कोरोना का खौफ: न्यूजीलैंड ने भारत से आ रहे लोगों की एंट्री पर 11 से 28 अप्रैल तक लगाई रोक

Thursday, Apr 08, 2021 - 10:30 AM (IST)

इंटनेशनल डेस्क: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए न्यूजीलैंड सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। भारत में कोरोना के हालातों को देखते हुए न्यूजीलैंड ने भारत से आ रहे लोगों की एंट्री पर 11 से 28 अप्रैल तक रोक लगा दी है। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि भारत में एक बार फिर से कोरोना अपना प्रकोप दिखा रहा है। ऐसे में भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारतीय पर्यटकों के अपने यहां आने पर 11 अप्रैल से 28 अप्रैल तक के लिए अस्थायी रूप से पाबंदी लगाई जा रही है।

जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि हम ऐसा पहली बार कर रहे हैं जब नागरिकों या निवासियों को लौटने से रोका जा रहा है। अर्डर्न ने कहा कि मैं जानती हूं कि यह काफी कठिन है लेकिन देश को महामारी से सुरक्षित रखने के लिए ऐसा फैसला लेना जरूरी है और मेरी जिम्मेदारी भी। बता दें कि भारत में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के सारे रिकॉर्ड टूट रहे हैं। देश में पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 1.26 लाख कोरोना केस सामने आए हैं।

वहीं 24 घंटे में इस महामारी से 684 लोगों की मौत हुई है। ये देश में हामारी फैलने की शुरुआत होने के बाद से संक्रमण के अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं। 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 126315 नए केस सामने आए हैं, जिससे संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,28,01,785 हो गई है।

Seema Sharma

Advertising