नया भारत नई दुनिया के साथ चलने को तैयार, हर तरह के निवेश का हो रहा स्वागतः पीएम मोदी

Wednesday, Aug 11, 2021 - 05:31 PM (IST)

नई दिल्लीः सीआईआई वार्षिक सत्र 2021 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वैश्विक महामारी के इस दौर में आज की ये बैठक बहुत अहम है। मास्क, PPE किट, वेंटिलेटर से लेकर, टीकाकरण तक, देश को जो भी जरूरत पड़ी, उद्योगों ने आगे बढ़कर हर संभव योगदान दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि CII की ये बैठक इस बार 75वें स्वतंत्रता दिवस के माहौल में आज़ादी के अमृत महोत्सव के बीच हो रही है। ये बहुत बड़ा अवसर है, भारतीय उद्योग जगत के नए संकल्पों के लिए और नए लक्ष्यों के लिए। भारतीय उद्योगों पर आत्मनिर्भर भारत अभियान की सफलता का बहुत बड़ा दायित्व है।

पीएम ने कहा कि आज का नया भारत नई दुनिया के साथ चलने के लिए तैयार है जो भारत कभी विदेशी निवेश से आशंकित था, आज वो हर प्रकार के निवेश का स्वागत कर रहा है। आज स्थिति तेज़ी से बदल रही है।आज देशवासियों की भावना भारत में बने उत्पादों के साथ है। आज हर भारतीय भारत में बने उत्पादों को अपनाना चाहता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी उद्योग पर देश के विश्वास का ही नतीजा है कि आज ईज ऑफ डुईंग बिजनेस बढ़ रहा है, और ईज ऑफ लिविंग में इजाफा हो रहा है। कंपनी अधिनियम में किए गए बदलाव इसका बहुत बड़ा उदाहरण हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश में वो सरकार है जो राष्ट्र हित में बड़े से बड़ा रिस्क उठाने के लिए तैयार है। GST इतने सालों तक अटका ही इसलिए क्योंकि जो पहले सरकार में वो राजनीतिक जोखिम लेने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। हमने न सिर्फ GST लागू किया बल्कि आज हम रिकॉर्ड जीएसटी संग्रह होते देख रहे हैं।

Yaspal

Advertising