पीएम मोदी बीजेपी के दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन के लिए भारत मंडपम पहुंचे, लोकसभा चुनाव में 370 सीटें जीतने का रखा लक्ष्य

punjabkesari.in Saturday, Feb 17, 2024 - 11:35 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आगामी लोकसभा चुनाव में अपनी स्थिति मजबूत करने और 370 से अधिक सीटें सुरक्षित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 17-18 फरवरी को दिल्ली के भारत मंडपम में दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया है।  भाजपा के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन शुरू होने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत मंडपम में प्रदर्शनी का दौरा किया।

 

इस कार्यक्रम में पार्टी के सभी स्तरों के नेताओं सहित 11,000 से अधिक सदस्यों के शामिल होने की संभावना है। 17 फरवरी को बीजेपी के राष्ट्रीय नेताओं की बैठक होगी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने की संभावना है। पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए 370 सीटें और एनडीए गठबंधन के लिए 400 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. सत्र का समापन 18 फरवरी को पीएम मोदी के संबोधन के साथ होगा।

 

प्रमुख एजेंडा और प्रतिभागी
यह सम्मेलन शनिवार को दोपहर 3 बजे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के संबोधन के साथ शुरू होने वाला है। बैठक के दौरान राम मंदिर, महिला आरक्षण, कृषि पहल और युवा कल्याण जैसे मुद्दों पर चर्चा के साथ-साथ दो महत्वपूर्ण प्रस्ताव भी चर्चा के लिए निर्धारित हैं। सम्मेलन से पहले सुबह 11 बजे राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होनी है, जिसमें पीएम मोदी भी मौजूद रहेंगे। इस सभा में केंद्र सरकार के मंत्री, मुख्यमंत्री, भाजपा शासित राज्यों के उपमुख्यमंत्री, सांसद, विधायक, राज्य के अधिकारी, जिला पंचायत सदस्य, नगर निगम के सदस्य, साथ ही विभिन्न विभागों के अध्यक्ष और अधिकारी सहित भाजपा के कई दिग्गज शामिल हैं। पार्टी के भीतर पदानुक्रमित स्तर।

राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक प्रस्तावों पर ध्यान दें
राजनीतिक एजेंडे से परे, सम्मेलन में आर्थिक और सामाजिक कल्याण से संबंधित प्रस्तावों पर भी चर्चा होगी। पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद की बैठक से ठीक एक दिन पहले जेपी नड्डा ने शुक्रवार को भारत मंडपम में 'विकसित भारत' विषय पर केंद्रित एक प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। प्रतिनिधियों के लिए बैठक स्थल पर स्थित यह प्रदर्शनी, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के भारत को एक विकसित राष्ट्र में बदलने के लक्ष्य पर प्रकाश डालती है। यह लोगों के कल्याण और देश की उन्नति के प्रति सरकार के प्रयासों को भी प्रदर्शित करता है।

'2047 तक तैयार होगा विकसित भारत का खाका'
बैठक को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पार्टी बेहद लोकतांत्रिक तरीके से अपना राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित करती है. प्रसाद ने कहा, "हम समय पर पार्टी चुनाव कराते हैं और क्षेत्रीय और स्थानीय स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।" पीएम मोदी ने बीजेपी के लिए 370 से ज्यादा सीटें और बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए के लिए 400 से ज्यादा सीटें हासिल करने का लक्ष्य रखा है। बैठक के दौरान बीजेपी नेता आगामी चुनावों पर चर्चा करेंगे और 2047 तक विकसित भारत का खाका पेश करेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News