कोरोना नहीं बल्कि इस कारण से दे दी नव विवाहिता ने जान

Thursday, May 06, 2021 - 09:42 PM (IST)

साम्बा : जिले के विजयपुर पुलिस थाने के अधीन आते गगोर गांव में एक युवती का शव संदिग्ध परिस्थितियों में पंखे से लटकता पाया गया। मृतका का नाम मानवी शर्मा पुत्री नरेंद्र खजूरिया बताया गया है। 23 वर्षीय यह युवती छह माह पूर्व ही ब्याही गई थी लेकिन ससुरालियों से संबंध बिगडऩे के बाद मायके में रह रही थी। 


    बताया गया है कि गत दिवस मानवी के भाई को लेकर बाकी सदस्य अमृतसर के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए गए हुए थे। मानवी घर में अकेली थी लेकिन गत देर रात जब परिवार के सदस्य वापस घर लौटे तो पाया कि घर का मेन गेट अंदर से बंद था जो खटखटाने पर भी नहीं खोला गया। इस पर परिजनों ने दीवार फांद कर गेट खोला। अंदर कमरे में देखा कि मानवी का शव पंखे के साथ फंदे से लटक रहा था। यह देख कर घर के सदस्यों में चीख-पुकार मच गई तो आसपास रहने वाले लोग भी आ पहुंचे। इसी दौरान किसी ने पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलते ही विजयपुर पुलिस की टीम भी पहुंच गई और शव को फंदे से नीचे उतारा व अपने कब्जे में लेकर एमरजेंसी अस्पताल विजयपुर में पहुंचाया। वीरवार को पुलिस ने डाक्टरों के बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवा मानवी के शव को मायके वालों के हवाले कर दिया व मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।

मिली जानकारी के अनुसार मानवी की 6 महीने पहले ही जम्मू शहीदी चौक (कनक मंडी) में शादी हुई थी। लेकिन कथित तौर पर शादी के बाद से ही उसकी ससुराल वालों के साथ खटपट शुरू हो गई। इसी के चलते गत 2 महीनों से मानवी अपने मायके में ही रह रही  थी। बताया गया है कि ससुराल वाले मानवी की दिमागी हालत ठीक न बताते हुए उसको जहां छोड़ गए थे। 

Monika Jamwal

Advertising