दिल्ली में नए केस घटे लेकिन जारी है मौतों का सिलसिला, पिछले 24 घंटों में आए 6,500 नए मामले

Saturday, May 15, 2021 - 06:08 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि शहर में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 6,500 नए मामले आए और संक्रमण दर गिरकर 11 प्रतिशत रह गई। साथ ही उन्होंने घर में पृथक-वास में रह रहे मरीजों के लिए ऑक्सीजन सांद्रक बैंक शुरू करने की भी घोषणा की।

केजरीवाल ने कहा कि संक्रमण के रोज आने वाले मामलों में कमी आई है लेकिन दिल्ली सरकार कोई ढिलाई नहीं बरतेगी और कोरोना वायरस महामारी से लड़ती रहेगी। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को कोरोना वायरस के 8,500 से अधिक मामले आए और संक्रमण दर 12 प्रतिशत रही।

मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन ब्रीफिंग में कहा कि सरकार ने घर में पृथक-वास में रह रहे और ऑक्सीजन की आवश्यकता वाले मरीजों के लिए ऑक्सीजन सांद्रक बैंक शुरू किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के 11 जिलों में प्रत्येक को 200 ऑक्सीजन सांद्रक दिए जाएंगे और डॉक्टरों की सलाह पर घर में पृथक-वास में रह रहे मरीजों को ये उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी पाने वाले लोगों को भी डॉक्टरों की सलाह पर ऑक्सीजन सांद्रक उपलब्ध कराए जाएंगे।

केजरीवाल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मामले और संक्रमण दर कम होंगे तथा इस संक्रमण का प्रसार रुक जाएगा। उन्होंने दिल्ली में पिछले 15 दिनों में आईसीयू के 1,000 बिस्तर तैयार करने के लिए डॉक्टरों तथा इंजीनियरों की भी प्रशंसा की और कहा कि उन्होंने दुनिया के सामने एक मिसाल पेश की है। 

Yaspal

Advertising