राज्यसभा में पेश की गई CAG रिपोर्ट और सोनिया का मोदी पर हमला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Feb 13, 2019 - 01:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राज्यसभा में पेश की गई CAG रिपोर्ट  से लेकर सोनिया का मोदी पर हमला तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

UPA की तुलना में NDA सरकार ने सस्ते में खरीदा राफेल: CAG
नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के दौरान हुआ राफेल लड़ाकू विमान का सौदा पूर्ववर्ती संप्रग सरकार द्वारा की गई पेशकश की तुलना में सस्ता है। संसद में बुधवार को पेश नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक की रिपोर्ट के अनुसार, राजग सरकार के तहत हुआ राफेल सौदा पूर्ववर्ती संप्रग सरकार के दौरान इस सौदे पर हुई वार्ता पेशकश की तुलना में 2.86 प्रतिशत सस्ता है।

मोदी सरकार ने पांच साल तक देश को गुमराह किया: सोनिया गांधी
संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की अध्यक्ष एवं कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर बुधवार को जमकर हमला बोला और कहा कि पिछले पांच साल के दौरान उसने संविधान पर हमला किया है, संसद को कमजोर किया है, विरोधियों की आवाज दबाई है और संस्थाओं को कमजोर करने का काम किया है। 

दोपहर 1:20 से सुबह 5:15 बजे तक चली प्रियंका की बैठक,कहा- मुझसे नहीं, राहुल से है मोदी का मुकाबला
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को कहा कि उनका मुकाबला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से नहीं है, उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी टक्कर देंगे। जयपुर से लौटने के बाद मंगलवार की रात प्रियंका ने अलग-अलग लोकसभा क्षेत्रों से आए पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। 

संसद में राफेल पर कैग की रिपोर्ट पर हंगामा, राज्यसभा अनिश्चिकाल के लिए स्थगित
विवादों में घिरे राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की बहुप्रतीक्षित रिपोर्ट बुधवार संसद के दोनों सदनों में पेश की गई। वित्त राज्यमंत्री पी. राधाकृष्णन ने राज्यसभा में इस रिपोर्ट को पेश किया। वहीं कैग रिपोर्ट पर हंगामे के चलते राज्यसभा को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। 

राफेल सौदे की कीमत पर PM मोदी की दलील धराशाई हो गई: राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला तेज करते हुए बुधवार को एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए दावा किया कि सौदे का बचाव करने के लिए विमानों की बेहतर कीमत और शीघ्र आपूर्ति की प्रधानमंत्री की दलीलें ‘‘धराशाई’’ हो गई है।

अमरीका की मुस्लिम सांसद ने विवादास्पद टिप्पणी पर माफी मांगी
अमरीकी कांग्रेस में शामिल पहली 2 मुस्लिम महिलाओं में से एक इल्हान अब्दुल्लाही उमर (37) ने अपनी उस टिप्पणी को लेकर माफी मांग ली है जिससे विवाद खड़ा हो गया था और जिसे यहूदियों के खिलाफ की गई टिप्पणी माना गया। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसकी निन्दा करते हुए इसे ‘भयानक बयान’ करार दिया। 

आस्ट्रेलिया में ‘नथ’ पहनने पर छात्रा की पिटाई,स्कूल से निकाला
आस्ट्रेलिया में पर्थ के लीडरविले  में स्थित अरनमोर कैथोलिक कालेज (ए.सी.सी.) के प्रिंसीपल ने नोज़ पिन पहनने पर एक हिन्दू छात्रा की पिटाई कर दी। घटना से नाराज हिंदुओं ने कालेज के प्रिंसीपल के इस्तीफे की मांग की है।

PM मोदी ने परोसी थाली, बच्ची अचानक बोली- हम सुबह खाकर आए ( देखें वीडियो)
अपने यूपी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वृंदावन में अक्षयपात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में पहुंचे। इस दौरान वह स्कूली बच्चों से मिले और उनके साथ जमकर हंसी-ठिठोली भी की। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने बच्चों को थाली परोसी और खुद भी उनके साथ बैठकर भोजन किया। इस दौरान PM ने बच्चों के साथ हंसी मजाक करते हुए उन्हें अपने हाथों से खाना भी खिलाया।

