नाबालिग से रेप पर लाएंगे नया कानून, होगी फांसी की सजा- महबूबा

Friday, Apr 13, 2018 - 05:31 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कठुआ गैंगरेप कांड ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। इस पर जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कड़ा कानून बनाने का वादा किया है। उन्होंने गुरुवार देर रात ट्वीट कर बताया कि उनकी सरकार एक ऐसा कानून बनाएगी, जिससे फिर कोई ऐसी हरकत ना कर सके।

सीएम महबूबा ने ट्वीट कर कहा कि मैं पूरे देश को भरोसा दिलाना चाहती हूं कि मैं न सिर्फ आसिफा को न्याय दिलाऊंगी, बल्कि इस मामले में यह भी तय करूंगी कि दोषी लोगों को ऐसी सजा हो, जो सबके लिए एक सबक बन सके।

जम्मू-कश्मीर सरकार लाएगी नया कानून
उन्होंने कहा कि हम एक और बच्ची के साथ ऐसा नहीं होने देंगे, हमारी सरकार नया कानून लाएगी, जिसमें नाबालिग बच्चियों से रेप करने के मामले में कम से कम मौत की सजा हो। जिससे फिर किसी और बच्ची के साथ आसिफा जैसी वारदात न हो। महबूबा ने गुरुवार सुबह ट्वीट कर कहा था कि इस मामले में कानून अपना काम करेगा और जांच में पूरी प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है। जांच तेजी से चल रही है और आसिफा को मामले में न्याय मिलेगा। 


वहीं मुफ्ती ने आसिपा मुद्दे पर सोमवार को पीएम मोदी से मुलाकात की थी। महबूबा ने प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात कर इस पर चिंता जताई कि गैंगरेप की घटना ने राज्य में ध्रुवीकरण कर दिया है। जोकि सुरक्षा के लिहाज से बहुत चिंताजनक है। 
 

 

Yaspal

Advertising