केजरीवाल का बड़ा ऐलान और 106 दिनों बाद चिदंबरम को मिली जमानत, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Wednesday, Dec 04, 2019 - 03:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केजरीवाल का बड़ा ऐलान-दिल्ली में 16 दिसंबर से Free WiFi, से लेकर INX मीडिया केस में 106 दिनों बाद चिदंबरम को मिली जमानत तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

INX मीडिया केस: 106 दिनों बाद चिदंबरम को मिली जमानत
उच्चतम न्यायालय ने आईएनएक्स मीडिया से जुड़े धनशोधन से संबंधित प्रवर्तन निदेशालय के मामले में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को जमानत पर रिहा करने का बुधवार को आदेश दिया। न्यायमूर्ति आर भानुमति, न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना और न्यायमूर्ति हृषिकेश रॉय की पीठ ने कुछ शर्तों के साथ श्री चिदंबरम को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया।

केजरीवाल का बड़ा ऐलान-दिल्ली में 16 दिसंबर से Free WiFi, हर महीने मिलेगा 15GB डेटा
फ्री बिजली, पानी और बस सफर देने के बाद अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुफ्त वाई-फाई देने का ऐलान किया है। विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल ने यह बड़ी घोषणा की है। इस सुविधा की शुरुआत इसी महीने 16 दिसंबर को होगी। केजरीवाल ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसकी घोषणा की।

छत्तीसगढ़: ITBP कैंप में आपस में भिड़े जवान, 6 की मौत व 2 घायल
छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के कड़ेनार स्थित भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के कैंप में आज सुबह अचानक हुयी गोलीबारी की घटना में छह जवानों की मौत हो गई और दो अन्य जवान गंभीर रुप से घायल हो गए, जिन्हें समीप के अस्पताल ले जाया गया है।

लोकसभा में उठा चीन का मुद्दा, राजनाथ सिंह बोले- देश की सुरक्षा को लेकर न करें चिंता
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन के साथ सीमा की अवधारणा को लेकर मतभेद की बात स्वीकार करते हुये बुधवार को लोकसभा में कहा कि हमारी सेना हर चुनौती का सामना करना करने के लिए तैयार है और सीमा की सुरक्षा को लेकर चिंता की आवश्यकता नहीं है। सिंह ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा शून्यकाल के दौरान यह मुद्दा उठाये जाने पर कहा कि सीमा सुरक्षा को लेकर सेना चौकस है और पूरी मुस्तैदी के साथ काम कर रही है। 

रेप के आरोपी भगौड़े नित्यानंद ने बसा लिया अपना ही नया देश, बनाए 2 तरह के पासपोर्ट
भारत से भाग चुके विवादों में घिरे और दुष्कर्म के आरोपी स्वयंभू बाबा नित्यानंद ने दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप में त्रिनिदाद और टोबैगो के पास इक्वाडोर के पास एक द्वीप पर अपना नया देश बसा लिया है। जानकारी के मुताबिक उसने इस देश का नाम कैलासा रखा है। वह नेपाल के रास्ते इक्वाडोर भागा था। हालांकि, इन रिपोर्टस की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

महाभियोग की रिपोर्टः ट्रंप ने अपने पद का किया गलत इस्तेमाल
अमेरिका में डेमोक्रेट्स के नियंत्रण वाली प्रतिनिधि सभा की एक अहम कांग्रेस समिति ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की सुनवाई पर आधारित अपनी एक रिपोर्ट में आरोप लगाया कि राष्ट्रपति ने अपने पद का दुरुपयोग किया है।

उड़ान में 49 घंटे की देरी, Air India ने हर यात्री को दिया 47700 रुपए का मुआवजा
कर्ज के बोझ तले दबी सरकारी एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया ने फ्लाइट में हुई देरी के कारण हर यात्री को 47,700 रुपए का मुआवजा दिया है। दरअसल विमान में तकनीकी खराबी आने की वजह से बीते 28 मई को लंदन से मुंबई की फ्लाइट को दो दिन से ज्यादा देरी हुई थी जिसके बाद कंपनी ने मुआवजा देने का कदम उठाया।

