New Motor Vehicles Act : चालान के चक्रव्यूह में फंसा ‘राम’ नाम, चुकानी पड़ी सबसे भारी रकम

Friday, Sep 13, 2019 - 03:39 PM (IST)

नई दिल्ली: एक सिंतबर से लागू हुए न्यू मोटर व्हीकल एक्ट के तहत अबतक सबसे ज्यादा भारी भरकम चालान राम के नाम पर काटे गए हैं। दरअसल, नए नियम के बाद से अब तक पूरे देश में करोड़ो का चालान काटा जा चुका है। लोगों में इन नियमों को लेकर इस कदर खौफ है कि ट्रांसपोर्ट ऑफिस के बाहर गाड़ी और उससे जुड़े सभी दस्तावेज अपडेट कराने के लिए लोगों की कतारें लगी हुई। लेकिन इन सब के बीच एक बड़ी दिलचस्प बात ये देखने को मिली है। पूरे देश में इस नए नियम के तहत काटे गए चालानों में सबसे बड़ी रकम राम नाम के लोगों ने चुकाई है।

नए नियम के अंतर्गत अबतक सबसे महंगा चालान दो लाख का कटा है, जो एक ट्रक का था। इस ट्रक के मालिक का नाम राम किशोर है। और उसने रोहिणी कोर्ट में चालान की रकम जमा करा दी हैं।

वहीं इससे पहले राजस्थान के एक ट्रक का 1,41,700 रूपए का चालान कटा था। ये ट्रक बीकानेर के रहनेवाले भगवान राम नाम के ट्रांसपोर्टर का था। जिसके बाद मालिक ने ये चालान की रकम कोर्ट में जमा करा दी थी।

वहीं, गुरूग्राम में ट्रैफिक पुलिस ने एक ओवरलोडेड ट्रैक्टर-ट्रॉली का 59 हजार का चालान काटा था। ट्रैक्टर-ट्रॉली ने रेड लाइट जंप की और फिर एक बाइकसवार को टक्कर मार दी। पकड़े जाने पर चालक के पास ड्राइविंग लाइसेंस समेत गाड़ी के कोई कागजात नहीं। इस ड्राइवर का नाम भी राम गोपाल था।     

prachi upadhyay

Advertising