बर्फ में जम गई क्यूट बिल्ली, मुश्किल से बची जान (देखें तस्वीरें)
उत्तरी ध्रुव की ओर से चल रहे बर्फीले चक्रवात (पोलर वोर्टेक्स) की वजह से अमेरिका के कुछ हिस्से इस वक्त दुनिया की सबसे ठंडे स्थान बने हुए हैं। अमेरिका में ठंड का इतना कहर बरप रहा है कि फरवरी की शुरुआत में भी कुछ जगहों पर तापमान माइनस 40 डिग्री तक पहुंचा या। इस दौरान हेयर वॉश के बाद महिला के बाल फ्रीज होने की तस्वीरें और घर से बाहर निकलते ही गर्म कॉफी के बर्फ बन जाने के वीडियो खूब शेयर किए जा रहे थे।

वैलेंटाइन वीक पर जानें 5 भारतीय क्रिकेटरों की लव स्टोरी, धोनी की तो गजब है
वैलेंटाइन वीक चल रहा है। ऐसे में क्रिकेट फैंस की नजरें अपने स्टार खिलाडिय़ों पर रहेगी कि वह इस स्पैशल डै पर अपनी जीवनसाथी के लिए क्या नया करेंगे। टीम इंडिया की बात करें तो इस बार रोहित शर्मा का वैलेंटाइन बेहद खास रहेगा। वह बीती दिसंबर में ही बेटी के पिता बने हैं। कोहली-अनुष्का भी जोड़ी पर भी नजरें रहेंगी।

रोहित की बेटी समीरा का क्यूट Video हुआ वायरल, दिल जीत लेगी Smile
भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में रोहित-रितिका की बेटी समीरा को स्माइल (हंसते) करते हुए देखा जा सकता है। समीरा का ये वीडियो लोगों को इतना पसंद ला रहा है कि इसे कुछ ही घंटों में 4.37 लाख से ज्यादा (खबर लिखे जाने तक) लोगों ने देख लिया है। 

VALENTINE DAY पर शादी के बंधन में बंधी ये जोड़िया, दीपिका के EX बॉयफ्रेंड भी इसी दिन लेंगे सात फेरे
बॉलीवुड इंडस्ट्री में लव मैरिज बहुत ही कॉमन बात है, हर कपल किसी न किसी सेट पर अपने को-स्टार के साथ प्यार कर बैठता है। वहीं, दुनियाभर में इस समय वेलेंटाइन वीक की धूम चल रही है। लेकिन ऐसे बहुत ही कम स्टार है, जिनका 14 फरवरी यानी वेलेंटाइन डे वाले दिन ही प्यार परवान चढ़ा और उन्होंने शादी कर ली।

PHOTOS:सिल्वर गाउन में अवॉर्ड फंक्शन में पहुंची जाह्नवी कपूर, टिक गई सबकी निगाहें
बाॅलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर अक्सर अपनी तस्वीरों की वजह से सुर्खियों में रहती हैं। बीती रात हुए 'फिल्मफेयर ग्लैमरस एंड स्टाइल अवॉर्ड्स' में जाह्नवी बेहद ही हाॅट अवतार में पहुंची। इस दौरान जाह्नवी सिल्वर कलर के गाउन में बहुत खूबसूरत लग रही हैं। 

मकर से निकलकर कुंभ में आए सूर्य देव, जानें किस राशि को होगा लाभ
जैसे कि हम आपको बता चुके हैं कि आज यानि 13 फरवरी 2018 कोे सूर्य ने मकर राशि से निकलकर कुंभ में प्रवेश कर लिया है, जिसे कुंभ संक्रांति कहा जाता है। चूंकि सूर्य का ये गोचर कुंभ आयोजन के दौरान होता है, इसलिए इस दिन तीर्थों पर स्नान का भी बहुत महत्व माना जाता है।

कुंभ राशि में हुआ सूर्य का गोचर, इस मुहूर्त में करें दान
हिंदू पंचांग के अनुसार 13 फरवरी 2019 को सूर्य का कुंभ राशि में परिवर्तन हो रहा है। बता दें कि इस दिन सूर्य मकर राशि से निकलकर कुंभ में प्रवेश करते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। बता दें कि सूर्य का ये परिवर्तन 13 फरवरी को सुबह 8 बजकर 47 मिनट पर होगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News