड दिया गया।

दुबई में पाकिस्तानी नागरिक की शर्मनाक हरकत, भारतीय बच्ची से की छेड़छाड़
दुबई की अदालत ने एक पाकिस्तान नागरिक पर भारतीय बच्ची से छेड़छाड़ के मामले में आऱोप तय किया है। दुबई के अखबार खलील टाइम्स के मुताबिक, मामले में अभियोजकों ने बताया कि डिलीवरी ब्वॉय के तौर पर काम करनेवाला ये पाकिस्तानी नागरिक 16 जून को एक पार्सल डिलीवर करने एक रेजिडेंशियल बिल्डिंग में पहुंचा। 

ब्राजील के राष्‍ट्रपति के बाद अब वित्‍तमंत्री ने कहा, ‘फ्रांस की प्रथम महिला वास्‍तव में हैं कुरूप’
ब्राजील के एक मंत्री ने कहा है कि फ्रांस की प्रथम महिला ब्रिगिट मैक्रों वास्तव में कुरूप'' हैं। ब्राजील के मंत्री का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब कुछ ही दिनों पहले ब्राजील के राष्ट्रपति ने भी ब्रिगिट के बारे में इसी प्रकार की टिप्पणी की थी।

भारत के ई-कॉमर्स बाजार में उतरेगी चीन की अलीबाबा, अमेजॉन और फ्लिपकार्ट को मिलेगी कड़ी टक्कर
चीन की दिग्गज कंपनी अब भारत में भी अपने कदम बढ़ाने जा रही है। अलीबाबा समूह अपनी अनुषंगी यूसीवेब कंपनी के जरिए देश के ई-कॉमर्स सेक्टर में उतरने की योजना बना रही है। अलीबाबा के भारतीय बाजार में उतरने से देश की दिग्गज कंपनी अमेजॉन और फ्लिपकार्ट के लिए बड़ी चुनौती होगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि यह कारोबार चालू वित्त वर्ष में ही शरु होने की योजना है।

सिर्फ 59 मिनट में मिलेगा होम और पर्सनल लोन, 19 बैंकों के ग्राहक को होगा फायदा
छोटे कारोबारियों और MSME के लिए सरकार ने पिछले साल एक योजना शुरू की थी, जिसमें उन्हें 1 घंटे में 1 करोड़ रुपए तक लोन मुहैया करवाया गया था। अब यह योजना आम आदमी के लिए भी शुरू की है। मोदी सरकार ने नवंबर, 2018 में इस योजना को शुरू किया था।

फ्रांस के इस मुर्गे ने कोर्ट में लड़ी अपने स्वाभिमान की लड़ाई, हुई जीत
इंसाफ हर किसी का अधिकार है फिर चाहे वो इंसान हो या मुर्गा। जी हां सही सुना आपने मुर्गा। दरअसल, फ्रांस की एक कोर्ट ने मुर्गे के बांग देने के मामले में चली सुनवाई में अपना फैसला सुनाया है। जिसमें कोर्ट ने कहा कि, ‘मौरिस नाम के इस मुर्गे को अपने सुर में गाने का पूरा अधिकार है।’ 

VIDEO: PM मोदी ने फोटो सेशन के दौरान सोफा पर बैठने से किया इनकार, सादगी के कायल हुए लोग
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस में सादगी की मिसाल पेश करते हुए सोफे पर बैठने से इंकार कर दिया। दरअसल गुरुवार को रूस के व्लादिवोस्तोक में एक फोटो सेशन में पीएम मोदी ने यह कहते हुए सोफे पर बैठने से इंकार कर दिया कि वह अन्य लोगों की तहर ही कुर्सी पर उनके सात बीच में ही बैठेंगे।

सचिन को देखकर शुरू किया था क्रिकेट खेलना, अब तोड़ेगी उन्हीं का 30 साल पुराना रिकाॅर्ड
पूर्व भारतीय महिला टी20 कप्तान मिताली राज के संन्यास के बाद हरियाणा की 15 साल की शेफाली वर्मा को भारतीय टीम में चुना गया है। सचिन को देखकर क्रिकेट खेलना शरु करने वाली शेफाली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 इंटरनेशनल सीरीज में डेब्यू करते ही मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना रिकाॅर्ड तोड़ देगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उतरते ही शेफाली भारतीय क्रिकेट टीम में डेब्यू करने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन जाएगी। वहीं सचिन ने अपना डेब्यू मैच 15 नवम्बर 1989 को पाकिस्तान के खिलाफ कराची में 16 साल की उम्र में खेला था। 

हनुमा विहारी ने इंटरव्यू में कही बड़ी बात, हर मैच अपना आखिरी मैच समझता हूं
अक्सर क्रिकेटर अपने प्रदर्शन का श्रेय टीम में जगह पक्की होने को देते हैं लेकिन हनुमा विहारी अपने हर टेस्ट को ‘आखिरी टेस्ट' समझकर खेलते हैं ताकि आत्ममुग्धता से बच सकें। आंध्र के इस 25 वर्षीय बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में 2.0 से मिली जीत में 291 रन बनाकर रोहित शर्मा की जगह अंतिम एकादश में उन्हें उतारने के टीम प्रबंधन के फैसले को सही साबित कर दिया। 

45 की उम्र में नई हीरोइन को मात देती है ये एक्ट्रेस, फैशन इवेंट में ऐसे आई नजर
एक्ट्रेस, राइटर और प्रोड्यूसर ट्विंकल खन्ना सोशल मीडिया पर अपनी निडर आवाज और व्यंगात्मक पोस्ट के लिए जानी जाती हैं। एक्ट्रेस अक्सर शहर में होने वाले प्रोग्राम्स में अपने पति अक्षय कुमार के साथ दिखाई देती है।

हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुईं माही विज, बेटी को गोद में लेकर घर रवाना हुए जय भानुशाली
 पाॅपुलर टीवी कपल जय भानुशाली और माही विज के घर 21 अगस्त को नन्हीं परी ने जन्म लिया था। बेटी के जन्म के बाद कपल अपनी नन्हीं परी की पहली झलक फैंस के साथ शेयर की थीं। वहीं अब माही हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो गई हैं।

 

Anil dev

Advertising