GST बना सरकार के लिए सिरदर्द, खत्म हो सकती हैं कई रियायतें
हाल के वर्षों का सबसे बड़ा आर्थ‍िक सुधार गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) सरकार के लिए सिरदर्द बन गया है। गुड्स एंड सर्विस टैक्स (GST) कलेक्शन उम्मीद से कम होने से केंद्र सरकार चिंतिंत है। इसलिए राजस्व बढ़ाने के लिए अब सरकार कई ऐसी कई वस्तुओं-सेवाओं को जीएसटी के दायरे में लाने की तैयारी कर रही है, जिन्हें इससे अभी तक छूट मिली हुई है।

लाखों लोगों ने देखा इन बच्चों का VIDEO, कुमार विश्वास भी हुए आवाज के मुरीद
आज के दौर में सोशल मीडिया एक ऐसा माध्यम है जो रातों-रातों किसी को भी सेलिब्रिटी बना देता है। इसका ताजा उदाहरण हैं इन दो बच्चों का वीडियो जिसका हर कोई दीवाना हो रहा है। कवि कुमार विश्वास ने भी ट्विटर पर इन बच्चों का वीडियो शेयर करते हुए खूब तारीफ की है। 

Video: जब 'मुझको राणा जी माफ करना' गाने पर थिरकी मंत्री इमरती देवी
अपने विवादित बयानों से हमेशा चर्चा में रहने वाली मध्य प्रदेश की महिला एवं विकास मंत्री इमरती देवी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में उनका एक अलग ही अंदाज सामने आया है जिसमें वे हिंदी फिल्म के गाने, 'मुझको राणा जी माफ करना' पर जमकर डांस करती नजर आ रही है।

ब्रायन लारा के इस रिकाॅर्ड के पीछे पड़े वाॅर्नर, कहा - उन्हें पीछे छोड़ने का एक और मौका मिलेगा
ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर का मानना है कि यहां पाकिस्तान के खिलाफ चूकने के बाद उन्हें ब्रायन लारा के टेस्ट क्रिकेट में सर्वोच्च 400 रन के स्कोर को पीछे छोड़ने का एक और मौका मिलेगा। शनिवार को वार्नर जब 335 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे तब कप्तान टिम पेन ने पारी घोषित करने का फैसला किया। 

KPL स्पाट फिक्सिंग केस: KSCA की प्रबंध समिति का सदस्य गिरफ्तार, सामने आई अहम जानकारी
कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) की प्रबंध समिति के सदस्य सुधेंद्र शिंदे को कर्नाटक प्रीमियर लीग में कथित मैच फिक्सिंग के संबंध में बुधवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। मैच फिक्सिंग के संबंध में शिंदे से 2 दिन तक पूछताछ की गई और फिर उन्हें अंत में गिरफ्तार किया गया। वह केपीएल की एक टीम बेलागावी पैंथर्स के कोच थे।

सलमान ने 'दबंग' की स्टारकास्ट के साथ कपिल के शो में मचाया धमाल, ब्लैक साड़ी में छाई रज्जो
सलमान खान की चर्चित फिल्म 'दबंग-3' जल्द ही 20 दिसंबर को रिलीज के लिए तैयार है। इससे पहले फिल्म की स्टारकास्ट इसके प्रमोशन में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। हाल ही में 'दबंग-3' की कास्ट को कपिल शर्मा के शो में शिरकत करते हुए देखा गया। जहां सोनाक्षी सिन्हा यानी फिल्म की रज्जो ब्लैक साड़ी में काफी ग्लैमरस लग रही थीं। 

METOO के आरोपी अनु मलिक को इंडियन आइडल के जज की गद्दी से हटाया, हिमेश रेशमिया ने किया रिप्लेस
मीटू के आरोपी अनु मलिक को आखिरकर काफी किरकिरी होने के बाद सोनी टीवी चैनल ने अपने शो इंडियन आइडल से हटा दिया है। अब अनु की जगह जज की भूमिका में सिंगर हिमेश रेशमिया नजर आएंगे। उल्लेखनीय है कि टीवी चैनल ने काफी दिनों तक अनु को जज की सीट से हटाया नहीं था, लेकिन चौतरफा आलोचना होने के बाद अब उन्हें हटाया गया है। 

Anil dev

Advertising