ट्रक मालिक का कटा 6 लाख का चालान, टूटे अब तक के सारे रिकॉर्ड

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2019 - 06:07 PM (IST)

नई दिल्ली: देश में 1 सितंबर 2019 से लागू नए मोटर व्हीकल नियम के बाद में ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करने को लेकर काटे जाने वाले चालान की रकम का रोज एक नया रिकॉर्ड बन रहा है। दिल्ली के बाद अब ओडिशा के संबलपुर में परिवहन विभाग ने 7 ट्रैफिक नियमों को तोडऩे पर एक ट्रक के मालिक पर 6,53,100 रुपए का जुर्माना लगाया गया है। इस चालान ने अब तक के सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। 

PunjabKesari

5 साल में नहीं भरा टैक्स
 ट्रक मालिक का नाम शैलेश शंकर लाल गुप्ता हैं। उन पर आरोप है कि उन्होंने पिछले 5 साल में टैक्स भी नहीं भरा है और लगातार ट्रैफिक नियमों को लड़ते जा रहे थे। परिवहन विभाग ने ट्रक पर जनरल ऑफेंस, हवा और ध्वनि प्रदूषण के मानकों का उल्लंघन, इंश्योरेंस समेत कई ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन किया था। जिसके बाद कुल 6 लाख 53 हजार 100 रुपए का जुर्माना लगाया है।

PunjabKesari

ट्रक ड्राइवर को भरना पड़ा 2 लाख 500 रुपये जुर्माना
वहीं इससे पहले 12 सितंबर को फिर एक हरियाणा नंबर के ट्रक पर 2 लाख 5 सौ रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इस जुर्माने की रकम ने ही सर्वाधिक जुर्माना लगाए जाने का नया रिकॉर्ड बना दिया था। चालान काटे जाने के बाद ट्रक को जब्त करने के बाद उसे रकम जमा करने के लिए रोहिणी कोर्ट के मेट्रो पॉलिटन मजिस्ट्रेट को सौंप दिया था। जहां से 12 सितंबर को ट्रक का मालिक ने चालान की पूरी रकम जमा कर अपना ट्रक छुड़ा ले गया था। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News