एक बार फिर इंसानियत हुई शर्मसार, सडक़ किनारे मिली नवजात बच्ची

Wednesday, Feb 28, 2018 - 12:27 PM (IST)

साम्बा : सांबा जिला में  एक  बार फिर इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली तस्वीर सामने आई। सांबा जिले के बड़ी-ब्राहमणा शहर में सुबह एक नवजात बच्ची बरामद की गई जिसे माँ की गोद में डालने की बजाए यहां मरने के लिए फेंक दिया गया था। यह बच्ची बड़ी-ब्राहमणा के दौलियाँ इलाके के एक मौहल्ले में मिली। माना जा रहा है कि संभवत: लडक़ी होने के कारण इसे जन्म लेने के बाद माता-पिता द्वारा इस प्रकार यहां फेंक दिया गया है। 


सनद रहे कि 10 दिसम्बर को भी साम्बा के पैंठी इलाके में इसी प्रकार एक नवजात बच्ची मिली थी जिसके माँ-बाप के बारे में आज तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। जानकारी के अनुसार दौलियाँ की एक स्थानीय महिला कांता देवी पत्नी चमन लाल ने इस बच्ची को देखा तो पुलिस को सूचित किया। बताया गया है कि कपड़ों में लिपटी यह नवजात बच्ची मौहल्ले में एक कोने में पड़ी थी। खबर मिलने के बाद पुलिस दल मौके पर पहुंचा व बच्ची को कब्जे में लिया। बाद में इस बच्ची को देखभाल के लिए जम्मू के एस.एम.जी.एस.अस्पताल ले जाया गया। 


क्षेत्र के एस.डी.पी.ओ. उस्मान चौधरी ने बताया कि फिलहाल आर.पी.सी. की धारा 317 के तहत मामला दर्ज किया गया है व बच्ची के अभिभावकों की तलाश शुरू कर दी गई है। पुलिस के अनुसार इस बच्ची को गोद लेने के इच्छुक लोगों ने सम्पर्क करना भी शुरू कर दिया है जिन्हें इस बाबत कोर्ट में जाने व वैध तरीके से गोद लेने को कहा गया है।
 

Advertising