अयोध्या मामले की सुनवाई टली और केजरीवाल की लोगों से अपील, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Friday, May 10, 2019 - 02:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अयोध्या मामले की सुनवाई टली से लेकर केजरीवाल की लोगों से अपील तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे।  

अभद्र पर्चा विवाद: गंभीर पर फूटा मनीष सिसोदिया का गुस्सा- बोले- तेरी हिम्मत कैसे हुई
अभद्र पर्चा विवाद ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच की राजनीति को गरमा दिया है। ताजा घटनाक्रम में पूर्वी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर के द्वारा सीएम अरविंद केजरीवाल और आतिशी को मानहानि नोटिस भेजने से नाराज डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर गुस्सा निकाला है। 

अगर अमित शाह बने गृहमंत्री तो देश हो जाएगा बर्बाद: केजरीवाल
दिल्ली में मतदान से पहले आप और कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला तेज हो गया है। वही इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से मतदान की अपील करते हुए शुक्रवार को कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आती है तो उसके अध्यक्ष अमित शाह अगले गृहमंत्री होंगे।

अयोध्या विवाद: 15 अगस्त तक टला मामला, SC ने मध्यस्थता कमेटी को दिए और 3 महीने
राजनीतिक रूप से संवेदनशील अयोध्या के राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद के सर्वमान्य हल के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित तीन सदस्यीय मध्यस्थता समिति ने सीलबंद लिफाफे में अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। साथ ही समिति ने कोर्ट से कहा कि 13500 पन्नों का अनुवाद होना बाकि है 

धूल भरी आंधी से दिल्ली में हवा हुई ‘गंभीर', एडवाइजरी जारी व CPCB ने बुलाई आपात बैठक
उत्तर पश्चिम भारत में धूल भरी आंधी चलने से राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण का स्तर एकाएक बढ़ गया और हवा की गुणवत्ता ‘गंभीर' श्रेणी में पहुंच गई है। वायु गुणवत्ता एवं मौसम भविष्यवाणी तथा अनुसंधान प्रणाली (सफर) ने यह जानकारी दी। सफर ने वायु गुणवत्ता सूचकांक 408 दर्ज किया जो गंभीर की श्रेणी में आता है।

सिख दंगों पर कांग्रेस के 'हुआ तो हुआ' पर पीएम मोदी का पलटवार
पिछले पन्द्रह सालों से कांग्रेस के हाथ में कैद रोहतक सीट पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा कमल खिलाने की कवायद जारी है। हरियाणा लोकसभा चुनाव के आखिरी पड़ाव में भाजपा के पक्ष में जनता का रूख करने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रोहतक पहुंचे। 

अमेरिका की चेतावनीः ईरान के हर हमले का देंगे ‘‘तुरंत एवं निर्णायक' जवाब
ईरान को चेतावनी देते हुए अमेरिका ने कहा कि यदि वह या उसकी ओर से कोई और अमेरिकी हितों या नागरिकों पर किसी भी प्रकार हमला करता है उसका ‘‘त्वरित एवं निर्णायक'' जवाब दिया जाएगा। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा कि ईरान सरकार को यह समझ लेना चाहिए कि यदि उनकी ओर से अमेरिकी हितों या नागरिकों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई की तो अमेरिका उसका तुरंत जवाब देगा।''

ब्रिटिश PM ने जलियांवाले कांड पर फिर जताया सिर्फ खेद, माफी से किया परहेज
ब्रिटेन की प्रधानमंत्री ने थरेसा मे ने भारत में ब्रिटिश शासन के दौरान हुए भयानक जलियांवाले कांड के लिए खेद जताया है। थरेसा में ब्रिटिश शासन की इस बड़ी गलती के लिए एक बार फिर माफी मांगने से कतरा गईं और सिर्फ खेद जताकर खानापूर्ति कर दी। भारत में जलियांवाला बाग हत्याकांड की 100वीं बरसी मनाई जा रही है। जिसके अंतर्गत कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

Netflix और Amazon Prime पर लगेगी लगाम, SC ने केंद्र को दिया गाइडलाइन बनाने का निर्देश
उच्चतम न्यायालय ने केंद्र सरकार को ऑनलाइन मीडिया स्ट्रीमिंग को लेकर दिशानिर्देश तैयार करने से जुड़ी एक याचिका पर नोटिस जारी किया है। याचिका में नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम वीडियो समेत अन्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर सरकार से एक कानून अथवा गाइडलाइंस जारी करने की मांग की गई है।

Facebook के सह-संस्थापक ने जुकरबर्ग पर लगाए आरोप, कहा- कंपनी को तोड़ने का समय आ गया
फेसबुक के सह-संस्थापक और मार्क जुकरबर्ग के कभी रूममेट रहे क्रिस ह्यूज ने दुनिया के लबसे बड़े सोशल मीडिया नेटवर्क को तोड़ने की बात कही है। क्रिस ने गुरुवार को न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार में लिखे अपने एक लेख में इसका जिक्र किया। 

पूर्व क्रिकेटर ने बताया- क्यों पंत है मॉडर्न जगत के वीरेंद्र सहवाग
आईपीएल सीजन-12 के एलिमिनेटर मैच में युवा बल्लेबाज रिषंभ पंत ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए न केवल अपनी टीम को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई बल्कि पंत ने अपनी शानदारी पारी से कई लोगों को अपना भी मुरीद बना लिया। उन्हीं में से एक है भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर संजय मांजरेकर जिन्होंने पंत की तुलना वीरेंद्र सहवाग से कर दी।

विश्व कप से पहले डेविड वार्नर पर बार्मी आर्मी का हमला, लगाए- चीट्स के पोस्टर
इंगलैंड की धरती पर विश्व कप शुरू होने से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों का विरोध होना शुरू हो गया है। दरअसल इंगलैंड क्रिकेट की सबसे बड़े फैन आर्मी यानी बार्मी आर्मी ने अपने ट्विटर अकाऊंट पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वार्नर की ऐसी फोटो शेयर की है जिसपर चीट्स लिखा हुआ है। 

कंगना से कोई पंगा नहीं चाहते हैं रितिक, बोले- 'मेरी फिल्म को मुझे मीडिया सर्कस नहीं बनाना'
एक्टर रितिक रोशन और कंगना रनौत का झगड़ा किसी से भी छुपा नहीं है। दोनों को एक -दूसरों को जो भी कहना होता है खुलकर सोशल मीडिया में अपनी बात लिख कर कह डालते हैं। अब एक बार फिर दोनों आमने-सामने हैं। दरअसल, रितिक की फिल्म 'सुपर 30' और कंगना की फिल्म 'मेंटल है क्‍या' पहले एक ही डेट को  26 जुलाई को रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

जेठ-जेठानी की अचानक हुई शादी को लेकर प्रियंका ने दिया ऐसा बयान, निकनेम का भी किया खुलासा
एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के जेठ जो जोनस ने 1 मई को अचानक सोफी टर्नर के साथ शादी कर ली। जो और सोफी की अचानक हुई शादी हालांकि, कई लोगों के लिए एक सरप्राइज की तरह थी। यह शादी बिलबोर्ड म्यूजिक अवॉर्ड के बाद हुई जिसे डिप्लो के इंस्टाग्राम लाइव फीड पर दिखाया गया।




 

Anil dev

Advertising